सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

'वजीर' की कहानी दिल को छू लेगी: फरहान

बहुमुखी प्रतिभा के धनी एक्टर-डायरेक्टर फरहान अख्तर की आगामी फ़िल्म 'वजीर' जल्द ही रिलीज होने वाली है। इस फ़िल्म के थ्रिलर होने के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन टीज़र देखने के बाद इसका इमोशनल साइड भी सामने आया। बिजॉय नाम्बियार की इस फ़िल्म फरहान के साथ अमिताभ बच्चन और अदिति राव हैदरी भी हैं। अमिताभ और फरहान ने जहां इसके लिए एक गाना भी रिकॉर्ड किया है, वहीं अदिति के साथ कई हॉट लव मेकिंग सीन भी फरहान ने दिए हैं। हालांकि, इन सीन्स को हटाने की खबर भी आई और गॉसिप के गलियारों से बिग बी की नाराजगी की बात भी छन कर आ रही है।

फ़िल्म 'वजीर' के एक दृश्य में अमिताभ बच्चन और फरहान अख्तर
मुंबई। अगले साल के पहले महीने में रिलीज़ होने वाली बड़ी फ़िल्मों में से एक 'वजीर' को लेकर अभिनेता फरहान अख्तर का कहना है कि यह फ़िल्म इमोशनल भी है।

आपको बता दें कि बिजॉय नाम्बियार की इस फ़िल्म के बारे में पहले कहा जा रहा था कि यह एक ससपेंस थ्रिलर होगी। इस बात पर सफाई दते हुए फरहान ने कहा कि यह फ़िल्म इमोशन, रोमांस, थ्रिल और सस्पेंस से भरपूर है।

वे आगे कहते हैं कि आपको इस फ़िल्म में थोड़ा बहुत थ्रिलर भी देखने को मिलेगा। इस फ़िल्म में तहकीकात को भी शामिल किया गया है। इसमें वे एक जांच अधिकारी की भूमिका में हैं।

बॉलीवुड महानायक अमिताभ भी इस फ़िल्म में नज़र आएंगे। फ़िल्म में फरहान और अमिताभ दोस्त की भूमिका में हैं। एक दोस्त को पैरालिसिस होता है, लेकिन वो शरंज का माहिर खिलाड़ी रहता है।

कहानी पर और प्रकाश डालते हुए फरहान ने कहा, 'किसी फ़िल्म की कहानी में यदि इमोशनल साइड न हो, तो वह अधूरी ही रहती है।' वे अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहते हैं कि इस फ़िल्म की कहानी दर्शकों के दिलों को छू लेगी।

वहीं महानाय अमिताभ बच्चन कहते हैं कि विश्वस्तरीय सिनेमा का निर्माण चुनौतियों से भरा काम है। फ़िल्म के टीज़र लॉन्च के मौक़े पर बच्चन ने कहा, 'भारत में दर्शकों को एक ही समय में टीवी पर अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम देखने को मिलते हैं, जो विदेशों में प्रसारित हो रहे हैं। उनका कहना है कि वह फिल्म देखने के लिए हजारों रुपए खर्च करना नहीं चाहते क्योंकि उनका स्तर बराबर नहीं है। '

वे कहते हैं कि वे फ़िल्में जिन्हें दर्शक पसंद करे और उन्हें सिनेमाघर तक खींच लाए, उनका निर्माण बहुत मुश्किल होता जा रहा है। अपनी चुनौतियों के बारे में कहा कि वह युवाओं के साथ काम का आनंद लेते हैं और उन लोगों को आभार व्यक्त करते हैं, जो इस उम्र में भी उनके साथ काम करने इच्छुक हैं के। इस फ़िल्म का निर्देशन बिजॉय ने किया है, वहीं इसके निर्माता विधु विनोद चोपड़ा हैं।

8 जनवरी 2016 रिलीज़ हो को रही इस फ़िल्म अदिति राव हैदरी और नील नितिन मुकेश भी अहम किरदारों में होंगे।

प्रमोशन से बिग बी की दूरी

इस फ़िल्म के रिलीज़ को ज़्यादा दिन नहीं बचे। फिर भी फ़िल्म के प्रमोशनल इवेंट से अमिताभ बच्चन गायब रह रहे हैं। अकेले फरहान अख्तर ने इसके प्रमोशन का जिम्मा उठा रखा है। कहा जा रहा है कि अमिताभ बच्चन इन दिनों अपनी आने वाली फ़िल्म 'तीन' की शूटिंग में व्यस्त हैं।

इसकी शूटिंग कोलकाता में चल रही है, जिसमें विद्या बालन भी मुख्य भूमिका निभा रही हैं। दो हफ्ते पहले अमिताभ बच्चन शूटिंग से समय निकालकर कोलकाता से मुम्बई आए थे और वज़ीर के एक प्रमोशन्ल सॉन्ग 'अतरंगी यारी' को रिकॉर्ड किया था, लेकिन उसके बाद अमिताभ फ़िल्म के प्रचार से अलग हो गए और 'तीन' की शूटिंग में व्यस्त हो गए ।

सूत्रों की मानें तो बिग बी नाराज हैं। नाराजगी की वजह है उनके मुकाबले फरहान के किरदार को ज़यादा अहमियत देना। हालांकि, फ़िल्म के निर्देशक बिजॉय इस बात को अफवाह ठहराते हुए कहते हैं कि बच्चन साहब ने फ़िल्म का बहुत साथ दिया है।

वह कई बार प्रचार का हिस्सा भी बने हैं, लेकिन वे इस समय तीन की शूटिंग में व्यस्त हैं, जिसकी वजह से प्रचार नहीं कर पा रहे हैं। फ़िल्म के निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने भी बिग बी की तरफरदारी करते हुए कहा कि वो प्रमोशनल इवेंट में आ रहे हैं और स्पेशल गाने के लिए भी मुंबई आए थे।

संबंधित खबरें