शर्लिन चोपड़ा का खुलासा, बॉलीवुड में 'कास्टिंग काउच' का कोडवर्ड है 'डिनर'

अपनी बोल्ड तस्वीरों और स्टेटमेंट से खलबली मचाने वाली शर्लिन चोपड़ा ने बॉलीवुड में होने वाले कास्टिंग काउच को लेकर भी खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि 'डिनर' को कोडवर्ड के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। शर्लिन को ऐसे 'डिनर' के चार-पांच इन्विटेशन मिले थे, लेकिन उन्होंने डायटिंग का बहाना बना दिया। 

sherlyn chopra on casting couch in bollywood
अभी हाल ही में बॉलीवुड के 'हिट मशीन' आयुष्मान खुराना ने अपने साथ हुए कास्टिंग काउच के क़िस्से को जग-जाहिर किया था। आयुष्मान के बाद अब शर्लिन चोपड़ा ने कास्टिंग काउच को लेकर नया खुलासा किया है। 

हाल ही में एक एंटरटेनमेंट वेबसाइट को दिए अपने इंटरव्यू में शर्लिन ने बताया कि अपने करियर के शुरुआती दौर में कास्टिंग काउच का शिकार होते-होते बची हैं। 

शर्लिन ने इस इंटरव्यू में बताया, 'हां, शुरुआत में जब मुझे कोई नहीं जानता था, तो मैं अक्सर फिल्म निर्माताओं से संपर्क करती थी। इस उम्मीद के साथ कि वह काम के प्रति मेरी जो क्षमता देखें, जो मुझे मेरे अंदर दिखाई देती है। मैं जब भी अपना पोर्टफोलियो लेकर उनके पास जाती थी, तो वे कहते थे, 'अच्‍छा ओके, ठीक है, हम मिलते है डिनर पर।' और जब मैं उनसे पूछती थी कि मैं कब आऊं, तो वह कहते थे कि रात में 11 या 12 बजे, लेकिन मैं उस वक्‍त इस बात को समझ नहीं पाई थी।'

'डिनर' के मतलब को विस्तार से समझाते हुए शर्लिन कहती हैं, 'मुझे उस समय यह समझ में नहीं आया कि उनके डिनर का मतलब कुछ और ही है, उनके लिए डिनर का मतलब है कॉम्प्रोमाइज़। इसलिए जब मेरे साथ चार से पांच बार ऐसा हुआ, तब मुझे अहसास हुआ कि रात के खाने का क्या मतलब है। रात के खाने का मतलब है 'मेरे पास आओ।''

शर्लिन आगे कहती हैं कि जैसे ही उन्हें इस बारे में पता चला, तो उन्होंने इंकार करना शुरू कर दिया। इसके बाद जब भी मुझे कोई डिनर के लिए अप्रोच करता, तो मैं कह देती थी, 'मैं डिनर नहीं करती हूं, मेरा डाइट चल रहा है। आप ब्रेकफास्‍ट पर बुलाओ, लंच पर बुलाओ। दोबारा उन लोगों ने संपर्क नहीं किया।' अपनी बात में आगे कहा कि 'डिनर' फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का कोड वर्ड है।

बता दें कि बीते दिनों शर्लिन ने फिल्‍ममेकर रामगोपाल वर्मा पर संगीन आरोप लगाये थे। एक इंटरव्‍यू में उन्होंने कहा था कि रामगोपाल वर्मा ने उन्‍हें एडल्‍ट फिल्‍म में काम करने का ऑफर दिया था और अश्‍लील मैसेज भी भेजे थे। 

शर्लिन ने रामगोपाल वर्मा पर निशाना साधते हुए कहा था कि फिल्‍म इंडस्‍ट्री में बाहर से आनेवाले कलाकारों के साथ भेदभाव कर शोषण किया जाता है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां