साल 2020-21 में बॉक्स ऑफिस पर छाने को तैयार हैं आलिया भट्ट

आलिया भट्ट को बॉलीवुड में कदम रखे अभी सिर्फ सात से आठ साल ही हुए हैं, लेकिन उन्होंने अपनी अदाकारी से ऑडियंस से लेकर क्रिटिक्स को काफी प्रभावित किया है। हालांकि, उनकी पिछली फिल्म 'कलंक' में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी, लेकिन इसके बाद भी उनके पास बड़े बैनर की फिल्मों की कतार है। आज आलिया का जन्मदिन है, तो फिर आइए जानते हैं कि आने वाले दिनों में वो कैसे छाएंगी बॉक्स ऑफिस पर। 

alia bhatt upcoming films
फिल्म इंडस्ट्री में 'नेपोटिज़्म' की अगली खेप के रूप में भले ही आलिया भट्ट ने प्रवेश किया हो, लेकिन उन्होंने अपना मुकाम खुद ही बनाया है। आलिया ने अपने सात साल के करियर में अपनी काबिलियत को साबित किया है। 

करियर की शुरुआत करण जौहर के बैनर तले बनी फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से करने वाली आलिया ने 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' से लेकर 'कपूर एंड संस' हो या फिर 'उड़ता पंजाब' से लेकर 'राज़ी' और 'हाइवे', अपनी अभियन क्षमता का जौहर खूब दिखाया है। आलिया की पिछली फिल्म साल 2019 में आई 'कलंक' थी, जिसमें संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, आदित्य रॉय कपूर, वरुण धवन और सोनाक्षी सिन्हा सरीखे कलाकार थे, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी। 

'कलंक' की असफलता के बाद भी आलिया के पास बड़े बैनर की बड़ी फिल्मों की अच्छी खासी कतार है। इन फिल्मों को देखकर लगता है कि साल 2020-21 में आलिया बॉलीवुड की नंबर एक की कुर्सी को हथिया कर ही दम लेंगी। 

'सड़क 2'
साल 1991 में आई फिल्म 'सड़क' के सीक्वल में आलिया नज़र आने वाली हैं। 'सड़क 2' में आलिया को उनके पापा यानी निर्देशक महेश भट्ट निर्देशित कर रहे हैं। यह पहली बार होगा, जब महेश भट्ट के निर्देशन में बन रही किसी फिल्म में आलिया नज़र आएंगी। आलिया के अलावा इस फिल्म में आदित्य रॉय कपूर, पूजा भट्ट और संजय दत्त अहम भूमिका में होंगे। रिपोर्ट्स की माने, तो फिल्म 10 जुलाई को सिनेमाघरों में उतर सकती है। 'सड़क 2' से आलिया की बड़ी बहन अभिनेत्री पूजा भट्ट बीस साल बाद फिल्मों में 'कमबैक' कर रही हैं। 


'गंगूबाई काठियावाड़ी'

संजय लीला भंसाली के प्रोडक्शन में बन रही इस फिल्म में आलिया भट्ट 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के किरदार में नज़र आने वाली हैं। फिल्म में उनका किरदार ग्रे-शेड लिए होगा। बता दें कि 'गंगूबाई काठियावाड़ी' मुंबई के रेडलाइट एरिया कमाठीपुरा की डॉन के रूप में जानी जाती है। हाल ही में इस फिल्म का पोस्टर रिलीज़ किया गया, जिसमें आलिया बिलकुल गंगूबाई काठियावाड़ी की तरह नज़र आ रही थीं। फिलहाल इस फिल्म की शूटिंग पूरे ज़ोर पर है। ताज़ा जानकारी के अनुसार फिल्म 11 सितंबर को रिलीज़ होने वाली है। 

'ब्रह्मास्त्र'

अयान मुखर्जी के निर्देशन में बन रही धर्मा प्रोडक्शन की इस बहुप्रतिक्षित फिल्म में कथित बॉयफ्रेंड अभिनेता रणबीर कपूर के साथ नज़र आने वाली हैं। तीन फिल्मों की श्रृंखला की पहली फिल्म 4 दिसंबर को सिनेमाघरों में उतरने की संभावना है। जहां फिल्म में आलिया के किरदार का नाम 'ईशा' होगा, वहीं रणबीर फिल्म में 'शिव' नाम की भूमिका निभा रहे हैं। बता दें कि 'शिव' की प्रेमिका 'ईशा' है। अभी तक इतनी ही जानकारी हाथ लगी है। फिल्म को लेकर किसी प्रकार की जानकारी बाहर नहीं आ पा रही है, लेकिन इस फिल्म में कलाकारों की लंबी-चौड़ी फौज देखने को मिलेगी। रणबीर और आलिया के अलावा फिल्म में अमिताभ बच्चन, डिंपल कपाड़िया, नागार्जुन, शाहरुख खान और मौनी रॉय भी अहम किरदारों में हैं। 

'आरआरआर'

एस एस राजामौली की मेगनम ऑपस फिल्म 'आरआरआर' में भी आलिया नज़र आने वाली हैं। इस फिल्म से आलिया साउथ फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू कर रही हैं। प्री फिल्म की कहानी आज़ादी से पहले के इंडीपेंडेंस वॉर ड्रामा फिल्म में साउथ के सुपरस्टार रामचरण के अपोज़िट नज़र आने वाली हैं। आलिया के किरदार का नाम 'सीता महालक्ष्मी' है। इस फिल्म में जूनियर एनटीआर, अजय देवगन सरीखे कलाकार भी हैं। यह फिल्म 8 जनवरी 2021 को रिलीज़ होने वाली है। 

'तख्त'

करण जौहर की एक और बहुप्रतिक्षित फिल्म 'तख्त' की भी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। करण जौहर इस फिल्म का निर्देशन करने वाले हैं और फिल्म में आलिया एक दिलचस्प किरदार में नज़र आएंगी। बता दें कि फिल्म मुगलकालीन दौर की होगी, जिसमें दारा शिकोह और औरंगज़ेब की बीच 'तख्त' को लेकर होने वाली लड़ाई को दिखाया जाएगा। फिल्म में विक्की कौशल, रणवीर सिंह, करीना कपूर खान, जान्हवी कपूर, भूमि पेडनेकर और अनिल कपूर सरीखे कलाकार होंगे। फिल्म की शूटिंग शुरू तो नहीं हुई है, लेकिन बताया जा रहा है कि फिल्म साल 2021 की 24 दिसंबर को सिनेमाघरों में उतरने वाली है। 

दिनेश विजान की 'हॉरर कॉमेडी'

इतने सारे इंटेंस रोल करने के बाद आलिया अब कुछ लाइट हार्टेड करने के मूड में हैं। इसलिए उन्होंने अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट्स को लेकर इसी तरह की स्क्रिप्ट्स की तलाश कर रही थीं। ऐसे में उनको दिनेश विजान की एक 'हॉरर कॉमेडी' फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद आ गई है। फिल्म के टाइटल को लेकर अभी भी माथापच्ची चल रही है, लेकिन आलिया ने इस फिल्म के लिए 'हामी' भर दी है। फिल्म को श्रीराम राघवन के असिस्टेंट डायरेक्टर रह चुके योगेश चांदेकर निर्देशित करेंगा। जबकि 'स्त्री' का निर्देशन करने वाले अमर कौशिक इस फिल्म के क्रिएटिव प्रोड्यूसर होंगे। फिल्म की शूटिंग इसी साल जुलाई में शुरू होने की संभावना है। 

साकेत चौधरी की 'सोशल ड्रामा'

'हिन्दी मीडियम' के निर्देशक साकेत चौधरी की 'सोशल ड्रामा' के लिए भी आलिया भट्ट ने 'हामी' भर दी है। हालांकि, अभी तक साइन नहीं की है, लेकिन स्क्रिप्ट उनको पसंद आ गई है। वहीं इस फिल्म के मेल लीड की खोज अभी चालू है। एक बार वो तय हो जाए, तो फिल्म की आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी। इस बीच साकेत ने फिल्म के लिए रेकी प्री-प्रोडक्शन और रेकी करना शुरू कर दिया है।