60 साल पुरानी विंटेज कार को अमिताभ बच्चन ने अपने कार कलेक्शन में किया शामिल



अमिताभ बच्चन के कार काफिले में पीले रंग की नई विंटेज कार भी शामिल हो गई है। फोर्ड कंपनी की 'परफेक्ट' को साल 1938 से 1961 के बीच बनाया गया था। लॉन्चिंग के वक्त इस कार की कीमत 2200 पाउंड से लेकर 3520 पाउंड तक जाती थी यानी भारतीय रुपये में इस कार की कीमत उस वक्त 2 लाख से ज्यादा थी।

amitabh bachchan with fords perfect car
अमिताभ बच्चन ने देर रात अपने सोशल मीडिय हैंडल पर एक पीली कार के साथ तस्वीर शेयर की। इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने एक कैप्शन भी लिखा। 

पीले रंग की इस विंटेज कार की तस्वरी के साथ वो लिखते हैं, 'कई बार ऐसा समय आता है, जब आप निःशब्द हो जाते हो... फिलहाल मैं हूं...और खुद को व्यक्त करने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन कुछ भी बाहर नहीं आ रहा... गुजरे जमाने की कहानी... समय से परे एक भाव।'

महानायक अमिताभ बच्चन ने इससे ज्यादा इस कार कार के बारे में जानकारी तो नहीं दी, लेकिन उन्होंने इसके पीछे की कहानी को विस्तार से बताने का वादा ज़रूर किया। उन्होंने लिखा कि वो सोमवार को इस कार के बारे में अपने ब्लॉग पर लिखेंगे। 

उन्होंने लिखा, 'साफ तौर पर कहानी के पीछे एक कहानी होती है... और ये तब कही जाएगी जब बातें बंद हो जाएंगी और सुनना शुरू हो जाएगा। ये कहानी 1950 के शुरुआती दशक की है... जिसे सुलाने का लालच देकर सुनाया जाया था।'


ख़ैर, आपको बता दें कि जिस कार के साथ अमिताभ बच्चन ने अपनी तस्वीर शेयर की है, वो फोर्ड कंपनी की है, जिसका नाम 'परफेक्ट' है। इसका उत्पादन 1938 से 1961 के बीच किया गया। लॉन्चिंग के वक्त इस कार की कीमत 2200 पाउंड से लेकर 3520 पाउंड तक जाती थी यानी भारतीय रुपये में इस कार की कीमत उस वक्त 2 लाख से ज्यादा थी। 

हालांकि, अमिताभ बच्चन नेइस कार की क़ीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन इस विंटेज कार की कीमत 50-80 लाख रुपए के बीच होने की उम्मीद है। वहीं बता दें, जब यह कार मार्केट में आई थी, तब इसकी बिक्री यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका, न्यूजीलैंड, अर्जेंटीना और कनाडा जैसे देशों में हुई थी।


बधाइयों का तांता 

अब जैसे ही अमिताभ बच्चन की इस पोस्ट को लोगों ने देखा, तुरंत बधाइयों का तांता लग गया। किसी यूजर ने उस विंटेज कार को चलाते हुए उनकी एक तस्वीर भी शेयर की, कुछ ने साल 1991 में आई उनकी फिल्म 'अकेला' के फोटोज भी शेयर किए, जिसमें उन्होंने पीले रंग की ऐसी ही एक विंटेज कार चला रहे हैं। इस फिल्म में उस पीली कार का नाम 'रामप्यारी' था।

अब इस विंटेज कार की कहानी जानने की उत्सुकता तो बढ़ गई है। अमिताभ बच्चन जब तक इस कहानी को नहीं सुना देते, तब तक ब्लॉग पर नज़रे बनाए रखिए।