सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

दबंग ख़ान ने पछाड़ा किंग को

लोकप्रियता के मामले में दबंग ख़ान ने किंग ख़ान से बाज़ी मार ली है। एक वेबसाइट की रेटिंग में पहले नंबर पर सलमान ख़ान काबिज हैं। यह सर्वे पिछले पांच सालों से कराया जा रहा था। इस रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि लोकप्रियता के मामले में ख़ान्स का ही दबदबा है ...

पांच सालों से सलमान पर हैं। वहीं दूसरे स्थान पर बारी बारी से आमिर ख़ान, शाहरुख और अक्षय कुमार हैं
मुंबई। बॉलीवुड के किंग ख़ान को दबंग ख़ान सलमान के हाथों मात मिली है। यह मात सलमान ने नहीं, बल्कि उनके चाहने वालों ने दी है। और यह जंग थी लोकप्रियता की।

दरअसल, एक मशहूर बॉलीवुड सेलिब्रिटी रेटिंग वेबसाइट ने टॉप टेन बॉलीवुड स्टार्स की लिस्ट जारी की है। जिसमें सलमान पांचवे साल भी टॉप पोजीशन पर काबिज़ हैं। वहीं अभिनेत्रियों में कटरीना कैफ़ अव्वल रही हैं।

इस वेबसाइट ने यह सर्वे वर्ष 2010 में महीनेवार शुरू किया था। तब से लेकर अब तक लगातार पांच सालों से सलमान इस लिस्ट में टॉप पर हैं। वहीं दूसरे स्थान पर बारी बारी से आमिर ख़ान, शाहरुख और अक्षय कुमार आते जाते रहे। 

जहां एक ओर आमिर और शाहरुख बड़े शहरों और महिलाओं में ज्यादा लोकप्रिय हैं, वहीं अक्षय कुमार सिंगल स्क्रीन के दर्शकों और पुरुषों में ज्यादा लोकप्रिय हैं। लेकिन मजे़दार बात तो यह है कि नंबर एक और दो के बीच में काफ़ी बड़ा फासला है।

ताज़ा रिपोर्ट को देखा जाए, तो आप पाएंगे कि नंबर 2 पर मौजूद अक्षय को महज 23 प्रतिशत वोट मिले हैं, जबकि सलमान 46 प्रतिशत वोट प्राप्त करके सबसे आगे हैं।

कैट अव्वल

इसी प्रकार अभिनेत्रियों में कटरीना कैफ लगातार पांच सालों से सबसे लोकप्रिय स्टार हैं। लेकिन यहां उनमें और दीपिका पादुकोण में कड़ी टक्कर है। कटरीना 34 प्रतिशत वोट शेयर के साथ पहले न। पर, तो दीपिका 33 प्रतिशत वोट शेयर के साथ दूसरे नं। पर हैं।

मज़ेदार फैक्ट

इस सर्वे में एक और मज़ेदार तथ्य देखने को मिला। वह यह कि नौजवान अभिनेताओं से ये पुराने अभिनेता लोकप्रियता के मामले में कहीं आगे हैं। रणबीर कपूर, रणबीर सिह हो या वरूण धवन और शाहिद कपूर ये सब अभी भी काफ़ी पीछे हैं। वहीं माधुरी दीक्षित की रैंकिंग सोनम कपूर और श्रद्धा कपूर से ऊपर है। ये दिखाता है कि इन दोनों की फैन फॉलोइंग इनकी उम्र बढ़ने के बावजूद बढ़ी है।

संबंधित ख़बरें