जापान के थिएटर को हमेशा के लिए बंद करने से पहले दिखाई गई 'थ्री इडियट्स', शो हाउसफुल



वैसे तो आमिर खान की लगभग फिल्मों को हमेशा की क्रिटिक का प्यार और दर्शकों का भर-भर कर दुलार मिलता रहा है, लेकिन आमिर की फिल्मों की दीवनगी विदेशी धरती पर भी देखने को मिला। हाल ही जापान के एक थिएटर को हमेशा के लिए बंद किया गया, लेकिन इस थिएटर को बंद करने से पहले 'थ्री इडियट' को आखिरी फिल्म के रूप में चुना गया।

aamir khan, sharman joshi and r madhvan in film 3 idiots
साल 2009 में आई फिल्म 'थ्री इंडियट' को टिकट खिड़की पर काफी प्यार मिला। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी और आमिर खान, शरमन जोशी, आर माधवन और करीना कपूर सरीखे सितारों से सजी फिल्म ने न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशी धरती पर काफी सफलता पाई। 

इंडिया के अलावा फिल्म को ताइवान, हांगकांग, दक्षिण कोरिया, चीन और जापान में रिलीज किया गया था। जहां पर दर्शकों के दिलों में इस फिल्म ने ख़ास जगह बना ली। 

फिल्म रिलीज़ होने के ग्यारह साल बाद भी फिल्म को लेकर दर्शकों में दीवनगी उतनी ही है। इसका अहसास तब हुआ, जब एक थिएटर को हमेशा के लिए बंद करने से पहले आखिरी फिल्म के रूप में 'थ्री इडियट' का चुनाव किया गया। मज़ेदार बात तो यह है कि इस थिएटर के आखिरी शो को देखने के लिए दर्शकों को अंबार लगा और शो हाउसफुल रहा। 

थिएटर के आयोजकों ने अपनी खुशी ट्विटर के माध्यम से जाहिर की। उन्होंने लिखा, 'फ्यूज लाइन सिनेमाघरों का आखिरी शो, आज 15.30 बजे, 132 गेस्ट्स! यह हाउसफुल है! शुक्रिया!'


बता दें कि जापान के ओसाका में एक थिएटर को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया, लेकिन इसे बंद करने से पहले उन्होंने आमिर खान की 'थ्री इडियट्स' को अपनी आखिरी फिल्म के रूप में दिखाने का फैसला लिया था। यह सो हाउसफुल रहा। इससे साफ हो जाता है कि फिल्म 'थ्री इडियट' विश्व की अहम और प्रभावशाली फिल्मों में से एक है। 

ग़ौरतलब है कि फिल्म को साल 2013 में जापान में रिलीज़ किया गया था। आज भी इस फिल्म को देखने वालों की तादात अच्छी-खासी है। 

आमिर खान की इस फिल्म को विदेशों में 415 स्क्रीन्स पर और देशभर में 1800 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म कही जाती है। फिल्म 'थ्री इडियट' ने 202 करोड़ रुपए का डोमेस्टिक कलेक्शन किया और वर्ल्डवाइड कमाई 392 करोड़ रुपए की थी।

संबंधित ख़बरें
कपिल शर्मा के बुलावे पर ये सेलेब नहीं आए उनके शो पर...