'रामायण' के 'निषादराज' की जब फटी धोती, तो सेट पर गूंजे ठहाके

रामानंद सागर की 'रामायण' से सुनील लहरी ने 'बिहाइंड द सीन' के दो दिलचस्प किस्से सोशल मीडिया पर शेयर किया, जिसमें एक में उन्होंने डायरेक्टर के 'कट' को न सुन पाने का वाकया बताया, तो दूसरे में उन्होंने 'निषादराज' के धोती फटने का किस्सा सुनाया। 

Nishadraj of tv show 'Ramayan'
दूरदर्शन के बाद स्टार प्लस पर धारावाहिक 'रामायण' दर्शकों का खूब मनोरंजन कर रह है। वहीं 'रामायण' में 'लक्ष्मण' की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी इन दिनों सोशल मीडिया पर धारावाहिक से जुड़े बिहाइंड द सीन किस्से शेयर कर रहे हैं। शूटिंग के पीछे के चटपटे किस्से नेटीजन्स को भी खूब पसंद आ रहे हैं। अब इसी कड़ी में आज सुनील दो मज़ेदार किस्से सुनाए। 

किस्सा ऐसा है कि जब वनवास के लिए राम, सीती और लक्ष्मण अयोध्या से निकल चुके हैं और नदी पार करके जंगल की तरफ बढ़ रहे हैं। इसी दौरान नदी के पास रहने वाले 'निषादराज', जो वनवासी समूह के राजा हैं। निषादराज, राम के भक्त और दोस्त दोनों हैं। 

अब जब राम के वनवास की खबर उनको मिलती है और साथ में यह जानकारी होती है कि वो अयोध्या से निषादराज के राज्य में आ गए हैं, तो ऐसे में उनके स्वागत के लिए निषादराज अपनी प्रजा के साथ आते हैं। 

अब इसी सीन का किस्सा सुनील लहरी ने शेयर किया है। सुनील कहते हैं, 'निषादराज, राम से वनवास न जाने का आग्रह करने के लिए ज़मीन पर बैठते हैं, तो उनकी धोती फट जाती है। ऐसे में सेट पर इस इंटेस सीन के दौरान सभी ज़ोर-ज़ोर से हंसने लग जाते हैं। बाद में निषादराज धोती बदल कर आते हैं और यह सीन पूरा होता है।'

'लक्ष्मण' नहीं सुन पाए 'कट'

वहीं राम, सीता और लक्ष्मण के नाव में बैठ कर नदी पार करने वाले सीन के दौरान भी मज़ेदार वाकया हुआ। 

इस सीन के बारे में सुनील ने कहा, 'हम नाव में बैठकर जाते हैं, जिसमें मैं सीता और राम जी बैठे थे। मुझे सागर साहब ने कहा था कि जब तक मैं कट ना बोलूं तुम नाव चलाते जाना। मैं चलाते गया और बहुत देर हो गई। फिर मैंने पीछे मुड़कर देखा, तो पता चला कि रामानंद जी ने कट बोला था, लेकिन मैंने सुना नहीं। तब तक आधी यूनिट जा चुकी थी। हम लोग फंस गए। हमने मदद के लिए आवाज लगाई। फिर दो लोग आए। इसी दौरान मैंने सोचा कि इससे बढ़िया मौका नहीं मिलेगा नदी में नहाने का। मैंने अपनी विग निकाली और कॉस्ट्यूम के साथ ही नदी में कूद गया। मैं आधे घंटे तक नदी में नहाया। सारी गर्मी उतर गई।'


सुनील लहरी के इस दिलचस्प किस्सों पर मज़ेदार कमेंट्स आ रहे हैं। वहीं बता दें कि 'रामायण' के रिटेलीकास्ट ने टीआरपी में भी अपनी धाक जमा रखी है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां