Dil Bechara : सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर होगी रिलीज़

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने जा रही है। डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर 'दिल बेचारा' को 24 जुलाई को डायरेक्ट रिलीज़ किया जा रहा है। कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत के अपोज़िट संजना सांघी नज़र आएंगी। बतौर निर्देशक मुकेश छाबड़ा की पहली फिल्म है, तो वहीं संजना इस फिल्म से डेब्यू कर रही हैं। 

Sushant singh rajput's last film 'Dil Bechara' to release on disney plus hotstar
सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद उनके फैंस को उनकी आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' के रिलीज़ का बेसब्री से इंतज़ार है। अपने चहेते सितारे को वो बड़े पर्दे पर देखने को बेकरार थे, लेकिन फैन्स की यह ख्वाहिश अधूरी रह जाएगी। 

सुशांत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डायरेक्ट रिलीज़ किया जा रहा है। डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर फिल्म 24 जुलाई को रिलीज़ हो रही है। 

डिज़्नी प्लस हॉटस्टार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बारे में जानकारी देते हुए लिखा, 'एक प्यार, उम्मीद और अंतहीन यादों की कहानी। ज़हन में पैबस्त स्वर्गीय सुशांत सिंह राजपूत की विरासत का जश्न मनाने के लिए 'दिल बेचारा' 24 जुलाई को आपके बीच पहुंचेगी।' 

वहीं जिनके पास डिज़्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिब्शन नहीं है, उनको निराश होने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि इस ओटीटी प्लेटफॉर्म ने फैसला लिया है कि इसे सब्सक्राइबर्स के साथ नॉन-सब्सक्राइबर्स के लिए भी उपलब्ध करवाया जाएगा। 

इस बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया है, 'सुशांत के लिए प्यार और सिनेमा के लिए सुशांत का प्यार देखते हुए, मूवी सब्सक्राइबर्स और नॉन-सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध रहेगी।'



'दिल बेचारा' का निर्देशन मुकेश छाबड़ा ने किया है, फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने कास्टिंग डायरेक्टर हैं। बतौर निर्देशक मुकेश की यह डेब्यू फिल्म है। फिल्म में सुशांत के साथ संजना सांघी बतौर लीड नज़र आएंगी। संगीत एआर रहमान ने दिया है। 

फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए संजना ने सोशल मीडिया पर लिखा- ''प्यार, उम्मीद र कभी न खत्म होने वाली यादों की कहानी। दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत की विरात को मनाएं। ये हमारे यादों में हमेशा रहेगी। दिल बेचारा 24 जुलाई को रिलीज हो रही है।'

बता दें कि 'दिल बेचारा' जॉन ग्रीन के साल 2012 के नॉवल 'द फॉल्ट इन आवर स्टार्स' का अडेप्टेशन है। फिल्म का ऐलान साल 2017 के अक्टूबर महीने में किया गया था। 

फिल्म की शूटिंग जमशेदपुर में जुलाई 2018 में शुरू हुई थी। पहले इसका नाम 'किज़ी और मैनी' था। फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग पेरिस में भी हुई है। 

सुशांत सिंह राजपूत की सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई आखिरी फिल्म 'छिछोरे' है, जो सितम्बर 2019 में आयी थी। इसके बाद उनकी 'ड्राइव' नेटफ्लिक्स पर नवंबर में रिलीज हुई थी। 

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने घर में मृत पाए गए थे। बताया गया कि वो लम्बे अरसे से डिप्रेशन में थे। उनकी मृत्यु को लेकर हत्या और आत्महत्या की बातें की जा रही हैं, लेकिन पुलिस फिलहाल मामले की छानबीन कर रही है। हालांकि अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी साजिश की सम्भावना से इनकार किया गया है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियाँ

फिल्मिस्तान ने कहा…
OTT पर रिलीज़ हो रही है मतलब फिल्म कबाड़ा बनी है - इस से एक बात और साबित हो जाती है कि फिल्मों में सुशांत सिंह राजपूत की कोई फेन फोल्लोविंग नहीं है - वो स्टार आत्माहत्या करने के बाद बना - जितने चर्चे और कवरेज आर्महत्या करने के बाद मिले, उन का एक परसेंट भी ज़िंदा रहते नहीं हुए -