अजय देवगन की 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' में एक्शन करेंगी नोरा फतेही

डांस के फ्लोर पर धमाल मचाने के बाद अब नोरा फतेही एक्शन में भी दो-दो हाथ करने की तैयारी में हैं। अजय देवगन की मुख्य भूमिका वाली फिल्म में नोरा फतेही जासूस के किरदार में नज़र आने वाली हैं और इस किरदार के लिए उन्होंने जमकर तैयारी भी की। यहां तक की मार्शल आर्ट्स की कड़ा ट्रेनिंग भी ले चुकी हैं। 
nora fatehi will be seen in action mode in bhuj:the pride of india
मोरक्कन ब्यूटी नोरा फतेही ने साल 2020 की शुरुआत फिल्म 'स्ट्रीट डांसर 3 डी' से की, जिसमें उन्होंने अपने डांस मूव्स और खूबसूरती से ऑडियंस को अपना दीवाना बना दिया। हालांकि, बीते कुछ सालों में नोरा फिल्मों में आइटम नंबर्स के लिए पहली पसंद बन कर उभरी हैं।

कमर में कमाल की लचक वाली इस एक्ट्रेस ने अपनी एक अलग पहचान बना ली है, लेकिन अब वो सिर्फ अच्छी डांसर नहीं, बल्कि परफॉर्मेंस बेस्ड एक्ट्रेस की पहचान बनाने में जुट चुकी हैं। 

बता दें कि नोरा की अगली फिल्म का नाम 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' है। इस फिल्म में अजय देवगन मुख्य भूमिका में हैं, तो वहीं नोरा फिल्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रही हैं।

नोरा फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' में एक जासूस के किरदार में नज़र आने वाली हैं। फिल्म की कहानी साल 1971 में हुए भारत-पाक युद्ध के दौर की है। इस फिल्म में नोरा चूंकि एक जासूस के किरदार में हैं, तो उनको फिल्म में एक्शन सीन्स भी करने थे। अपने एक्शन सीन्स को बेहतरीन बनाने के लिए उन्होंने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में ट्रेनिंग भी ली है।

फिल्म को लेकर की गई अपनी ख़ास तैयारियों के बारे में नोरा ने कहा, 'मैने बेसिक चीजें सीखी हैं, जिसमें किसी को लात मारना, मुक्का मारना, नीचे गिराना और यहां तक की बंदूक चलाना जैसी चीजें शामिल हैं। यह एक परफॉर्मेंस ऑरिएंटेड रोल है, जो मेरे करियर को एक बड़ी ऊंचाई देगा।'

नोरा अगे कहती हैं, 'फिल्म 'स्ट्रीट डांसर 3 डी' से काफी कुछ सीखने को मिला, लेकिन एक डांसर के रूप में पहचान बनाने के बाद अब एक एक्टर के तौर पर अपनी पहचान स्थापित करना चाहती हूं। टाइपकास्टिंग किसी एक्टर की ग्रोथ में बैरियर की तरह होती है। किसी भी कलाकार को अपनी कला को उभारने के लिए अलग-अलग भूमिकाएं करनी चाहिए।'

ग़ौरतलब है कि बीते महीने नोरा ने पेरिस के ओलंपिया में, पिंक फ़्लॉइड, द बीटल्स, जेनेट जैक्सन, मैडोना और टेलर स्विफ्ट के कॉन्सर्ट की जगह परफॉर्म करती नजर आईं थीं। यह नोरा का पहला म्यूजिक कॉन्सर्ट था और उन्होंने 'दिलबर', 'साकी-साकी', 'कमरिया' और 'एक तो कम ज़िंदगानी' जैसे सॉन्ग पर परफॉर्मेंस दी।

इस कॉन्सर्ट के बारे में नोरा का कहना है कि मैं और मेरी टीम छह महीने से इस पर काम कर रहे थे। ओलंपिया आपको केवल तभी प्रदर्शन करने की अनुमति देगा, जब आप एक सेलेबल कलाकार होंगे और यह एक हॉउसफुल शो था।

वहीं यदि फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' की बात करें, तो इसमें अजय देवगन और नोरा के अलावा संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा भी अहम किरदारों में होंगे। अजय देवगन फिल्म में विजय कार्णिक के किरदार में होंगे। विजय कार्णिक को इस भारत-पाक युद्ध का हीरो कहा जाता है। अभिषेक दुधैया के निर्देशन में बन रही यह फिल्म 14 अगस्त 2020 को रिलीज होने वाली है।