शाहरुख-अनुष्का की फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’

अनुष्का शर्मा और शाहरुख खान की फिल्म का नाम आखिरकार तय कर ही लिया गया। इम्तियाज़ अली के निर्देशन में बनी फिल्म के नाम को लेकर काफी जद्दोजहद चल रही थी, लेकिन अब ख़बर है कि फिल्म का नाम ‘जब हैरी मेट सेजल’ तय कर लिया गया है। 

शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म जब हैरी मेट सेजल
मुंबई। किसी फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी हो, रिलीज़ डेट तय हो चुकी हो, लेकिन फिल्म के नाम को लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी हो, तो कितना अजीब लगता है। यह अजीब सी स्थिति इम्तियाज़ अली की फिल्म को लेकर बनी हुई थी।

शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म की शूटिंग शुरू हुई, तब उसका नाम ‘द रिंग’ रखा गया, लेकिन अंग्रेज़ी में नाम होने की वजह इसे बदलने को कहा गया। 

उसके बाद इम्तियाज़ ने फिल्म का नाम ‘रहनुमा’ रखा। यह उर्दू का शब्द है, जिसका अर्थ ‘गाइड’ होता है। एक बार फिर इस नाम को कठिन कहा गया और उर्दू में नाम होने की वजह से भी सभी एकमत नहीं हुए। 

इसके बाद एक और नाम आया ‘रौला’। पंजाबी का यह शब्द है, जिसके अर्थ ‘शोर’ होता है। अब इस नाम से शाहरुख कुछ ज़्यादा प्रभावित नहीं हुए। उन्होंने नए नाम पर विचार करने को कहा। 

पूरी टीम किसा ऐसे नाम की खोज में जुट गई, तो हिंदी भी हो और दर्शकों की ज़बान पर जल्दी चढ़ जाए। आखिरकार ‘जब हैरी मेट सेजल’ का सुझाव आया, तो सभी ने इसका स्वागत किया। 

फिल्म का टाइटल हॉलीवुड फिल्म ‘वेन हैरी मेट सैली’ से इंस्पायर्ड है। बिलि क्रिस्टल (हैरी) और मेग रयान (सैली) अभिनीत इस फिल्म के टाइटल से इम्तियाज़ पहले भी इंस्पायर्ड हो चुके हैं। इम्तियाज़ की करीना कपूर और शाहिद कपूर अभिनीत फिल्म ‘जब वी मेट’ का टाइटल भी इस फिल्म से ही उधार लिया गया था। 

ग़ौरतलब है कि शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा तीसरी बार स्क्रीन शेयर करने जा रहे हैं। इससे पहले यह दोनों ‘रब ने बना दी जोड़ी’ और ‘जब तक है जान’ में स्क्रीन शेयर कर चुके हैं।

अब बात करें फिल्म की कहानी की तो इस फिल्म में शाहरुख एक गाइड की भूमिका में होंगे। उनके किरदार का नाम ‘हरविंदर’ होगा, जिसे प्यार से सब ‘हैरी’ कहते हैं। वहीं अनुष्का एक गुजराती लड़की ‘सेजल’ की भूमिका में होंगी। 

एक अंग्रेज़ी पोर्टल में छपी ख़बर की माने, तो फिल्म के नए नाम से शुक्रवार को पोस्टर भी रिलीज़ किया जाने वाले है। पहला पोस्टर तो सलमान ने ट्विटर पर लॉन्च किया गया था। 

वहीं फिल्म का ट्रेलर भी तैयार है, जो सलमान खान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ के साथ अटैच होगा। इसका थिएट्रिकल प्रोमो 19-20 जून के आसपास जारी किया जाएगा। 

शाहरुख-अनुष्का की ‘जब हैरी मेट सेजल’ अक्षय कुमार की फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेमकथा’ का साथ ही रिलीज़ हो रही है। दोनों फिल्में 11 अगस्त को सिनेमाघरों में आ रही हैं। हालांकि, पहले अफवाह थी कि शाहरुख अपनी फिल्म की रिलीज़ डेट आगे खिसकाने के बारे में सोच रहे हैं, ताकि अक्षय की फिल्म से बॉक्स ऑफिस भिड़ंत न हो। लेकिन यह महज अफवाह ही है, शाहरुख पुरानी रिलीज़ डेट पर ही अपनी ‘जब हैरी मेट सेजल’ को लेकर आ रहे हैं।

संबंधित ख़बरें