Coronavirus Crisis: कार्तिक आर्यन 'कोकी पूछेगा' से फैलाएंगे अवेयरेनेस

कार्तिक आर्यन ने कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए अपने यूट्यूब चैनल का सहारा लिया है। 'कार्तिक आर्यन-बेबी स्टेप्स' नाम के इस चैनल पर 'कोकी पूछेगा' नाम से नई सीरीज़ लेकर आ रहे हैं, जिसमें वो COVID19 के नायक जैसे डॉक्टर्स, समाजिक कार्यकर्ता और इस बीमारी पर जीत हासिल करने वालों से अनौपचारिक बातचीत करेंगे। 

kartik aryan's nwe show 'Koki Poochega'
कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कमर कस चुके कार्तिक आर्यन इस दिशा में एक कदम और आगे आए हैं। कार्तिक आर्यन ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर 'कोकी पूछेगा' नाम से नई सीरीज़ लेकर आ रहे हैं। 

बता दें कि कार्तिक आर्यन का 'कार्तिक आर्यन-बेबी स्टेप्स' नाम का यू-ट्यूब चैनल है। इसी चैनल पर वो 'कोकी पूछेगा' शो लेकर आ रहे हैं। सीरीज़ के नाम में 'कोकी' को लेकर यदि आप उलझ रहे हैं, तो बता दें कि कार्तिक का निकनेम 'कोकी' है और उनके फैन्स भी इसी नाम से उन्हें बुलाते हैं। 

कार्तिक 'कोकी पूछेगा' में #COVID19 के नायकों जैसे डॉक्टर्स, पुलिसकर्मी, समाजिक कार्यकर्ता, और कोरोना सर्वाइवर्स से बातचीत करेंगे। इस सीरीज़ में उन सभी मुद्दों पर बात करेंगे, जिनकी जानकारी ज़रूरी है। जैसे इस बीमारी में क्या सावधानी बरतनी चाहिए, बीमारी की चपेट में आने से कैसे बचे आदि। साथ ही इस महामारी को लेकर फैले मिथ को भी तोड़ने की कोशिश करेंगे। कुलमिलाकर इस सीरीज़ के माध्यम से जागरूकता फैलाने की कोशिश करेंगे। 

अपनी इस सीरीज़ के बारे में बात करते हुए कार्तिक ने कहा, 'COVID-19 वायरस के बारे में लोगों के बीच बहुत सारी भ्रांतियां हैं। क्या करना चाहिए और क्या नहीं, इसके के बारे में अभी-भी लोगों को सही जानकारी नहीं है। ऐसे में मैंने सोचा कि क्यों न उन लोगों से बात की जाए, जो इस वायरस से ग्राउंड लेवल पर लड़ रहे हैं या लड़ कर जीत चुके हैं। मेरा यह प्रयास लोगों को यह जानने और समझने के लिए भी है कि इस वायरस को हम कैसे भगा सकते हैं और इसके लिए हमें बिलकुल घबराना नहीं है। शांत रहकर इसका दृढ़ तरीके से सामना करना है। इस समय देश में डॉक्टर, पुलिसकर्मी और अलग-अलग विभागों के लोग हमारी सुरक्षा के लिए दिन-रात बिना थके और रूके काम कर रहे हैं। उस दिशा में यह मेरा एक छोटा-सा प्रयास है। इस शो के जरिये मैं हर भारतीय और भारत के हर घर में कोरोना से बचाव की बातें पहुंचाना चाहता हूं और सबको इस महामारी से खुद को सुरक्षित रखने के प्रति सचेत करना चाहता हूं।'

अपने इस शो की जानकारी कार्तिक ने अपने इंस्टाग्राम पर छोटा सा वीडियो शेयर करके दी है। आज रात में शो का पहला एपिसोड टेलीकास्ट होगा। 

बता दें इस वैश्विक महामारी के प्रति कार्तिक लगातार लोगों में जागरूकता फैलाने का काम कर रहे हैं। पहले #CoronaStopKaroNa मोनोलॉग से लेकर उनके रैप तक के जागरूकता अभियान की तारीफ खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर चुके हैं। इतना ही नहीं, इस महामारी से लड़ने के लिए पीएम केयर रिलीफ फंड में कार्तिक एक करोड़ की राशि भी दान कर चुके हैं। कार्तिक के इस सीरीज़ का प्रीमियर आज उनके यूट्यूब चैनल पर होगा और सीरीज़ की पहली मेहमान सुमिति सिंह हैं, जिन्होंने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की है।

संबंधित ख़बरें
'नैशनल क्रश' के बाद कार्तिक आर्यन बने 'प्रिंस ऑफ हार्ट्स'