#JantaCurfew: बॉलीवुड ने भी जमकर बजायी 'थाली' और 'ताली'

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को भारतवासियों से कोरोनावायरस के बढ़ते ख़तरे को देखते हुए एक दिन के जनता कर्फ्यू की गुज़ारिश की थी। प्रधानमंत्री ने जनता कर्फ्यू के साथ शाम पांच बजे अपने-अपने घर के बाहर या खिड़कियों पर आकर देश की सेवा में जुटे लोगों के लिए 'शुक्रिया' अदा करने के लिए थाली या ताली बजाने की बात भी की थी। प्रधानमंत्री की इस गुज़ारिश को आम जनता के साथ बॉलीवुड ने भी माना और इस मुहीम में हिस्सा लिया।
amitabh bachchan, abhishek bachchan, asihwarya rai bachchan, deepika padukone, kartik aryan
विश्वभर में कोरोना वायरस का ख़तरा बढ़ता जा रहा है और अब ये कोरोना वायरस भारत में भी अपने पैर पसार रहा है। इस ख़तरे से निबटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से एक दिन का 'जनता कर्फ्यू' की गुज़ारिश की थी। 

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने देशवासियों से स्वास्थ्य कर्मी, सफाई कर्मी, मीडिया कर्मी, सुरक्षा कर्मी आदि जो इस दौरान भी लगातार काम में जुटे हुए हैं, उनके उत्साहवर्धन के लिए एक ख़ास मांग की थी। इसमें प्रधानमंत्री ने कहा, 'आप अपने घरों से बाहर आकर या खिड़कियों पर खड़े होकर ताली, थाली, या फिर घंटी बजाकर, इन लोगों को प्रोत्साहित करें और इनका धन्यवाद करें।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुहीम को देशवासियों ने भरपूर सराहा और बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, लेकिन नरेंद्र मोदी की मुहीम में बॉलीवुड भी पीछे नहीं रहा। हिन्दी फिल्म सितारों न सिर्फ जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए अपनी-अपनी तरह से कोशिश की, बल्कि अपने घर की छतों पर और बालकनी और खिड़िकयों पर खड़े होकर थाली और ताली खूब बजाई। किसी ने शंख और घंटा भी बजाया। 

इन सितारों में अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन, तमन्ना भाटिया, कार्तिक आर्यन, दीपिका पादुकोण, वरुण धवन, जान्हवी कपूर समेत कई फिल्मी सितारों ने करतल ध्वनि, घंटनाद और थालियों को जमकर बजाया। कुछ ने शंख भी बजाया।

अमिताभ बच्चन सपरिवार

अमिताभ बच्चन सपरिवार इस मुहीम में शामिल हुए और साथ में 'धन्यवाद' कहने के लिए बेटे अभिषेक बच्चन, बहू ऐश्वर्या और बेटी श्वेता बच्चन नंदा के साथ घर की छत पर आए और देर तक ताली और घंटी बजाते रहे। 

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण की एक तस्वीर शेयर करते हुए रणवीर सिंह ने इस मुहीम की सराहना करते हुए, खुद में इसमें शामिल हुए।

कंगना रनौत

कंगना रनौत भी अपने माता-पिता, बहन रंगोली और भांजे के साथ पांच बजे ताली और थाली बजाने के मुहीम में शामलि हुईं।

वरूण धवन

वरुण धवन, पिता डेविड धवन, मां और भाई रोहित के साथ देखिए कैसे घंटी बजा रहे हैं और इस मुहीम को सफल बनाने में लगे हैं।

कार्तिक आर्यन

कार्तिक आर्यन की यह तस्वीर सबकुछ बयां कर रही है। इससे पहले भी कार्तिक ने कोरोनावायरस से लोगों को सचेत करने के लिए कई वीडियोज़ शेयर किए हैं। हाल ही पोस्ट किए एक वीडियो को तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पेज से भी शेयर किया।


अक्षय कुमार-ऋतिक रोशन

अक्षय कुमार ने अपने पड़ोसी ऋतिक रोशन को भी इस थाली और ताली बजाने के मुहीम में जोड़ लिया। फिर देखिए, कितना खूबसूरत और ऊर्जा से भरपूर यह नज़ारा बन गया है।


गुरुदास मान

इस मुहीम में गुरुदास मान बी कहां पीछे रहने वाले थे। उन्होंने ने अपनी बालकनी में राग-रागिनी छेड़ ही दी।

हेमा मालिनी और ऐशा की जुगलबंदी

हेमा मालिनी अपनी बेटी अभिनेत्री ऐशा देओल के साथ इस मुहीम में शामिल हुईं। उन्होंने एक के बाद एक कई वीडियोज़ शेयर किए। एक में वो शंख बजा रही हैं, तो एक में ऐशा घंटी बजा रही हैं और वो भगोने को बजा रही हैं।  बता दें कि हेमा मालिनी भारतीय जनता पार्टी से जुड़ी हैं।