रिलीज़ को तरसती फिल्म 'संदीप और पिंकी फरार' को लेकर फिल्ममेकर्स ने खेला दांव!

देर सवेर आखिरकार दिबारकर बैनर्जी की फिल्म 'संदीप और पिंकी फरार' को रिलीज़ डेट मिल ही गई। परिणीति चोपड़ा और अर्जुन कपूर स्टारर फिल्म लंबे अरसे से रिलीज़ की राह देख रही थी। मुश्किल यह है कि फिल्म की रिलीज़ डेट का चुनाव बता रहा है कि फिल्म को लेकर फिल्ममेकर्स ने बड़ा दांव खेला है। 
arjun kapoor and parineeti chopra starrer film sandeep aur pinky farar
यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म 'संदीप और पिंकी फरार' की रिलीज़ डेट आखिरकार बाहर आ ही गई। वैसे तो फिल्म तीन साल से से बन रही थी और साल भर पहले इसकी शूटिंग पूरी हो चुकी थी। इसके बाद भी फिल्म सिनेमाघरों में उतर नहीं पा रही थी। 

पूरी तरह से बन कर तैयार इस फिल्म के रिलीज़ डेट का इंतज़ार निर्देशक दिबाकर बैनर्जी से लेकर परिणीति चोपड़ा और अर्जुन कपूर भी कर रहे थे, लेकिन निर्माता फिल्म को क्लैश से बचाने के लिए रिलीज़ डेट तय नहीं कर पा रहे थे। 

ख़ैर, जैसे-तैसे फिल्म को रिलीज़ डेट तो मिल ही गई। फिल्म से जुड़े भी लोगों को एक राहत सांस मिली, लेकिन यहां सांस अटक जाएगी, क्योंकि फिल्म को कारोबार के लिए काफी समय मिलने वाला है। 

एक तो इस फिल्म के तुरंत बाद रोहित शेट्टी की कॉप ड्रामा 'सूर्यवंशी' रिलीज़ होने को है, जिसमें अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में हैं और साथ में अजय देवगन, रणवीर सिंह भी नज़र आने वाले हैं। साथ ही फिल्म का प्रमोशन पूरे ज़ोर-शोर पर है। 

वहीं यदि 'संदीप और पिंकी फरार' की बात करें, तो फिल्म को लेकर किसी तरह का बज्ज़ नहीं था। साथ ही फिल्म के प्रमोशन के लिए भी काफी कम समय मिला है। आख़िरकार, फिल्म को इतनी जल्दीबाजी में रिलीज़ करने का मन बनाने के पीछे फिल्ममेकर्स की क्या मंशा थी। यह भी सोचने वाली बात है। 

सूत्रों से मिली जानकारी की माने, तो फिल्म को जल्दी से रिलीज़ कर इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बेचने की योजना बना ली है, ताकि फिल्म की लागत निकाल ली जाए। 

दरअसल, फिल्म की सफलता को लेकर प्रोड्यूसर्स के साथ बॉक्स ऑफिस एक्पर्सट्स को भी आशंका है। फिल्म टिकट खिड़की पर बेदम होगी, इसकी अभी से भविष्यवाणियां हो रही हैं। इस तरह की भविष्यवाणी के पीछे फिल्म के कलाकार और निर्देशक के बैक रिकॉर्ड को माना जा रहा है। 

'संदीप और पिंकी फरार' के निर्देशक दिबाकर बैनर्जी ने अपने करियर की शुरुआत 14 साल पहले किया था। बतौर निर्देशक उनकी पहली फिल्म 'खोसला का घोसला' थी, जिसे काफी सराहना मिली थी। इसके बाद 'ओए लकी, लकी ओए' और 'लव, सेक्स और धोखा' सरीखी लीक से हट कर फिल्में बनाई, जिन्होंने न सिर्फ प्रशंसा पाई, बल्कि सफलता भी बटोरी। 

फिल्म क्रिटिक की माने, तो दिबाकर बनर्जी का खुलकर अनुराग कश्यप के कैंप में शामिल होना, उनकी ब्रॉन्डिंग पर भारी पड़ गया। दिबाकर की फिल्म 'बॉम्बे टाकीज़' बुरी तरह फ्लॉप रही, जिसका असर उनके करियर पर जबरदस्त तरीके से पड़ा। इसके बाद 'डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी' को दर्शकों को प्यार मिला, लेकिन उम्मीद के मुताबिक फिल्म ने कारोबार नहीं किया। ओटीटी प्लेफॉर्म के लिए 'लस्ट स्टोरीज़' को ख़ास वर्ग ने सराहा, लेकिन इसके बाद 'घोस्ट स्टोरीज़' आई, जिसे लोगों ने ख़ास पसंद नहीं किया। 

वहीं अब फिल्म के कलाकारों की बात करें, तो उनके सितारे भी गर्दिश में ही हैं। दोनों की न तो साथ में आई फिल्म हिट रही और ना ही अकेले-अकेले ही सफलता प्राप्त कर पाए। साल 2014 में फिल्म की 'संदीप और पिंकी फरार' की शूटिंग शुरू हुई थी, जो साल भर पहले बन कर पूरी तरह तैयार पड़ी हुई है। पहले फिल्म को साल 2019 में रिलीज़ करने की योजना था, लेकिन अर्जुन और परिणीति का फिल्म 'नमस्ते इंग्लैंड' का हश्र देखने के बाद, निर्माताओं ने फिल्म को रिलीज़ करने का मन बदल लिया। 

अब अचानक मंगलवार को फिल्म 'संदीप और पिंकी फरार' को रिलीज़ करने का ऐलान यशराज फिल्म्स ने कर दिया। दरअसल फिल्म 'अंग्रेज़ी मीडियम' सप्ताह भर पहले खिसकने की वजह से 20 मार्च खाली मिला और फिल्ममेकर्स ने इसका फायदा उठाते हुए फिल्म को रिलीज़ करने का ऐलान कर दिया। 

बता दें अर्जुन और परिणीति ने साल 2012 में रिलीज़ हुई फिल्म में पहली बार साथ में काम किया था। इसके बाद 'नमस्ते इंग्लैंड' में साथ में नज़र आए थे। वहीं 'संदीप और पिंकी फरार' में ये तीसरी दफा स्क्रीन शेयर करते दिखेंगे। 

अब 'संदीप और पिंकी फरार' में इनके कैरेक्टर की बात करें, तो फिल्म में परिणीति 'संदीप कौर' कॉरपोरेट वर्ल्ड की हाई-एंबिशियस गर्ल हैं, जबकि अर्जुन फिल्म 'पिंकी दाहिया' नाम के पुलिसवाले हैं। यह फिल्म ब्लैक कॉमेडी है।