'विक्की डोनर' वो फिल्म जिसने फिल्म इंडस्ट्री को दिया आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना बॉलीवुड में टैलेंट और सक्सेस का पॉवर हाउस माने जाने लगे हैं। आज आयुष्मान की डेब्यू फिल्म 'विक्की डोनर' को रिलीज़ हुए आठ साल हो गए हैं। इस फिल्म में न सिर्फ आयुष्मान ने एक्टिंग की थी, बल्कि सिंगिंग भी की थी। 

Ayushmann Khurrana's film 'Vicky Donor' Completed 8 years
आउटसाइडर का फिल्म इंडस्ट्री में आना और फिर आकर छा जाना। ऐसे लोगों की फेहरिस्त में अब आयुष्मान खुराना का भी नाम जुड़ चुका है। आयुष्मान ने अपनी मेहनत, लगन और काबिलियत से साबित कर दिया है कि वो बॉर्न एक्टर हैं। 

आयुष्मान ने अपने एक्टिंग का सफर आठ साल पहले 'विक्की डोनर' से शुरू किया था और आज वो बॉक्स ऑफिस पर सफलता के और कंटेंट बेस्ड फिल्मों का चेहरा बन चुके हैं। 

जूही चतुर्वेदी की लिखी पटकथा पर शूजीत सरकार के निर्देशन में बनी फिल्म 'विक्की डोनर' 20 अप्रैल 2012 को रिलीज हुई थी, जिसमें आयुष्मान ने एक 'स्पर्म डोनर' की भूमिका निभाई थी। हालांकि, दिलचस्प तथ्य यह भी है कि रियलिटी शो 'रोडीज़' के दौरान उन्होंने एक टास्क के दौरान अपने स्पर्म भी डोनेट किये थे। इसका खुलासा करण जौहर के चैट शो 'कॉफी विद करण' में वो कर चुके हैं। 

मज़ेदार बात यह है कि आयुष्मान की 'विक्की डोनर' से इंस्पायर्ड होकर हॉलीवुड में 'डिलीवरी मैन' बन चुकी है, जो साल 2013 में रिलीज़ हुई थी। 

'विक्की डोनर' में स्पर्म डोनेशन, 'दम लगा के हईशा' में बॉडी शेमिंग, 'शुभ मंगल सावधान' में इरेक्टल डिस्फंक्शन, 'आर्टिकल 15' में कास्ट पॉलिटिक्स, 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' में गे लव और फिर 'अंधाधुन' में ब्लाइंड म्यू़जिशियन जैसे किरदारों को पर्दे पर निभाया। ऐसे कैरेक्टर्स और सब्जेक्ट्स को लेकर अच्छे-अच्छे एक्टर्स दो कदम पीछे हट जाते हैं, लेकिन आयुष्मान खुराना ने न सिर्फ इन फिल्मों को किया, बल्कि दिखाया कि ऑडियंस को कंटेंट बेस्ड सिनेमा कितना पसंद है। 

वहीं फिल्म 'विक्की डोनर' की आठवीं सालगिरह के मौके पर आयुष्मान ने कहा, 'बीते आठ साल मेरे लिए संतोषजनक, सादगीपूर्ण और रोमांचक रहे हैं और मैं इसमें कुछ भी बदलना नहीं चाहूंगा। भगवान ने मुझे अपने सपनों का पीछा करने की क्षमता दी है, जिसके लिए मैं उनका आभारी हूं। यह सफर इतना आसान नहीं था। इस कामयाबी की कीमत मैंने अपने आंसुओं से चुकाई है। एक वक्त तो ऐसा भी था, जब मेरा कॉन्फिडेंस खत्म हो गया था।'

वहीं फिल्म इंडस्ट्री को भी शुक्रिया अदा करते हुए कहते हैं, 'मैं इस इंडस्ट्री का शुक्रगुजार हूं, जिसने बाहर से आने वाले मेरे जैसे कलाकार का खुले दिल से स्वागत किया। मैं उन सभी फिल्ममेकर्स का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने मुझे अपनी कहानियों का हिस्सा बनाया, क्योंकि उनकी वजह से ही आज मैं इस मुकाम तक पहुंचा हूं। मैं सभी दर्शकों का भी तहे दिल से शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मेरे काम को काफी पसंद किया।'

इस फिल्म में आयुष्मान खुराना के साथ यामी गौतम और अन्नू कपूर अहम भूमिका में थी। वहीं फिल्म को जॉन अब्रहाम और रॉनी लाहिरी ने मिलकर प्रोड्यूस की थी। 

फिल्म 'विक्की डोनर' की आठवीं एनिवर्सरी पर आयुष्मान और निर्देशक शूजीत सरकार इंस्टाग्राम लाइव पर फैन और फॉलोवर्स से चैट करेंगे।

संबंधित ख़बरें