सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

'सरबजीत' का ट्रेलर जारी

पाकिस्तान जेल में बंद भारतीय नागरि‍क सरबजीत की दर्दनाक कहानी पर आधारित फिल्म ‘सरबजीत’ का टे्लर रिलीज हो गया है। रणदीप हुड्डा और ऐश्वर्या राय बच्चन की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद दर्शकों की उम्मीदें और बढ़ गई हैं। फिल्म ‘मैरीकॉम’ का निर्देशन करने वाले ओमंग कुमार ने इस फिल्म को निर्देशित किया है।

सरबजीत के ट्रेलर लॉन्च पर फिल्म के कलाकार
मुंबई। भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की जिंदगी पर बनी फिल्म 'सरबजीत' का ट्रेलर जारी कर दिया गया है। ऐश्वर्या राय बच्चन, रणदीप हुड्डा और ऋचा चड्ढा की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म का निर्देशन 'मैरीकॉम' फेम ओमंग कुमार ने किया है।

इस बायोपिक में रणदीप हुड्डा ने सरबजीत सिंह, ऐश्वर्या राय बच्चन उनकी बहन दलबीर और ऋचा चड्ढा ने सरबजीत सिंह की पत्नी का किरदार निभाया है।

फिल्म के ट्रेलर में सरबजीत के रोल में रणदीप हुड्डा और उनकी बहन के रोल में ऐश्वर्या का लुक और एक्टिंग प्रभावित करने वाली है। फिल्म में अपने किरदार में ढलने के लिए रणदीप ने 18 किलो वजन कम कर लिया था, जिसके लिए वो बेहद चर्चा भी बटोर चुके हैं।

आपको बता दें कि बता दें, सरबजीत सिंह एक किसान थे, जो गलती से साल 1990 में बॉर्डर पार कर गये थे और उन्हें पाकिस्तान ने पकड़ लिया था।  23 साल तक पाकिस्तान की जेल में वो यातनाएं सहते रहे।

उनकी बहन दलबीर ने उनकी रिहाई के लिए लंबी लड़ाई लड़ी। बाद में जेल में कैदियों द्वारा किए गए हमले में उनकी मौत हो गई थी।

20 मई को रिलीज़ हो रही फिल्म का तीन मिनट का ट्रेलर जारी किया गया है, लेकिन इन मिनटों में उनकी जिंदगी की तमाम खुशियों और मुश्किलों की झलक देखने को मिल जाएगी। ट्रेलर देखने के लिए यहां क्लिक करें। 

जबरदस्त डायलॉग 

यूं तो फिल्म का पूरा ट्रेलर आपको बांधे रखेगा और पलक झपकने की भी इजाजत नहीं देगा, लेकिन कुछ डायलॉग्स ऐसे हैं जो दर्द, जद्दोजहद की तमाम बंदिशों को तोड़कर आपके जहन में एक गहरी छाप छोड़ जाएंगे।
आइए देखते हैं ऐसे ही कुछ फिल्म 'सरबजीत' के डायलॉग। 
  • लाहौर का एक अदना सा वकील, इंसानियत वाला रिश्ता है जी, पर अफ़सोस  वो हमारे मुल्कों में चलता कहां है।
  • सरबजीत के लिए अपनी आवाज इतनी बुलंदी के साथ उठाओ कि हर पाकिस्तानी के दिल तक हमारी आवाज पहुंचे।
  • आपकी ही जंग है, हमारे लिए तो बस इंतजार है। 
  • क्यों हर हिन्दुस्तानी दुश्मन है ? और हर पाकिस्तानी आतंकवादी है। 
  • मेरा नाम पूरी दुनिया में घूम रहा है। आजाद...
संबंधित ख़बरें 
आगे फिल्म समीक्षा : फैन