सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

नौ साल बाद एक बार फिर से जमेगी कटरीना और अक्षय की जोड़ी, इन फिल्मों में दिखा चुके हैं अपना जलवा

अक्षय कुमार के संग कटरीना कैफ ‘सूर्यवंशी’ में नज़र आने वाली हैं, लेकिन इससे पहले वो इन फिल्मों में भी अक्षय के साथ कर चुकी हैं स्क्रीन शेयर।

सूर्यवंशी में स्क्रीन करेंगे शेयर
रणवीर सिंह की 'सिंबा' के एंडिंग में रोहित शेट्टी ने अपनी अगली फिल्म की अनाउंसमेंट की थी। अक्षय कुमार की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म को लेकर काफी ऑडियंस तभी से काफी एक्साइटेड हो गए थे।

रोहित शेट्टी की उस फिल्म का नाम 'सूर्यवंशी' है। अब लीड एक्टर तो मिल गया, लेकिन लीडिंग लेडी की तलाश अरसे से जारी थी, कटरीना कैफ पर जाकर पूरी हो गई है। फिल्ममेकर ने कटरीना के नाम की ऑफिशियल अनाउंसमेंट भी कर दी है।

वैसे, कटरीना से पहले इस फिल्म में अक्षय के अपोजिट जैकलीन फर्नांडिज़ के नाम की अटकले लगाई जा रही थीं। गॉसिप गलियारों की ख़बरों की माने, तो जैकलीन का नाम तकरीबन कंफर्म हो गया, लेकिन तभी कटरीना ने जैकलीन के हाथों से बाजी मार ली।

कैट और अक्षय की केमिस्ट्री काफी दिलचस्प होती है। साथ ही इनकी जोड़ी को दर्शक काफी पसंद भी करते हैं। इससे पहले भी ये दोनों सात फिल्मों में अपनी जोड़ी का जलवा दिखा चुके हैं। हालांकि, इस बार पूरे आठ साल बाद दोनों स्क्रीन शेयर करने जा रहे हैं।

कैट-अक्षय की जोड़ी

'सूर्यवंशी' में इनकी जोड़ी तो बन ही रही है, लेकिन आपको उन फिल्मों के बारे में बता दें, जिनमें इनकी जोड़ी नज़र आ चुकी है। आखिरी बार इनकी जोड़ी साल 2010 में आई फिल्म 'तीस मार खान' में दिखी थी। जबकि पहली बार ये साल 2006 में आई फिल्म 'हमको दीवाना कर गए' में दिखे थे। इस फिल्म के गाने से लेकर स्टोरी और केमिस्ट्री तक दर्शकों को पसंद आई थी।

इसके बाद साल 2007 में आई 'वेलकम'। इसमें भी कैट और अक्षय की केमिस्ट्री सबको पसंद आई। कॉमेडी से पगी ये फिल्म टिकट खिड़की पर कमाल कर गई।

इसी साल 'नमस्ते लंदन' भी आई। इस जबरस्त इमोशनल लव स्टोरी फिल्म ने दर्शकों के दिलों को छू लिया था और अक्षय-कैट की जोड़ी को बॉक्स ऑफिस सफलता माना जाने लगा।

फिर साल 2008 में आई 'सिंह इज़ किंग'। एक्शन और कॉमेडी से भरपूर ये फिल्म उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी, लेकिन जोड़ी को खूब पसंद किया गया।

साल 2009 में आई 'ब्लू' में भी ये दोनों नज़र आए। हालांकि, ये दोनों एक-दूसरे के अपोज़िट नहीं थे, लेकिन स्क्रीन स्पेस जरूर शेयर किया था। जबकि इसी साल आई फिल्म 'दे दना दन' में दोनों की कॉमिक टाइमिंग को देख कर ऑडियंस काफी इंप्रेस हुई थी।

फिर साल 2010 में फराह खान के निर्देशन में बनी फिल्म 'तीस मार खान' में दोनों साथ में नज़र आए थे। यह इन दोनों की जोड़ी की अब तक कि आखिरी फिल्म थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस डिज़ास्टर रही, लेकिन इसका गाना 'शीला की जवानी' आइकॉनिक सॉन्ग बन गया।

सलमान से अक्षय की भिड़ंत

एक तरफ तो फिल्म में कटरीना कैफ हैं, तो दूसरी तरफ ये फिल्म साल 2020 की सबसे बड़ी बॉक्स ऑफिस भिड़ंत बनने जा रही है। बता दें कि रोहित शेट्टी की 'सूर्यवंशी' और संजय लीला भंसाली की सलमान खान और आलिया भट्ट स्टारर 'इंशाअल्लाह' साल 2020 की ईद रिलीज़ हैं।

अब भाईजान की ईद पर अक्षय-कैट अपनी फिल्म के साथ उतरेंगे, तो ऑडियंस किस करवट बैठती है, देखना दिलचस्प होगा।

संबंधित ख़बरें

आगे गल्ली बॉय’ के स्पिन-ऑफ की तैयारियां