बॉक्स ऑफिस पर मचेगा बवाल, जब होगा अमिताभ बच्चन वर्सेस अभिषेक बच्चन



इस बार अप्रैल में अभिषेक बच्चन और अमिताभ बच्चन की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर टकराने वाली हैं। किसकी फिल्म बाजी मारती है, वो तो बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ही बातएगी। फिर भी पिता-पुत्र की फिल्मों का बॉक्स ऑफिस क्लैश मज़ेदार होने वाला है। 

अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के बीच होगा बॉक्स ऑफिस घमासान
बीते कुछ समय से जहां अमिताभ बच्चन एक के बाद एक लगातार सफल फिल्में दे रहें, तो वहीं उनके पुत्र अभिषेक बच्चन अच्छी फिल्मों के लिए तरस रहे हैं। दो साल के ब्रेक के बाद ‘मनमर्जियां’ आई थी। इस फिल्म ने ठीक-ठाक काम किया, लेकिन तारीफें तापसी पन्नू बटोर ले गईं। 

वहीं इस साल अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘लूडो’ रिलीज़ होने वाली हैं। हालांकि, ‘द बिग बुल’ भी इस साल रिलीज़ होगी और साथ ही उनकी वेब-सीरीज़ भी कतार में है। 

ख़ैर, हम फिल्म ‘लूडो’ को लेकर बात कर रहे हैं। यह फिल्म अनुराग बसु के निर्देशन में बनी है और मल्टीस्टारर फिल्म है, जिसमें अभिषेक बच्चन के अलावा राजकुमार राव, आदित्य रॉय कपूर, फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा मुख्य भूमिकाओं में होंगी। यह फिल्म 24 अप्रैल को सिनेमाघरों में उतरने वाली है। 

दिलचस्प बात यह है कि इसी दिन यानी 24 फरवरी को अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘चेहरे’ भी रिलीज़ होने वाली है। अब होगी न पिता-पुत्र की बॉक्स ऑफिस पर सीधी भिड़ंत। 

कामयाबी का ऊँट किस करवट बैठता है, वह तो दर्शकों के मिज़ाज और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर निर्भर करता है।

वैसे, बता दें कि इस साल की गर्मियों यानी साल 2020 की गर्मियों में अमिताभ बच्चन की एक के बाद एक चार फिल्में रिलीज़ होने वाली हैं। 

अमिताभ बच्चन के साल 2020 की शुरुआत शूजित सरकार के निर्देशन में बनी फिल्म ‘गुलाब सिताबो’ से होगी। फिल्म में बैक-टू-बैक सात हिट फिल्में दे चुके आयुष्मान खुराना होंगे। मकान मालिक और किरायेदार के इर्द-गिर्द बुनी गई कहानी पर बनी फिल्म 17 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है। 

इसके बाद 24 अप्रैल को आनंद पंडित के निर्देशन में बनी फिल्म ‘चेहरे’ सिनेमाघरों में उतरेगी। इस फिल्म में अमिताभ के साथ इमरान हाशमी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे। इसी फिल्म के साथ अभिषेक की ‘लूडो’ की टक्कर होने वाली है। 

इनके अलावा करण जौहर की महत्वकांक्षी फिल्म और सबसे महंगी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ का पहला भाग भी रिलीज़ किया जा सकता है। उम्मीद जताई जा रही है कि यह फिल्म मई 2020 में रिलीज़ की जा सकती है। इस फिल्म रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ अमिताभ बच्चन भी अहम भूमिका में हैं। अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी इस फिल्म को पहली सुपरहीरो फिल्म भी कहा जा रहा है। 

वहीं नागराज मंजुले के निर्देशन में बनी फिल्म ‘झुंड’ भी मई के अंतिम सप्ताह या जूम के पहले सप्ताह में रिलीज़ होने का संभावना जताई जा रहा है। 

एक के बाद एक जहां फिल्में रिलीज़ हो रही हैं। वहीं अमिताभ बच्चन अपने टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की शूटिंग भी शुरू कर देंगे।