सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

फिल्म समीक्षा : गुड न्यूज़

इस साल अक्षय कुमार ने दर्शकों को 4 फिल्मों की सौगात दी है, जिसकी शुरुआत ‘केसरी’ से होते हुए ‘मिशन मंगल’ और ‘हाउसफुल 4’ के रास्ते ‘गुड न्यूज़’ तक पहुंची। फिल्म ‘गुड न्यूज़’ को साल की आखिरी फिल्म कहा जा रहा है। फिर आइए करते हैं समीक्षा। 

अक्षय कुमार, करीना कपूर खान, कियारा आडवाणी और दिलजीत दोसांझ

फिल्म : गुड न्यूज़

निर्माता : हीरू यश जौहर, अरूणा भाटिया, अपूर्व मेहता, शशांक खेतान

निर्देशक : राज मेहता

कलाकार : अक्षय कुमार, करीना कपूर, दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी 

जॉनर : कॉमेडी 

रेटिंग : 4/5 

बीते साल यानी साल 2018 को रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सिम्बा’ के साथ बॉलीवुड ने विदाई दी थी, तो इस बार राज मेहता के निर्देशन में बनी और अक्षय कुमार, करीना कपूर सरीखे सितारों से सजी फिल्म ‘गुड न्यूज़’ के विदाई देने की तैयारी में है। वैसे फिल्म कंप्लीट एंटरटेनमेंट को डोज लेकर आई है। आइए जानते हैं फिल्म के प्लस औऱ माइनस। 

कहानी 

फिल्म की कहानी की वरुण बत्रा (अक्षय कुमार) और दीप्ति बत्रा (करीना कपूर खान) नाम के कपल की है, जो मुंबई में रहते हैं और सेटल्ड लाइफ जी रहे हैं। दोनों अपने-अपने करियर को लेकर सेटिस्फाइड हैं। ऐसे में अब दोनों अपनी फैमिली को एक्सटेंड करना चाहते हैं।

दीप्ति के बच्चे की चाहत से अब वरुण परेशान है, क्योंकि काफी कोशिशों के बाद भी बच्चा नहीं हो पा रहा है। ऊपर से फैमिली प्रेशर है, वो अलग मुसीबत है। ऐसे में दोनों को आईवीएफ के जरिये बच्चा पैदा करने की सलाह मिलती है और दोनों इसके लिए तैयार हो जाते हैं। 

आईवीएफ के लिए दोनों डॉक्टर की क्लिनिक में जाते हैं और वहीं होता है ‘गुफ-अप’ यानी स्पर्म का मिक्स-अप हो जाता है। 

दरअसल, दीप्ति और वरुण की ही तरह दूसरे बत्रा कपल यानी हनी बत्रा (दिलजीत दोसांझ) और मोनिका बत्रा (कियारा आडवाणी) भी उसी क्लिनिक में आए हुए हैं। बत्रा-बत्रा का स्पर्म इंटरचेंज हो जाता है और शुरू होता है तमाशा...क्या, कितना, कैसे जानने के लिए थिएटर का रूख करें। 

समीक्षा 

कॉमेडी में अक्षय कुमार जिस तरह से पकड़ बना रहे हैं, वो काबिल-ए-तारीफ है। इस बार भी उनका काम बेहतरीन रहा और करीना कपूर खान ने भी उम्दा प्रदर्शन किया है। करीना-आक्षय की केमिस्ट्री जबरदस्त रही है। वहीं कियारा और दिलजीत दोसांझ भी एक-दूसरे को कॉम्प्लीमेंट करते नज़र आए। 

इन चार के अलावा फिल्म में अंजना सुखानी दिखीं, जिन्होंने अक्षय कुमार की बहन का किरदार निभाया। साथ ही आदिल हुसैन, टिस्का चोपड़ा भी नज़र आए। इन सबने भी बेहतरीन काम किया है। 

निर्देशन की बात करें, तो राज मेहता की पहली फिल्म है, लेकिन उन्होंने कमाल का काम किया है। आईवीएफ की प्रोसेस से लेकर किरदारों के इमोशंस को अच्छी तरह से पर्दे पर उकेरा है। स्क्रीनप्ले में इमोशंस और फन का बैलेंस बना कर रखा गया है। 

फिल्म की एडिटिंग भी अच्छी रही, तभी तो कोई सीन खींचा या बोझिल सा नहीं लगा। संगीत के मामले में भी यह फिल्म अच्छी रही। बेवजह गाने ठूंसे हुए से नहीं थे। कुल-मिलाकर यह एक फैमिली एंटरटेनर फिल्म है। 


ख़ास बात 

फैमिली के साथ हंसते-गुदगुदाते वीकेंड बिताने का मूड हो और ईयर एंड को एंजॉय करना हो, तो यह एक बेहतरीन फिल्म है। अक्षय कुमार, करीना कपूर खान, दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी की यह फिल्म आपको खूब एंटरटेन करने वाली है।