भंसाली डरे , इम्तियाज अड़े !

बनते- बिगड़ते रिश्तों की दुनिया है बॉलीवुड । एक फिल्म के बनने , चलने के दौरान कई बार रिश्ते बनते भी हैं और कई बार रिश्ते टूट भी जाते हैं । वहीं कई बार मतलब परस्ती के चलते झूठी मुस्कराहट ओढ़े दोस्ती का हाथ भी बढ़ ही जाता है.ऐसा ही एक रिश्ते की बात हम करने जा रहे हैं । यह रिश्ता है शाहरुख खान और संजय लीला भंसाली का ।

Sanay Leela Bhansali
मुंबई। भंसाली ने शाहरुख की आंखों की गहराई देखी और उनके साथ मिलकर 'देवदास' जैसी क्लासिक फिल्म बना डाली। इस फिल्म के दोनों की दोस्ती नये आयाम पर पहुंच गई। लेकिन जैसे ही दोनों दूसरी फिल्मों से जुड़े दोस्ती का तार कमजोर होता गया, लेकिन रिश्ता अभी भी बाक़ी था।

बस इस बाकी दोस्ती की उम्र ज्यादा न थी। शाहरुख अभिनीत 'ओम शांति ओम' और संजय भंसाली की 'सांवरिया' की बॉक्स ऑफिस पर टक्कर हुई और इसमें भंसाली की हार हुई।

उनकी ' सांवरियां ' अपेक्षा मुताबिक सफल न हो पाई । इसका दर्द लिए भंसाली कई सालों तक शाहरुख से कटे - कटे रहने लगे । लेकिन दोनों ने किसी तरह के कोई झगड़े की बात कभी नहीं मानी । 

खैर , अब तो दोनों में फिर से दोस्ती हो गई है । अब इसे इत्तेफाक़ ही कहेंगे , दोस्ती होते ही फिर से एकबार दोनों की भिड़ंत बॉक्स ऑफिस पर होने वाली थी , लेकिन संजय इसबार किसी प्रकार का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।

आपको बता दें कि संजय लीला भंसाली का ड्रीम प्रोजेक्ट 'बाजीराव मस्तानी' और शाहरुख-काजोल की जोड़ी वाली रोहित शेट्टी की फिल्म 'दिलवाले' की रिलीजिंग डेट दिसंबर में थी।

अब शाहरुख-काजोल की जोड़ी अरसे बाद परदे पर आ रही है, ऐसे में अपनी फिल्म के लिए किसी तरह के मुकाबले के लिए भंसाली तैयार नहीं होंगे। इसलिए उन्होंने अब अपनी फिल्म की रिलीजिंग डेट आगे खिसकाने की योजना बना रहे हैं। कयास के मुताबिक वह वर्ष 2016 में यह फिल्म रिलीज करेंगे।

इम्तियाज अडे़

दो फिल्मों की टक्कर में एक को नुकसान तो उठाना ही पड़ता है । जहां भंसाली अपने कदम पीछे ले रहे हैं , वहीं इम्तियाज अपने फैसले पर अडिग हैं । दरअसल , इम्तियाज की फिल्म ' तमाशा ' भी क्रिसमस पर रिलीज होने वाली है । ' तमाशा ' की शूटिंग काफी हद तक हो चुकी है और वो किसी भी तरह की देरी नहीं चाहते हैं ।

भई , इसे ही कॉन्फिडेंस कहते हैं । इम्तियाज किंग खान से बॉक्स ऑफिस पर टक्कर लेने को तैयार हैं.भंसाली डरे , इम्तियाज अड़े ।