'द हिरोइन' से माधुरी दीक्षित करेंगी अपना डिजीटल डेब्यू

धीरे-धीरे डिजीटल प्लेटफॉर्म अपने पैर पसार रहा है। टीवी और सिनेमा के बीच के विकल्प के रूप में उभर रहा है। हाल ही में करिश्मा कपूर ने अपना डिजीटल डेब्यू कर लिया है, तो वहीं जल्दी ही माधुरी दीक्षित भी एक वेब सीरीज़ में नज़र आने वाली हैं। हालांकि, इसे लेकर चर्चा काफी पहले से थी, लेकिन अब जाकर इसका टाइटल तय कर लिया गया है।
माधुरी दीक्षित धर्मा प्रोडक्शन नेटफ्लिक्स पर वेब सीरीज़ में दिखेंगी
माधुरी दीक्षित टीवी शो की जज बने हुए अक्सर नज़र आ जाती हैं। साथ ही मराठी फिल्मों के प्रोडक्शन से लेकर एक्टिंग तक भी वो कर रही हैं। वहीं यदि फिल्मों की बात करें, तो पिछली बार फिल्म 'कलंक' में नज़र आई थीं। इस मल्टीस्टारर फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर मुंह की खानी पड़ी। 

वहीं अब ताज़ा जानकारी मिली है कि माधुरी दीक्षित अपना डिजीटल डेब्यू करने जा रही हैं। इसके लिए उन्होंने नेटफ्लिक्स को चुना है। ग़ौरतलब है कि नेटफ्लिक्स पर वेब सीरीज़ की चर्चा काफी समय से चल रही थी, जिसे करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन प्रोड्यूस करने वाली है।

हालंकि, शो के कॉन्सेप्ट तो तय कर लिया गया था, लेकिन मामला टाइटल को लेकर अटक रहा था। अब इस वेब सीरीज़ के टाइटल को डिसाइड कर लिया गया है। माधुरी दीक्षित की यह वेब सीरीज़ सस्पेंस फैमिली ड्रामा होगी। वहीं करण जौहर अपने डिजीटल प्रोडक्शन कंपनी धर्मेटिक एंटरटेनमेंट के तले इसका निर्माण कर रहे हैं। माधुरी की इस वेब सीरीज़ का नाम 'द हिरोइन' रखा गया है जिसकी शूटिंग मार्च के अंत में शुरू होने वाली है। 

प्रोडक्शन हाउस से जुड़े सूत्र की माने, तो इस सीरीज़ के टाइटल को तय करना इतना आसान नहीं था। मेकर्स तीन-चार टाइटल पर विचार कर रहे थे, लेकिन आखिरकार 'द हिरोइन' पर सबकी सहमति बन पाई, क्योंकि वेब सीरीज़ के विषय के अनुसार यही टाइटल सबसे सटीक है। 

इस सीरीज़ को श्रीराव ने लिखा है। जल्दी ही पहले इसके प्री-प्रोडक्शन और रीडिंग सेशन पर काम शुरू होने वाला है। इस वेब सीरीज़ के कई कैरेक्टर्स की कास्टिंग होना बाकी है। फिलहाल माधुरी के नाम की जानकारी बाहर आ पाई है, लेकिन बाकी जिन एक्टर्स को इस सीरीज़ के लिए लॉक किया गया है, उनका नाम बाहर नहीं आ पाया है। इसके पीछे एक स्ट्रिक्ट एग्रीमेंट भी है। दरअसल, स्ट्रीमिंग जाइंट को लेकर इस कॉन्ट्रेक्ट को बनाया गया है, जिसकी वजह से इस वेब सीरीज़ से जुड़ी कोई भी जानकारी सामने नहीं आ पाई है। 

अब इस सीरीज़ की स्टोरी की बात करें, तो यह एक सस्पेंसफुल फैमिली ड्रामा होगी, जिसमें एक सुपरहिट एक्ट्रेस अपना देश छोड़ दूसरे देश जाती है, जहां उसे कोई नहीं जानता। बताया जा रहा है कि इस इंटरेस्टिंग स्टोरी में एक बॉलीवुड सुपरस्टार के जीवन के छिपे हुए सच और दर्द को दिखाने की कोशिश की जाएगी। जब एक मशहूर एक्ट्रेस अमेरिका के एक उपनगर में बस जाती है, तो फिर किस तरह क्या-क्या घटनाक्रम होते हैं। शुरुआत में तो इस स्टोरी को सुनने के बाद लगता है कि इस सीरीज़ की कहानी माधुरी दीक्षित के डॉ. श्रीराम नेने के साथ शादी के बंधन में बंधने के बाद अमेरिका में बिताये गए समय पर बेस्ड है। 

वहीं पिछले साल जब इस सीरीज़ की घोषणा हुई थी, तब माधुरी ने कहा था, 'मैं कई दशकों से फिल्मों में काम कर रही हूं और कैमरे का सामना करना हमेशा मेरी सबसे बड़ी खुशियों में से एक रहा है, लेकिन यह पहली बार है जब मैं किसी वेब सीरीज में काम करूंगी और इसके लिए मैं काफी एक्साइटेड हूं और साथ में थोड़ी घबराहट भी है। मेरे लिए यह एकदम नया एक्सपीरियंस होने वाला है।'