TRP Report : टीआरपी की रेस में 'कुंडली भाग्य' है अव्वल,'बिग बॉस 13' के अलावा बाकी सीरियल्स का क्या है हाल?

छोटे पर्दे का वीकली रिपोर्ट कार्ड आ चुका है। सांप-सीढ़ी के इस खेल में किस सीरियल ने बाजी मारी है, तो कौन-सा शो पिछड़ गया है। यह सब जानने के लिए पढ़िए ये रिपोर्ट। 

कुंडली भाग्य नंबर एक पर
साल 2020 के चौथे हफ्ते की टीआरपी रिपोर्ट आ चुकी है और हम आपको बताने आ गए हैं कि आखिर किस शो ने दर्शकों को खुद से बांधे रखा है, तो किसकी पकड़ हुई है थोड़ी सी कमजोर। 

कुंडली भाग्य
पिछले सप्ताह की तरह इस बार नंबर एक की स्पॉट पर 'कुंडली भाग्य' ही है। श्रद्धा आर्या और धीरज धूपर स्टारर इस सीरियल ने 8124 इंप्रेशंस के साथ नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमाए रखा है। 

नागिन-4
एकता कपूर का सुपरनैचुरल ड्रामा 'नागिन 4' इस सप्ताह नंबर दो की कुर्सी पर काबिज है। हालांकि, निया शर्मा स्टारर यह शो पिछले सप्ताह भी दूसरे पायदान पर ही था। इस सप्ताह इस शो को 8015 इंप्रेशन मिला है। इस साप्ताहिक धारावाहिक ने शुरुआत से ही दर्शकों को खुद से बांध लिया है। 

छोटी सरदारनी
निमरित कौर अविनाश रेखी अभिनीत 'छोटी सरदारनी' ने बड़ा उलटफेर किया है। इस बार कलर्स टीवी के इस शो ने उछाल मारा है और 7648 इंप्रेशन पाकर तीसरे पायदान पर काबिज हो गया है। 

तारक मेहता का उल्टा चश्मा 
चौथे नंबर पर कॉमेडी सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' ने हासिल कर ली है। 7053 इंप्रेशन लेकर इस शो ने बढ़त बनाई है। गोकुलधाम वाले तारक मेहता, जेठा लाल, अय्यर, बबिता जी...जैसे कई किरदार दर्शकों के दिलों पर राज करते हैं। 

बिग-बॉस 13
वहीं कलर्स टीवी के विवादित शो 'बिग बॉस 13' ने 6931 इंप्रेशन पाकर पांचवें नंबर की कुर्सी अपने नाम कर ली है। इस शो को सलमान खान होस्ट करते हैं। यूं तो इस रियलिटी शो का हर सीज़न चर्चा में रहता है, लेकिन इस सीज़न की टीआरपी कमाल की आ रही है। 

कुमकुम भाग्य
प्रज्ञा और अभि की मिलने-बिछने, प्यार-नफरत आदि से भरी प्रेम कहानी ने छठवें नंबर की कुर्सी अपने नाम की है। इस शो को इस बार 6752 इंप्रेशन मिले हैं।

द कपिल शर्मा शो
मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो 'द कपिल शर्मा शो' ने इस सप्ताह 6641 इंप्रेशन हासिल की है, जिसकी वजह से सांतवें पायदान पर यह शो काबिज है। 

ये रिश्ता क्या कहलाता है
कार्तिक और नायरा की लव-स्टोरी 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' को दर्शकों ने आठवें पायदान पर ला पटका है। इस शो को 6278 इंप्रेशन मिले हैं। 

इंडियन आइडल 11
टीआरपी लिस्ट में नौवें नंबर पर 'इंडियन आइडल 11' है। इस म्यूजिक रिलयलिटी शो में जज नेहा कक्कड़ और होस्ट आदित्य नारायण के बीच शादी के ड्रामे ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं, लेकिन इस सप्ताह 6081 इंप्रेशन ही हासिल कर पाया है। 

शक्ति-अस्तित्व के अहसास की 
इस बार दसवें पायदान पर काम्या पंजाबी की मुख्य भूमिका वाले शो 'शक्ति-अस्तित्व के अहसास की' ने कब्जा जमाया है। इस बार शो ने 5923 इंप्रेशन पाया है। हाल ही में इस शो ने लीप लिया है। 

अब यह तो साल 2020 के चौथे सप्ताह की टीआरपी है। इस उतार-चढ़ाव से भरी रिपोर्ट की अगली कड़ी में कौन किससे बाजी मरता है, उसके जानने के लिए बने रहिए हमारे साथ।