रश्मि देसाई के साथ भी हुई थी 'कास्टिंग काउच' की कोशिश



टीवी एक्ट्रेस रश्मि देसाई इन दिनों लगातार ख़बरों में बनी हुई हैं। 'बिग बॉस 13' से बाहर आने के बाद अपने दोस्तों के साथ मिलकर पार्टी तो कर ही रही हैं, साथ में एक के बाद एक इंटरव्यूज़ भी दे रही हैं। अपने रिश्ते और 'बिग बॉस' हाउस के एक्सपीरियंस के बारे में खुलकर बता रही हैं। ऐसे एक इंटरव्यू में उन्होंने 13 साल पहले हुए 'कास्टिंग काउच' का बारे में खुलासा किया है। 

BB13 finalist TV Actress Rashmi Desai on Casting Couch
कलर्स टीवी के शो 'बिग बॉस 13' की टॉप फाइनलिस्ट रही एक्ट्रेस रश्मि देसाई लगातार ख़बरों में बनी हुई हैं। जहां 'बिग बॉस' हाउस में उनकी पर्सनल लाइफ पूरी तरह खुल कर रह गई, वहीं अब 'बिग बॉस' से निकलने के बाद वो और भी बोल्ड तरीके से अपनी बात को रखने लगी हैं। 

जहां एक तरफ अपनी फैमिली और फ्रेंड्स के साथ जमकर पार्टी कर रही हैं। वहीं अख़बारों से लेकर न्यूज़ चैनल और वेब-पोर्टल को जमकर इंटरव्यूज़ भी दे रही हैं। हाल ही में ऐसे ही एक वेब पोर्टल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने खुद से जुड़ा एक राज़ भी खोला। 

एंटरटेनमेंट वेबसाइट पिकंविला को दिए अपने इंटरव्यू में रश्मि देसाई ने बताया कि 13 साल पहले जब वो अपना करियर शुरू ही कर रही थी, तो उनके साथ 'कास्टिंग काउच' की कोशिश हुई थी। हालांकि, वो इस से किसी तरह खुद को बचा कर भाग निकली थीं। 

रश्मि ने बताया, 'जब मैं अपना करियर शुरू कर रही थीं, तो एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं थी। यहां तक कि मेरी अंग्रेज़ी भी बहुत ख़राब थी। ऐसे में उस शख्स ने मुझे काम देने के बहाने बुलाया। फिर उसने मुझसे मेरे स्टेटिस्टिक (शरीर के नाम) के बारे में पूछा, लेकिन तब मुझे यह नहीं पता था कि इसका क्या मतलब होता है। वो मेरी ज़िंदगी का पहला इंसान था जिसने मेरा शोषण करने की कोशिश की।'

रश्मि ने आगे कहा, 'उस शख्स का नाम सूरज था। वो मुझे बार-बार बड़े-बड़े बैनर के नाम और वहां काम दिलवाने की बात कर रहा था। मैं भी काफी इंप्रेस हो गई थी कि चलो काम मिल जाएगा। उस मीटिंग के बाद में घर चली गई। कुछ दिन बाद उसका कॉल आया कि ऑडिशन देने आना। मैं भी अच्छी तरह से तैयार होकर वहां पहुंची। तय स्थान पर पहुंची, तो देखा कि वहां तो कैमरा ही नहीं है। उसने मुझे ड्रिंक में कुछ मिला कर मुझे बेहोश करने की कोशिश भी की। मैं लगातार कहती रही कि मैं यह नहीं करना चाहती, वो किसी तरह मेरा ब्रेनवॉश करना चाहता था। मैं मुश्किल से पीछा छुड़ा कर दो-ढाई घंटे बाद बाहर निकली और अपनी मां को कॉल करके सब बताया।'

बकौल रश्मि मामला यहीं ख़त्म नहीं हुआ। बल्कि अगले दिन मेरी मां ने उस शख्स को सांताक्रूज़ के एक रेस्तरां में बुलाया और मुझे भी साथ ले गई। जब वो शख्स आया, तो मेरी मां ने उसे जोरदार थप्पड़ रसीद कर दिया। थप्पड़ लगाने के बाद कहा कि आइंदा मेरी बेटी के साथ ऐसा कुछ करने की कोशिश की, तो सिर्फ एक थप्पड़ नहीं लगेगा। तुमको तोड़ दूंगी। मां को यह करता देखकर लगा, यह तो मैं भी कर सकती थी। 

रश्मि के साथ हुई इस घिनौनी हरकत को भले ही 13 बीत गए हों, लेकिन इस इंडस्ट्री में 'कास्टिंग काउच' जैसी बीमारी ने न जाने कितनी ही प्रतिभाओं को लील लिया होगा। 

हालांकि, रश्मि ने खुद को संभाला,सहेजा और आगे बढ़ी हैं। एक समय ऐसा भी था, जब रश्मि टेलीविज़न की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस में गिनी जाती थीं।