अमिताभ बच्चन को 'आनंद' ने दिलाई थी पहचान, रिलीज़ को हुए 49 साल

अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना स्टारर फिल्म 'आनंद' को रिलीज़ हुआ 49 साल हो गए। यही वो फिल्म है, जिसने अमिताभ बच्चन को स्टारड का स्वाद चखाया था। 12 मार्च 1971 में रिलीज़ हुई इस फिल्म का निर्देशन ऋषिकेश मुखर्जी ने किया था। राजेश खन्ना 'आनंद सहगल' की केंद्रीय भूमिका में थे, जबकि अमिताभ बच्चन ने 'डॉक्टर भास्कर' का किरदार निभाया था। फिल्म से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातों पर आइए डालते हैं नज़र। 
amitabh bachchan and rajesh khanna in film anand
अमिताभ बच्चन के करियर की सबसे अहम फिल्म 'आनंद' को रिलीज़ हुए 49 साल हो गए हैं। ऋषिकेश मुखर्जी के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने जबरदस्त सफलता पाई थी। फिल्म में केंद्रीय भूमिका में राजेश खन्ना थे और 'डॉक्टर भास्कर' का किरदार अमिताभ बच्चन के हिस्से आया था। 

इस फिल्म के रिलीज़ को 49 साल के होने पर अमिताभ बच्चन के एक फैन ने ट्विटर पर उन्हें बधाई दी और फिल्म से जुड़ा एक क़िस्सा भी शेयर किया। इस क़िस्से के सच होने पर अमिताभ बच्चन ने भी मुहर लगाई। 

आशीष पलोड़ नाम के शख्स ने ट्विटर पर लिखा, '1971 में आनंद की रिलीज के दिन अमिताभ बच्चन ने सुबह अपनी कार में एक पेट्रोल पंप से पेट्रोल भरवाया और चले गए। इसी दिन शाम को वह उसी पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाने पहुंचे, तो सब उन्हें पहचान गए थे।'

इस ट्वीट को रीट्विट करते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा, 'वाकई, ऐसा हुआ था। यह पेट्रोल पंप एसवी रोड के इरला पर स्थित था।'

बता दें कि फिल्म 'आनंद' से पहले भी अमिताभ बच्चन ने कई फिल्में की थीं, लेकिन उनको पहचान फिल्म 'आनंद' से मिली। इसलिएक अमिताभ बच्चन के करियर की पहली हिट फिल्म भी 'आनंद' को ही कहा जाता है।