Coronavirus Crisis: कार्तिक आर्यन ने रिलीज़ किया 'कोकी पूछेगा' का पहला एपिसोड

कार्तिक आर्यन ने अपने यूट्यूब चैनल 'कार्तिक आर्यन- बेबी स्टेप्स' की नई सीरीज़ 'कोकी पूछेगा' के पहले एपिसोड में गुज़रात की पहली #COVID19 सर्वाइवर सुमिति सिंह से बातचीत की। इस वीडियो ने सुमिति ने संक्रमण के दौरान बरती गई सावधानियों के बारे में खुलकर बात की। कार्तिक आर्यन की सीरीज़ के पहले एपिसोड को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

kartik aaryan talks gujrat first COVID19 survivors sumiti singh in 'Koki Poochega'
कोरोना वायरस के संकट से पूरा विश्व जूझ रहा है। वहीं भारत की हालत भी कुछ खास बेहतर नहीं है। लाख कोशिशों के बाद संक्रमण की रफ्तार को रोक नहीं पा रहे है। हालांकि, भारत के कई राज्यों में लॉकाउन करवा दिया गया। 

इस विकट परिस्थिति में फिल्म इंडस्ट्री के तमाम दिग्गज भी अपनी-अपनी तरफ से कोशिशों में जुट गए हैं। वहीं कार्तिक आर्यन उन सितारों में सबसे ज्यादा सक्रियता दिखा रहे हैं। 

लोगों को अलग-अलग तरीके से इस वायरस के प्रति जागरूक करने के अलावा उन्होंने पीएम केयर फंड और सीएम रिलीफ फंड को डोनेशन भी दिया है। इसके अलावा हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल 'कार्तिक आर्यन-बेबी स्टेप्स' में 'कोकी पूछेगा' नाम की सीरीज़ भी ले आए हैं। 

इस सीरीज़ में वो कोविड-19 सर्वाइवर, डॉक्टर्स, नर्स, सफाई कर्मी, सोशल वर्कर्स, सुरक्षाकर्मी आदि से बात करेंगे। कोरोना वायरस से सुरक्षा, संक्रमण के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों आदि मुद्दों कार्तिक बात करेंगे, ताकि लोगों को इस वायरस से निबटने की कोशिशों में मदद मिलेगी। 

अब इस सीरीज़ के पहले एपिसोड को कार्तिक ने रिलीज़ कर दिया है। पहले एपिसोड में कार्तिक की गुजरात की पहली कोविड-19 सर्वाइवर सुमिति सिंह से बातचीत है। 

वीडियो में सुमिति ने बताती हैं कि वो आर्गेनिक टूथब्रश इस्तेमाल करती थीं। सफाई का पूरा ध्यान रखती थीं। विटामिन-सी भी लेती थीं, लेकिन फिर भी वो कोरोना वायरस की शिकार हो गईं। 

सुमिति ने आगे कहा, 'कुछ दिन पहले वह फिनलैंड जाकर आई थीं। इसके बाद कोरोना वायरस के लक्षण आते ही, उन्होंने खुद को कमरे में बंद कर लिया था और घरवालों से दूर रहते हुए खुद का इलाज करवाया।'

अपनी इस नई सीरीज के बारे में कार्तिक कहते हैं, 'COVID-19 वायरस के बारे में लोगों के बीच बहुत सी भ्रांतियां है। क्या करना चाहिए और क्या नहीं, इसके के बारे में अभी लोगों को सही जानकारी नहीं है। मैंने सोचा कि क्यों न उन लोगों से बात की जाए, जो इस वाइरस से ग्राउंड लेवल पर लड़ रहे हैं या लड़ कर जीत चुके हैं।'

कार्तिक ने आगे कहा, 'मेरा यह प्रयास लोगों से ये जानने और समझने के लिए भी है कि इस वायरस को हम कैसे भगा सकते हैं और इसके लिए हमें बिलकुल घबराना नहीं है। शांत रहकर इसका दृढ़ तरीके से सामना करना है। इस शो के जरिये मैं हर भारतीय और भारत के हर घर में कोरोना से बचाव की बातें पहुंचाना चाहता हूं और सबको इस महामारी से खुद को सुरक्षित रखने के प्रति सचेत करना चाहता हूं।'

कार्तिक के 'कोकी पुछेगा' के इस पहले एपिसोड को आप भी देखिए।



संबंधित ख़बरेंCoronavirus Crisis: कार्तिक आर्यन 'कोकी पूछेगा' से फैलाएंगे अवेयरेनेस