कंगना रनौत कुछ तरह से मना रही हैं अपना बर्थ-डे

कंगना रनौत अपना बर्थ-डे मनाली में परिवार के साथ पूरे पारंपरिक तरीक़े से मना रही हैं। कंगना के बर्थ-डे सेलीब्रेशन की हर एक डिटेल को उनकी बहन रंगोली सोशल मीडिया के जरिये बता रही हैं। चलिए फिर आप भी हमारे साथ उनके बर्थ-डे सेलीब्रेशन में शामिल हो जाइए। 
kangana ranaut with her mother-father on her birthday
कंगना रनौत आज यानी 23 मार्च को अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। अपने बर्थ-डे को वो परिवार के साथ सेलीब्रेट करने के लिए मनाली पहुंची हुई हैं। 

23 मार्च 1887 में हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सूरजपुर में एक राजपूत परिवार में जन्मी कंगना तीन भाई-बहनों में दूसरे नंबर पर हैं। कंगना से बड़ी उनकी बहन रंगोली चंदेल हैं। जबकि कंगना से छोटा उनका भाई अक्षत है। 

कंगना ने बेबाक अभिनेत्री के रूप में अपनी पहचान बनाई है। बिना किसी गॉड फादर से कंगना ने अपने दम पर बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई है। उनके बर्थ-डे पर दुनियाभर से उनके लिए शुभकामनाएं आ रही हैं। 

कंगना रनौत किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नहीं हैं। हालांकि, उनकी बहन और कंगना की टीम ज़रूर सोशल मीडिया पर उनसे जुड़ी हुई जानकारी देते रहते हैं। 

ऐसे में कंगना के फैन्स को उनके बर्थ-डे पर बहन रंगोली ने इनवाइट किया और बताया कि आखिर कंगना किस तरह से अपना बर्थ-डे सेलीब्रेट कर रही हैं। 

कंगना की बहन रंगोली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक 'थ्रोबेक' फोटो शेयर की है, जिसमें, कंगना, रंगोली और उनके पिता एक साथ बैठे नजर आ रहे हैं। 

इस तस्वीर के कैप्शन में रंगोली ने लिखा, 'हैप्पी बर्थ-डे छोटू... 90 के दशक की गर्मियों की एक शाम, जब पापा हम से होमवर्क कराते थे। हम बहुत शांत दिखते हैं, लेकिन उस वक्त हमारी हड्डियां कांप रही होती थीं।'


बता दें कि कंगना ने महज पंद्रह साल की उम्र में पढ़ाई छोड़ दिया था, क्योंकि वो एक्ट्रेस बनना चाहती थी और उन्होंने उसके बाद अपनी कोशिशें करना शुरू कर दिया था। हालांकि, उनके लिए एक्टिंग की राह आसान नहीं थी, लेकिन फिर भी उन्होंने हार नहीं मानी और बलीवुड में अपना मुकाम बना कर ही दम लिया। 

बॉक्स ऑफिस पर कई हिट फिल्मों को देने वाली कंगना फिलहाल अभिनत्री से राजनेता बनी जयललिता की बायोपिक 'थलाइवी' में व्यस्त हैं। इसके बाद वो 'धाकड़' और 'तेजस' नाम की फिल्मों की शूटिंग शुरू कर देंगी। 

यदि बात करें, उनकी पिछली फिल्म की, तो अश्विनी अय्यर तिवारी के निर्देशन में बनी फिल्म 'पंगा' थी। हालांकि, उम्मीद के मुताबिक फिल्म को बॉक्स ऑफिस सफलता तो नहीं मिली, लेकिन इस फिल्म की काफी तारीफें हुईं।   

कंगना का बर्थ-डे सेलीब्रेशन

कंगना रनौत अपने जन्मदिन पर मनाली में हैं और उनके परिवार में पूरा जश्न का माहौल है। कंगना का बर्थ-डे 23 मार्च को होता है और इसी दिन 'शहीद दिवस' भी होता है। बता दें कि क्रांतिकारी भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव को ब्रिटिश सरकार ने इसी दिन फांसी दी थी। 

