सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

अनुपम के 'कुछ भी हो सकता है' का मंचन

अभिनेता अनुपम खेर का नाटक 'कुछ भी हो सकता है' का मंचन दिल्ली में हुआ। उनकी आत्मकथा पर आधारित इस नाटक को सराहना भी ख़ूब मिली।

अनुपम के नाटक 'कुछ भी हो सकता है' का मंचन
मुंबई। शिमला से आंखों में बड़े अभिनेता बनने का ख़्वाब लेकर मुंबई आने वाला वो लड़का, जिसे आज सब अनुपम खेर के नाम से जानते हैं। कश्मीरी पंडित अनुपम ने काफ़ी उतार-चढ़ाव देखने के बाद यह मुक़ाम हासिल किया है।

लेकिन एक एेसा दौर भी था, जब सपनों ने अनुपम का साथ छोड़ दिया था और निराशा लेकर वापसी की तैयारी में थे, तभी कुछ ऐसा हुआ कि फिर से उनकी आंखों में वो सपना ज़िदा हो गया।

अपने जीवन के संघर्ष से सफलता तक के सफर को नाटक 'कुछ भी हो सकता है' के माध्यम से अपने चाहने वालों के लिए अनुपम मंचित करते हैं। इस बार यह आयोजन दिल्ली में हुआ।

अनुपम खेर नाटक 'कुछ भी हो सकता है के पोस्टर में

60 वर्षीय अभिनेता ने नाटक में कहा कि यह एक ऐसे व्यक्ति का सफ़र है, जिसके जीवन में नाकामियां रहीं, लेकिन उसने अपनी किस्मत को हाथ में लिया और इसे बदल कर कामयाब बनाया।

ग़ौरतलब हो कि अनुपम खेर का इसी नाम से एक टेलीविज़न शो भी आता है। इस शो में फ़िल्मी हस्तियों का वो साक्षात्कार लेते नज़र आते हैं।

फ़िल्मों में लगातार सक्रिय रहने वाले अनुपम खेर टेलीविजन में भी काफ़ी सक्रिय गए हैं हो। साथ ही इन दिनों कई थिएटर प्ले में भी काम कर रहे हैं। राकेश बेदी के नाटक 'मेरा वो मतलब नहीं था' ने न सिर्फ़ भारत में बल्कि विदेशों में सराहना बटोरी है। इसमें अनुपम खेर और नीना गुप्ता अहम भूमिका में हैं।

थिएटर के साथ पिछले कुछ सालों में अनुपम अभिनय भी सिखाने लगे हैं। इसके लिए उन्होंने एक इंस्टीट्यूट भी खोल रखा है। उनके इंस्टीट्यूट में कई बालीवुड हस्तियों उनके छात्रों को अभिनय के गुर सिखाने आते रहते हैं।

नसीर के फर्जी अकाउंट

जी हां, यह हम नहीं बल्कि अनुपम खेर कह रहे हैं। वो कहते हैं कि नसीरूद्दीन शाह के नाम से सोशल साइटों पर जितने भी अकाउंट हैं, वे सब फर्जी हैं। दरअसल, अनुपम अपने नाटक के मंचन के सिलसिले में दिल्ली जा रहे थे, तभी एयरोप्लेन में उनकी मुलाक़ात अभिनेता नसीरूद्दीन शाह से हो गई। इसके बाद उन्हें सोशल साइटों पर चल रहे कई फर्जी खातों का पता चला।

नसीरुद्दीन शाह के साथ अनुपम खेर

अनुपम ने ट्वीट में लिखा, '' दस मिनट की बातचीत में नसीर ने मुझे बताया कि फेसबुक और ट्विटर पर उनके जो अकाउंट चल रहे हैं, वे फर्जी हैं। इसी तरह उनके नाम से जो बयान इन पर आते हैं, वे भी फर्जी हैं। '' अनुपम ने नसीरूद्दीन शाह के साथ अपनी एक तस्वीर भी साझा की।

उन्होंने फोटो पर कैप्शन लगाया, '' अपने दोस्त और बेमिसाल व्यक्ति नसीरूद्दीन शाह से मिलकर बहुत खुशी हुई। दिल्ली का दो घंटे का सफर। '' शाह और खेर 'त्रिदेव' और 'दस कहानियां' जैसी कई फ़िल्मों में एकसाथ काम कर चुके हैं।

संबंधित खबरें।