सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

सलमान खान से पहले यह एक्टर बनने वाला था ‘चुलबुल पांडे’

सलमान खान इन दिनों अपनी सबे सफल फिल्म फ्रेंचाइज़ी ‘दबंग’ की तीसरी किश्त के प्रमोशन में जुटे हुए हैं। इसी दौरान एक इंटरव्यू में उन्होंने यह चौंकाने वाला खुलासा किया है। आप भी पढ़िए पूरी कहानी...

फिल्म दबंग के चुलबुल पांडे हैं सलमान खान

सलमान खान ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि जिस फिल्म की कहानी को सुनकर छोटी-मोटी फिल्म मानकर वो आगे बढ़ने वाले हैं। वहीं फिल्म उनके करियर में मील का पत्थर साबित होने वाली है। 

वैसे तो कई किरदार सलमान खान ने निभाए और वो किरदार उनसे चिपके भी रहे, लेकिन उन किरदारों में सबसे खास है फिल्म ‘दबंग’ का ‘चुलबुल पांडे’। 

‘चुलबुल पांडे’ का अपना एक अलग अंदाज़ है। खाटीपना हो या फिर परिवार और नौकरी के प्रति उनका फर्ज़, सब पर उनकी बराबर नज़र रहती है। 

इसी किरदार को लेकर एक खास जानकारी हाथ लगी है। दरअसल, फिल्म ‘दबंग’ के प्रमोशन में व्यस्त सलमान खान ने बताया कि ‘चुलबुल पांडे’ का किरदार वो नहीं निभाने वाले थे। यहां तक कि इस फिल्म के लिए उनको अप्रोच भी नहीं किया गया था। हालांकि, कहानी ज़रूर उन्हें सुनाई गई थी। साथ ही इसमें ‘चुलबुल पांडे’ के किरदार के लिए चुने गए अभिनेता का नाम भी बताया गया था। 

मीडिया ने जब सलमान खान से इस बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा, ‘मुझ से पहले रणदीप हुड्डा ‘चुलबुल पांडे’ बनने वाले थे। जब मुझे कहानी सुनाई गई थी। फिल्म काफी छोटी थी, तो मात्र दो करोड़ के बजट में बनने वाली थी। बाद में अरबाज ने मुझे इसके लिए अप्रोच किया, तो अच्छा लगा।’

वो आगे कहते हैं कि फिल्म का सार मुझे अच्छा लगा, लेकिन ‘चुलबुल पांडे’ का किरदार काफी नकारात्मक था। यहां तक कि फिल्म एंटरटेनमेंट के लिहाज से मुझे कमजोर लगी, क्योंकि गाने भी नहीं थे। मैंने कुछ बदलाव अभिनव से करने के लिए कहा और उन्होंने वैसा किया भी। तब जाकर यह पूरी फिल्म तैयार हो पाई। 

गौरतलब है कि फिल्म ‘दबंग’ को अभिनव कश्यप ने निर्देशित किया था और यह साल 2010 में रिलीज़ हुई। वहीं ‘दबंग 2’ को अरबाज़ खान ने निर्देशित किया और साल 2012 में रिलीज़ हुई। अब ‘दबंग 3’ रिलीज़ होने वाली है, जिसे प्रभुदेवा ने निर्देशित किया है।

पीछे फिल्म समीक्षा : ड्रीम गर्ल

संबंधित ख़बरें