अक्षय कुमार ने काम पर लौटने को लेकर कहा, 'अगर अभी नहीं तो कब?...'

कोरोना वायरस महामारी के बीच जब से काम करने की इजाजत मिली है, अक्षय कुमार के प्रोजेक्ट्स को लेकर नई-नई जानकारियां सामने आ रही हैं। 'बेलबॉटम' की शूटिंग, फिल्म 'अतरंगी रे' की बाकी बची शूटिंग से लेकर अगले प्रोजेक्ट 'रक्षाबंधन' की अनाउंसमेंट तक। अब वर्क को रिस्टार्ट करने को लेकर अक्षय ने अपने हालिया दिए इंटरव्यू में खुलकर बात करते हुए कहा कि यदि अभी नहीं, तो फिर कब। 

akshay kumar restart work amid covid-19
कोरोना वायरस महामारी के चलते पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया गया है, जिसके चलते फिल्म और टेलीविज़न इंडस्ट्री का काम भी रोक दिया गया था, लेकिन अब अनलॉक होते ही धीरे-धीरे शूटिंग शुरू हो गई है। 
वहीं काम को लेकर अक्षय कुमार ने एक के बाद कई प्रोजेक्ट्स की जानकारियां साझा करने लगे। हालांकि, कोरोना काल में भी अक्षय पूरी तरह से एक्टिव रहे हैं। इस दौरान उन्होंने एक विज्ञापन भी शूट किया था। 

दरअसल, अक्षय ने मई में एक कोरोना जागरूकता के लिए एडवर्टाइजमेंट की शूटिंग की थी, जिसका निर्देशन आर बाल्की ने किया। वहीं पिछले महीने, उन्होंने लगभग 10 दिनों के अंदर सात एडवर्टाइजमेंट के लिए शूटिंग की थी, तो वहीं अक्षय इस महीने अपनी अगली फिल्म 'बेलबॉटम' की शूटिंग के लिए यूके चले जाएंगे।

फिर अक्टूबर से अक्षय की आंनद एल राय निर्देशित फिल्म, 'अतरंगी रे' की शूटिंग फिर से शुरू करेंगे, तो वहीं सोमवार को रक्षाबंधन के मौके पर अक्षय कुमार ने अपनी अगली फिल्म 'रक्षाबंधन' की अनाउंसमेंट की। आनंद एल राय के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म को अक्षय ने अपनी बहन अलका हीरानंदानी को डेडिकेट किया। बता दें अलका इस फिल्म की को-प्रोड्यूसर भी हैं। 

फिल्म 'रक्षाबंधन' के पोस्टर में अक्षय चार बहनों को गले लगा रहे है। इस फिल्म की शूटिंग अगले साल से शुरू होगी और नवंबर में रिलीज होगी।

इसके अलावा अक्षय कुमार साल 2021 में अपनी पहली वेब सीरीज़ की शूटिंग शुरू करने के लिए भी तैयार हैं, तो वहीं जल्द ही अक्षय रोहित शेट्टी की 'सूर्यवंशी' में बड़े पर्दे पर दिखाई देंगे। ये फिल्म इस साल दिवाली पर रिलीज होगी।

इसी सिलसिले में अक्षय ने एक लीडिंग वेबसाइट से बात की। अक्षय ने कहा, 'कब तक आप इस तरह डर में रह सकते हैं? शुरू में जब महामारी शुरू हुई थी, तो वायरस के बारे में हम सब बहुत कम जानते थे कि किस तरह से यह वायरस किसी इंसान को प्रभावित करता है। तब हमे जानकारी कम थी इसलिए डर ज्यादा था। अब, समय के साथ, हम उस वायरस के बारे में जान गए है। हमें अब इस वायरस से बचाव के तरीके भी पता चल गए है, तो हम अब बाहर निकलकर भी इस बीमारी को हरा सकते हैं। हमे अपने इम्यून सिस्टम को बेहतर बनाना होगा। इसलिए, मैंने फैसला किया कि मैं पूरी सावधानी के साथ बाहर निकलकार काम करूंगा और साथ ही मैनें अपनी पूरी टीम के लिए सावधानी बरतने का फैसला किया है।'

वहीं जब अक्षय से पूछा गया कि आपके इस रवैये से दूसरों को भी पॉजिटिव सिग्नल मिलेगा। इस पर अक्षय ने कहा, 'मैं दूसरे लोगों के बारे में तो नहीं कह सकता हूं, लेकिन इतना जरूर है कि जैसे ही सरकार ने काम करने की परमिशन दी वैसे ही मुझे काम के लिए खुजली होना शुरू हो गई। मुझे नहीं लगता कि मैं इतने लंबे समय तक कभी कैमरे से दूर रहा और अब, सेट पर वापस आने के लिए एक नया उत्साह है।'

इसके अलावा अक्षय ने लोगों से काम पर वापस लौटने की अपील करते हुए कहा, 'अगर अभी नहीं तो कब? इतने लोगों ने लॉकडाउन में अपनी नौकरी खो दी है और कई लोगों के पास खाने तक को कुछ नहीं है। मुझे खेद है, लेकिन अगर हम किसी वैक्सीन का इंतजार करते रहते हैं, तो वायरस से पहले, लोग बेरोजगारी से बुरी तरह प्रभावित होंगे। मुझे लगता है कि हम सभी को धीरे-धीरे और सुरक्षित रूप से, सामान्य जीवन में वापस आना होगा।'

टिप्पणियां