जावेद जाफरी और निर्देशक वासन बाला ने किया अरुणाभ कुमार की कॉमिक बुक लॉन्च

टीवीएफ के संस्थापक अरुणाभ कुमार की कॉमिक बुक को एक्टर जावेद जाफरी और निर्देशक वासन बाला ने लॉन्च किया। अरुणाभ कुमार इंडरवर्स प्राइवेट लिमिटेड के फाउंडर और सीईओ की भूमिका में हैं। इस कॉमिक बुक कंपनी को उन्होंने आलोक शर्मा और सोमिन पटेल के साथ स्थापित की है। इस कंपनी के तले कॉमिक बुक्स का पहला सेट 'ईयर ज़ीरो' लॉन्च किया गया है। 

arunabh kumar book launch by javed jafry and wasan bala
अरुणाभ कुमार, जिन्हें टीवीएफ के संस्थापक जाना जाता है। अब अरुणाभ ने आलोक शर्मा और सौमिन पटेल के साथ मिलकर इंडसवर्स नाम की कॉमिक बुक कंपनी की शुरुआत किया है। इस कंपनी के फाउंडर और सीईओ अरुणाभ ही हैं, जबकि आलोक शर्मा चीफ क्रिएटिव ऑफिसर और सौमिन पटेल चीफ डिजाइन ऑफिसर की भूमिका में हैं। 

इंडसवर्स की कॉमिक बुक्स का पहला सेट 'ईयर-ज़ीरो' को मुंबई में बॉलीवुड निर्देशक वासन बाला और अभिनेता जावेद जाफरी द्वारा लॉन्च किया गया था। लॉन्च इवेंट की मेजबानी आरजे रोहिणी ने की और इसमें द स्टोरी इंक के संस्थापक सिद्धार्थ जैन ने भाग लिया था।

इस मौके पर जावेद जाफरी ने कहा, 'मैं हमेशा प्रेत की विशेषता वाले इंद्रजाल कॉमिक्स का प्रशंसक रहा हूं और आलोक ने इंडसवर्स के साथ जो भी किया है, उसके लिए उत्सुक हूं।'

निर्देशक वासन बाला 'भारतीय सिनेमा में कॉमिक बुक्स' के बारे में चर्चा करने के लिए पैनल पर थे। उन्होंने कहा, 'मुझे आलोक शर्मा और सौमिन पटेल की पुस्तक 'स्टंट' बहुत पसंद है, क्योंकि इसमें एक प्रीमियम कलाकृति के साथ देहाती मुंबई का अनुभव है और मैंने पाया पूरे बॉलीवुड से एक मृतक स्टंटमैन के बेटे के आसपास की पूरी साजिश।'

अरुणाभ ने कहा, 'यह आलोक शर्मा के साथ मिलने का मेरा मौका था, जब हमने भारतीय कॉमिक बुक संस्कृति के बारे में चर्चा शुरू की और यह लगभग मर रहा था और जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद आया। वह था Saumin की भारत से सबसे अच्छी दिखने वाली कॉमिक पुस्तकें बनाने की उनकी इच्छा।'

'द बिगिनिंग' नामक तीन बुक का एक सेट हैं और यह गोवा में आधारित एक महिला सुपरहीरो चरित्र के बारे में है, जो प्रकृति के लिए लड़ती है और इसे लेखक और अभिनेत्री लियोन टेक्सेइरा सिंह के साथ अरुणाभ कुमार ने बनाया है।

अरुणाभ ने अपनी नवीनतम कंपनी में सीईओ की पूर्णकालिक भूमिका को कुछ वर्षों के लिए कॉमिक पुस्तकों और पात्रों के अगले संस्करणों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए लिया है। उनका उद्देश्य कॉमिक पुस्तकों को युवाओं के बीच मुख्यधारा की संस्कृति बनाना और संभवतः मार्वल के लिए भारत का जवाब बनाना है।

टिप्पणियां