अजय देवगन ने अक्षय कुमार से छीन ली थी 'फूल और कांटे'!



अजय देवगन और अक्षय कुमार की जोड़ी वाली कई फिल्में आई हैं, लेकिन इनके बीच एक अनकहा मनमुटाव रहा है। हालांकि, अब वो मनमुटाव खत्म हो चुका है। इनके बीच उस मनमुटाव के कई कारण गिनाए गए, लेकिन एक कारण अक्षय कुमार ने हाल ही में बताया है।

ajay devgan and akshay kumar in film Suhaag
अजय देवगन और अक्षय कुमार ने एक ही साल अपने सिने करियर की शुरुआत की थी। दोनों को इंडस्ट्री में तकरीबन 29 साल हो गए हैं। साल 1991 में फिल्म 'सौगंध' से अक्षय कुमार ने तो 'फूल और कांटे' से अजय देवगन ने अपने करियर को शुरू किया था। 

जहां 'फूल और कांटे' ने जबरदस्त बॉक्स ऑफिस सफलता पाई थी, वहीं 'सौगंध' टिकट खिड़की पर बेदम रही थी। इसके बाद अजय देवगन का करियर एक झटके में ऊपर चढ़ा, जबकि अक्षय को काफी संघर्ष करना पड़ा। 

एक फिल्म आई थी 'सुहाग', जिसमें अजय और अक्षय ने स्क्रीन शेयर किया था, लेकिन अजय के मुकाबले अक्षय को काफी कम स्क्रीन स्पेस मिला था। तब अक्षय के सीन कटवाने का आरोप भी अजय देवगन को लगा था। तब से अजय-अक्षय के बीच खटास की ख़बरें गाहे-बगाहे आती रही हैं। हालांकि, इसके बाद भी दोनों ने 'इंसान' और 'खाकी' में साथ में काम किया है। अब यह दोनों फिल्म 'सूर्यवंशी' में साथ में दिखेंगे। 

हाल ही में फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया, जिस मौके पर अक्षय के साथ अजय भी मौजूद थे। इसी मौके पर हंसते हुए अक्षय ने बरसों से दबी फांस को सबके सामने निकाल दिया। 

अक्षय ने कहा, 'हम दोनों ने अपना करियर साथ में ही शुरू किया था। ऐसा शुरू किया था कि एक ही फिल्म के लिए दोनों लड़े थे। पहली फिल्म 'फूल और कांटे', जिसमें पहले मैं था, लेकिन फिर इसने मुझे धक्का मार कर वो फिल्म हथिया ली।'

उस फिल्म से निकाले जाने का दर्द अभी भी अक्षय के दिल में है, लेकिन अब शायद मैच्योरिटी आ गई है और वक्त बदल गया है, तो हंसते-हंसते ही सही दिल का गुबार निकाल दिया। अपनी इस खटास ही नहीं, बल्कि अपनी दोस्ती के भी कई किस्से दोनों ने इस मौके पर सुनाए। 

ग़ौरतलब है कि अक्षय कुमार की फिल्म 'सौगंध' जनवरी 1991 में रिलीज़ हुई थी, जिसमें उनकी लीड एक्ट्रेस शांतिप्रिया थीं। वहीं उसी साल नवंबर में अजय देवगन ने फिल्म 'फूल और कांटे' से अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसमें उनकी लीड एक्ट्रेस मधु थीं। 

ख़ैर, ये तो पुरानी बातें हैं। अब दोनों अपने करियर के अच्छे मुकाम पर हैं। दोनों ही रोहित शेट्टी की फिल्म 'सूर्यवंशी' में नजर आने वाले हैं। वैसे अजय फिल्म में सिर्फ कैमियो ही कर रहे हैं, जबकि अक्षय मुख्य भूमिका में हैं। रणवीर सिंह भी कैमियो करते दिखाई देंगे। वहीं अभिनेत्री कटरीना कैफ फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म 24 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

संबंधित ख़बरें
भोजपुरी से हिन्दी ट्रैक पर आए पवन सिंह के होली सॉन्ग 'कमरिया हिला रही है' की इनसाइड डिटेल्स