सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

‘फॉरेस्ट गंप’ से पहले ‘द गॉडफॉदर’ को भी रीमेक कर चुके हैं आमिर खान!

अपने अगले प्रोजेक्ट में जुट चुके आमिर खान की वो फिल्म, जिसके बारे में जिक्र होते ही वो बगले झांकने पर मजबूर हो जाएंगे। ‘फॉरेस्ट गंप’ से पहले वो इस हॉलीवुड फिल्म के रीमेक में भी आ चुके हैं नजर।

आमिर खान ने द गॉडफादर की रीमेक बनाई थी
इन दिनों आमिर खान अपनी मोस्ट अवेटेड प्रोजेक्ट में बिजी चल रहे हैं। दरअसल, वो जिस फिल्म की तैयारी में मशगूल हैं, वो उनकी फेवरेट फिल्म है।

अपने बर्थ-डे पर उन्होंने बता ही दिया था कि वो 'लाल सिंह चढ्डा' नाम की फिल्म बनाने जा रहे हैं, जो हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ की रीमेक है।

ख़ैर, आमिर काफी एक्साइटेड हैं और उनके साथ उनके फैन्स भी काफी एक्साइटेड हैं, लेकिन हम आपको बता दें कि यह पहली दफा नहीं है, जब आमिर ने किसी हॉलीवुड फिल्म का हिन्दीकरण करने के बारे में विचार किया है।

इस से पहले भी वो एक हॉलीवुड फिल्म का रीमेक कर चुके हैं। जाहिर है, ऑडियंस को याद नहीं होगा और आमिर याद दिलाना भी नहीं चाहते होंगे।

इंटरेस्ट तो आपका भी जाग ही चुका होगा, तो फिर चलिए उस फिल्म के बारे में आपको बताते हैं।

साल 1995 में आमिर खान की फिल्म ‘आतंक ही आतंक’ आई थी। ये वो दौर था, जब आमिर खान के हिस्से इक्का-दुक्का हिट फिल्म आया करती थीं और आमिर ने एक साल में एक ही फिल्म वाली कसम भी नहीं खाई थी।

ऐसे में आमिर खान, जूही चावला की हिट जोड़ी के साथ फिल्म ‘आतंक ही आतंक’ को बनाया गया। इस फिल्म में इन दोनों के अलावा रजनीकांत, ओमपुरी और पूजा बेदी अहम किरदारों में दिखे थे।

सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात तो यह है कि यह फिल्म जिस हॉलीवुड फिल्म की रीमेक थी, उसे कल्ट का दर्ज़ा मिला हुआ है। जी हां, यह फिल्म हॉलीवुड की कल्ट फिल्म ‘द गॉडफादर’ की रीमेक थी।

वैसे, ‘आतंक ही आतंक’ को रीमेक कहना, उसकी बेइज्जती ही होगी, क्योंकि यह तो फ्रेम-टू-फ्रेम कॉपी थी। बावजूद इसके फिल्म बुरी तरह से टिकट खिड़की पर पिट गई।

खुद आमिर से इस फिल्म के बारे में कोई पूछ ले, तो वो बगले छांकते मिल जाएंगे, क्योंकि फिल्म में इतनी बुरी एक्टिंग इन्होंने की है, उसका तो कोई सानी ही नहीं है।

वक्त मिले, तो आप भी देख लीजिएगा, या यूं कहें कि झेल लीजिएगा।

संबंधित ख़बरें

आगे कपिल शर्मा के बुलावे पर ये सेलेब नहीं आए उनके शो पर...