टीआरपी टेबल में 'नागिन 4' की दुर्दशा, 'कुंडली भाग्य' नंबर वन

बुद्धू बक्से का रिपोर्ट कार्ड आ चुका है। बार्क ने इस सप्ताह की रेटिग्स का खुलासा कर दिया है। कुछ शोज़ अपनी कुर्सी पर जमकर बैठे हुए हैं, तो कुछ की पिछले सप्ताह की ही तरह गिरावट जारी है। कपिल शर्मा का 'द कपिल शर्मा शो' और एकता कपूर के 'नागिन 4' टॉप-5 से बाहर हो चुके हैं। फिर आइए जानते हैं, किस शो को कितने नंबर मिले हैं। 

nia sharma in naagin 4
टेलीविज़न की सॉप-सीढ़ी के खेल के रिपोर्ट कार्ड को लेकर हम फिर से हाजिर हैं। बार्क ने द्वारा जारी टीआरपी रेटिग्स में कुछ शोज़ अपने स्थान को जमकर पकड़ें हैं, तो कुछ यूं फिसले हैं कि टॉप फाइव से ही बाहर हो गए हैं। 

टॉप-5 से बाहर होने वाले शोज़ में एकता कपूर के सफल फ्रेंचाइज़ी 'नागिन' की चौथी क़िश्त 'नागिन 4' और कॉमेडी किंग कहे जाने वाले कपिल शर्मा का शो 'द कपिल शर्मा शो' शामिल हैं। चलिए शुरू शोज़ की रिपोर्ट कार्ड देखने का सिलसिला। 

कुंडली भाग्य

एकता कपूर के प्रोडक्शन के बैनर तले बना यह शो नंबर एक की कुर्सी पर जमकर बैठा हुआ है। जब से यह शो शुरू हुआ है, तब से इस शो ने दर्शकों को खुद से बांधे रखा है। सास-बहू, मिलने-बिछड़ने से भरे इस शो में हाई-वोल्टेज ड्रामा दर्शकों को खूब भाता है। 

ख़तरों के खिलाड़ी 10

कलर्स टीवी का यह रियलिटी शो दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है। फिल्म निर्देशक रोहित शेट्टी इस शो के होस्ट हैं और सेलेब इस शो में खतरनाक स्टंट्स करते हैं, जिन्हें ऑडियंस काफी पसंद कर रही है। 

कुमकुम भाग्य

अभि-प्रज्ञा की कहानी, जाने कितने उतार-चढ़ाव ले चुकी है। लीप पर लीप लिए यह शो दर्शकों को खूब भा रहा है। कभी नंबर वन की कुर्सी पर काबिज होने वाले यह शो अपनी स्थिति बनाये रखता है। कभी दूसरे नंबर के पायदान, तो कभी तीसरे पर बना रहता है। टॉप-5 में अपनी जगह बनाये हुए है। 

इंडियाज़ बेस्ट डांसर

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के इस डांस बेस्ड रियलिटी शो चौथे पायदान पर है। गीता कपूर, मलाइका अरोड़ा और टेरेंस लुईस इस शो के जजेस हैं। हाल ही में इस शो की एक कंटेस्टेंट ने मलाइका अरोड़ा को नवारी साड़ी और मराठी नथ बतौर गिफ्ट दिया था। 

तारक मेहता का उल्टा चश्मा 

कॉमेडी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' ने दर्शकों को खुद से बांधे रखा है। जेठा लाल, बापू जी, अय्यर, भिड़े से दर्शकों को मिल कर काफी अच्छा लगता है। हाल ही में यह शो एक कमेंट की वजह से चर्चा में आ गया था, लेकिन जल्दी ही उसे सुलझा लिया गया। फिलहाल यह शो पांचवें नंबर की कुर्सी पर आराम से बैठा है। 

ये रिश्ता क्या कहलाता है

स्टार प्लस के इस शो को छठवां पायदान मिला है। यह शो काफी सालों से चला आ रहा है। कभी टॉप-5 में बने रहने वाला यह शो अरसे से टॉप-5 में जगह नहीं बना पा रहा है। 


छोटी सरदारनी

कलर्स टीवी को शो 'छोटी सरदारनी' को सातवें नंबर से संतोष करना पड़ रहा है। हालांकि, शो जब शुरू हुआ था, तो इसे काफी पसंद किया गया था, लेकिन मौजूदा ट्रैक दर्शकों को कुछ खास रास नहीं आ रहा है। 

द कपिल शर्मा शो

अपनी कॉमेडी से लोगों को गुदगुदाने वाले कपिल शर्मा का शो 'द कपिल शर्मा शो' को आठवें नंबर की कुर्सी से संतोष करना पड़ रहा है।

ये रिश्ते हैं प्यार के 

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' का स्पिन-ऑफ 'ये रिश्ते हैं प्यार के' को इस बार नौवें नंबर की कुर्सी से संतोष करना पड़ रहा है। 

नागिन 4

एकता कपूर के शो 'नागिन 4' में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली। यह शो छठवें नंबर की कुर्सी से खिसक कर दसवें पायदान पर पहुंच चुका है। हालांकि, टीआरपी की रेस में वापसी करने के लिए लीप से लेकर ट्रैक चेंज करने तक काफी कुछ किया जा रहा है। हाल ही में इस से मान्यता यानी शायंतनी घोष के किरदार को आउट कर दिया गया। इससे पहले जैस्मीन भसीन के ट्रैक को शो में खत्म कर दिया गया था। फिलहाल शो को टीआरपी टेबल में ऊपर लाने के लिए रश्मि देसाई के अलावा कुछ और कलाकारों को लाया जा रहा है। एक लीप लिया जा रहा है, जिसके बाद कहानी में कुछ अलग बदलाव देखने की उम्मीद है। 

एकता की कोशिशें कितनी कामयाब होती हैं, वो आने वाला वक्त ही बताएगा।