शाहरुख खान ने क्यों राजकुमार हिरानी की फिल्म से करने से किया इंकार?

शाहरुख खान ने राजकुमार हिरानी की फिल्म को करने से इंकार कर दिया है और इसके पीछे एक ख़ास कारण है। दरअसल, ख़बरें थीं कि राजकुमार हिरानी, सलमान खान और शाहरुख खान की मुख्य भूमिका वाली फिल्म की तैयारी में है, लेकिन शाहरुख ने इस फिल्म के लिए ना कर दिया है। 

shahrukh khan doing film with rajkumar hirani
शाहरुख खान और सलमान खान की ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री से तो सभी वाकिफ हैं। साल 1995 में आई राकेश रोशन की फिल्म 'करण अर्जुन' इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। वहीं इनकी ऑफ स्क्रीन जोड़ी भी कम नहीं है। कभी दोस्ती, कभी दुश्मनी वाला दौर हमेशा चलता ही रहता है। 

ख़ैर, अधिकतर फिल्ममेकर बॉलीवुड के इस 'करण अर्जुन' की जोड़ी को सिल्वर स्क्रीन पर उतारने की कोशिश करते रहते हैं। उन्हीं फिल्ममेकर्स में राजकुमार हिरानी का भी नाम शामिल है। 

ख़बरें थीं कि राजकुमार हिरानी दो हीरो वाली एक फिल्म लिख रहे थे, जिसमें शाहरुख के साथ सलमान को कास्ट करना चाहते थे। इसी फिल्म के सिलसिले में राजकुमार हिरानी ने शाहरुख से मुलाकात की। शाहरुख ने कहानी सुनी और उन्हें पसंद भी आई, लेकिन उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया। 

कुछ रिपोर्ट्स का दावा है कि इस मनाही के पीछे सलमान खान हैं, क्योंकि शाहरुख फिलहाल सलमान के साथ स्क्रीन शेयर नहीं करना चाहते। वहीं कुछ रिपोर्ट्स की माने, तो शाहरुख खान अभी एक सोलो फिल्म करना चाहते हैं। 

मामला यह है कि फिल्म 'ज़ीरो' की असफलता के बाद शाहरुख सोलो हीरो वाली फिल्म करना चाहते हैं। अपनी इच्छा के बारे में राजकुमार हिरानी से हुए मीटिंग में भी उन्होंने बताया। 

अब शाहरुख की इस ख्वाहिश को पूरी करने के लिए राजकुमार हिरानी जुट गए हैं, नई स्क्रिप्ट लिखने में। हिरानी और अभिजात जोशी साथ में मिलकर स्क्रिप्ट तैयार कर रहे हैं, क्योंकि हिरानी इसमें कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं। इस स्क्रिप्ट को तैयार करने में पर्याप्त समय भी ले रहे हैं। 

सूत्रों की माने, तो इसका फर्स्ट ड्रॉफ्ट शाहरुख के साथ वो शेयर भी कर चुके हैं। अब जब यह स्क्रिप्ट पूरी तरह से फाइनल हो जाती है, तो इसकी ऑफिशियल अनाउंसमेंट कर दी जाएगी। 

हालांकि, शाहरुख खान ने राजकुमार हिरानी के साथ फिल्म को लेकर संकेत दे दिए हैं। हाल ही में शाहरुख ने #AskSRK सेशन में जब एक यूजर ने शाहरुख से पूछा, 'आप किस निर्देशक के साथ काम करना चाहेंगे ? मार्टिन स्कॉर्सेसे या क्रिस नोलन? '

इसके जवाब में शाहरुख खान ने कहा, 'बहुत खूब, दोनों ही शानदार हैं और मैंने उनसे मिल चुका हूं…लेकिन राजू (राजकुमार हिरानी) अपना सा लगता है…नहीं ?'

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां