Coronavirus Outbreak: अक्षय कुमार लापरवाही पर हुए आगबबूला

कोरोना वायरस के चलते पूरा देश लगभग 'लॉक डाउन' है, लेकिन अभी भी कुछ लोग इस समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इन लापरवाह लोगों को अक्षय कुमार ने जमकर लताड़ा। इंस्टाग्राम वीडियो में 'लॉक डाउन' का मतलब समझाते कहा, 'हम सब की फटी पड़ी है'। 
akshay kumar angry on reckless people coronavirus lockdown
बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार अपने एक्शन-स्टंट के लिए जाने जाते हैं, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते ख़तरे को देखते हुए वो भी डरे हुए हैं। वहीं सरकार के द्वारा इस वायरस के रोकथाम के लिए दिए जा रहे निर्देशों का कुछ लोग पालन नहीं कर रहे हैं, जिस पर अक्षय कुमार आगबबूला हो उठे। 

लगभग पूरे देश में लॉकडाउन है। इसके बाद भी कुछ लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और सड़कों पर निकल रहे हैं। सरकार के सख्त आदेश व धारा 144 लगने के बाद भी कही- कहीं ऐसे फोटो वीडियो देखने को मिल रहे हैं, जहां लोग घर से धड़ल्ले से बाहर निकल रहे हैं। 

कोरोना वायरस के मामले में हर रोज़ इजाफा हो रहा है और दूसरी तरफ लोगों के लापरवाह रवैये से अक्षय कुमार ख़ासे खफा हैं। अपनी नाराजगी को जाहिर करने के लिए उन्होंने एक वीडियो बनाया और अपने इंस्टाग्रा अकाउंट पर शेयर किया। 

इस वीडियो में वो कहते हैं, 'हर बार मैं अपने दिल की बात बड़े प्यार से कहता हूं, लेकिन इस बार बहुत गुस्सा आ रहा है, जो लोग कोरोना को इतने हल्के में ले रहे हैं।'

वो कहते हैं, 'आज मैं गुस्से में अगर कुछ बोल जाऊं, तो मुझे माफ करना। मुझे उन लोगों पर गुस्सा आ रहा है, जो अभी भी तफरी कर रहे हैं। इस महामारी को मज़ाक में ले रहे हैं।'

'लॉक डाउन' क्या है?

इस वीडियो में अक्षय ने लोगों 'लॉक डाउन' का मतलब भी समझाया। उन्होंने कहा कि क्यों आप लोगों को 'लॉक डाउन' का मतलब क्यों नहीं समझ आ रहा है। इसका मतलब होता है कि आप सब घर पर रहें। परिवार के साथ रहें और सड़क पर तफरी न करें। 

अक्षय कहते हैं, 'आप सभी अक्ल का इस्तेमाल करें। इस समय घर से बाहर न निकलें। ऐसा करने में कोई बहादुरी नहीं है। आप खुद के साथ-साथ अपने परिवार को भी मुसीबत में डाल रहे हैं।'

'डरे हुए है' अक्षय

अक्षय इस वीडियो में खुद के डरे होने की बात कहते हैं। वो कहते हैं, 'मैं फिल्मों में स्टंट करता हूं और हेलीकॉप्टर से लटकता हूं, लेकिन इस समय मेरी भी फटी पड़ी है। बहुत हालात ख़राब है। ज़िंदगी के खिलाड़ी बनो और सिर्फ घर पर रहो।'

अक्षय ने कहा कि यदि कोई जंग होती, तो हम आप सब से कहते कि सब लोग इससे लड़ें, लेकिन ये कोरोना की जंग है और इससे हराने के लिए हमें घर पर ही रूकना है। इस वायरस की गंभीरता को समझें।


अक्षय कुमार के इस गुस्से से भरे वीडियो के बाद देखते हैं कितने लोगों पर असर पड़ता है और इसे लेकर वो गंभीर होते हैं।