अपना जन्मदिन 'शहीद दिवस' एक ही दिन होने पर उन्होंने बधाई देने वालों का शुक्रिया अदा कियाष इसके बाद भगत सिंह राजगुरु और सुखदेव के लिए कैफ़ी आजमी का फिल्म 'हकीकत' के लिए लिखा गाना, 'सांस थमती गई, नब्ज जमती गई, फिर भी बढ़ते कदम को ना रुकने दिय, कट गये सर हमारे तो कुछ ग़म नहीं, सर हिमालय का हमने न झुकने दिया, मरते मरते रहा बांकपन साथियों, अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों ...'भी गाया। 

कंगना आगे कहती हैं, 'दोस्तो, क्या समां रहा होगा, जब हमारे शहीद मां भारती के लिए 'मेरा रंग दे बसंती चोला' गाते-गाते फांसी पर लटक गए होंगे।'


कंगना की कन्यापूजा

इसके बाद कंगना को उनके माता-पिता ने जन्मदिन की बधाई दी। फिर कंगना ने अपने घर पर कन्यापूजा की। इस बारे में रंगोली ने अपने ट्विटर पर लिखा है कि कंगना ने अपने जन्मदिन पर पूजा करने के साथ कन्यापूजा भी किया, जिसे हमारे माता-पिता ने ऑर्गनाइज़ किया था। बचपन से हम इसी तरह से अपना जन्मदिन मनाते आए हैं। 


कंगना के लिए ठेठ हिमाचली फूड मेन्यू 

कंगना रनौत पर उनकी मां सुबह ती बजे ही उठ गई थीं, ताकि उनके लिए ठेठ पहाड़ी भोजन तैयार किया जा सके। इसकी जानकारी भी रंगोली ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है। रंगोली ने अपनी मां की कुकिंग करते हुए कुछ तस्वीरें शेयर करते हु एलिखा है कि मेरे दोस्त 'हिमाचली फूड' को लेकर काफी सारे सवाल पूछते हैं। अज कुछ फूड आइटम्स आप सबके साथ शेयर कर रही हूं। यह 'बबरूज़' हैं, जो काफी मीठे, सॉफ्ट और फ्लफी होते हैं। इसकी तैयारी के लिए मां तीन बजे ही उठ गई थी और इसकी तैयारी की थी, ताकि यह अच्छे से फॉर्मेंट हो सकें। 


रंगोली ने इसके बाद 'भल्ले' की कुछ तस्वीरे शेयर की और लिखा, 'ये 'भल्ले' हैं, जो धुली उड़द की दाल से बनते हैं। देखने में ये बिलकुल 'वड़ों' की तरह लगते हैं, लेकिन ये बिलकुल अलग होते हैं। साथ ही काफी नरम होते हैं और इसमें काली मिर्च अच्छी मात्रा में डाली जाती हैं, साथ ही अन्य मसालों का काफी स्ट्रांग फ्लेवर होता है।'


फिर हलवा, पूरी और छोले के साथ सेवईयां की तस्वीर भी रंगोली ने पोस्ट की है। वो लिखती हैं, 'आप में से अधिकतर को हलवा, पूरी और छोले की जानकारी होगी, लेकिन हम हिमाचली सेवईयां बिना दूध के बनाते हैं, हालांकि, इसमें काफी सारा घी डाला जाता है...दक्षिण में बने सेवईयों से बिलकुल जुदा स्वाद रहता है।'


आखिर में रंगोली चंदेल में बर्थ-डे गर्ल कंगना के लिए परोसी गई थाली की तस्वीर शेयर किया, जिसके साथ वो लिखती हैं, 'यह क्लिक आप सबके लिए किया है...यह जो लाल रंग का ड्रिंक दिख रहा है, वो बुरांश के फूल का शरबत है...एक बार फिर से कंगना को जन्मदिन की खूब सारी शुभकामनाएं।'