सुशांत सिंह राजपूत के डिलीटेट पोस्ट की जानकारी जुटाएगी पुलिस



सुशांत सिहं राजपूत के खुदकुशी मामले की छानबीन में मुंबई पुलिस लगातार जुटी हुई है। लोगों के बयानों के बाद अब ट्विटर से कुछ ज़रूरी आंकड़े जुटाना शुरू कर चुकी है। इसके लिए ट्विटर को एक खत लिख कर सुशांत के ट्विटर अकाउंट के बीते छह महीने का रिकॉर्ड मांगा है। 

mumbai police to send a letter to twitter regarding Sushant singh rajput's deleted post
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या के मामले में मुंबई पुलिस लगातार जांच कर रही है। कुछ करीबियों के बयान लिए जा रहे हैं। वहीं शुरुआती जांच में स्पष्ट हुआ था कि सुशांत डिप्रेशन से जूझ रहे थे, लेकिन अभी तक उनके हाथ कोई ऐसा सुराग नहीं लगा है, जिससे इसके पीछे की असली वजह पता चल सके। रिपोर्ट्स की मानें तो अब पुलिस की नजर सुशांत के ट्विटर हैंडल पर है। 

पुलिस को शक है कि सुशांत ने अपनी कुछ ट्विटर पोस्ट डिलीट कर दी थीं। दरअसल, उनके ट्विटर हैंडल से 27 दिसंबर 2019 को आखिरी ट्वीट किया गया था, जो कि मास्टरकार्ड इंडिया का विज्ञापन था। इसके बाद उन्होंने कोई ट्वीट नहीं किया। जबकि 27 दिसंबर 2019 से पहले ऐसा कभी नहीं हुआ कि सुशांत इतने लंबे समय तक इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट से दूर रहे हों। 

एक वेब पोर्टल में छपी रिपोर्ट में लिखा गया है कि मुंबई पुलिस ने ट्विटर को पत्र भेजकर उनसे सुशांत सिंह राजपूत के पिछले 6 महीने का रिकॉर्ड मांगा है। इससे यह पता चल सकेगा कि सुशांत ने वाकई कोई ट्वीट नहीं किया था या फिर उन्होंने इन 6 महीनों के ट्वीट डिलीट कर दिए थे। यदि उन्होंने ट्वीट डिलीट किए, तो उनमें ऐसा था क्या? उन्होंने आगे ट्वीट क्यों नहीं किए?

इसके अलावा फेसबुक पर भी सुशांत की आखिरी पोस्ट 27 दिसंबर 2019 को ही आई थी, जो कि ट्विटर की तरह ही मास्टरकार्ड के प्रमोशन के बारे में ही थी। हालांकि, उनके निधन के बाद उनकी टीम ने जरूर कुछ पोस्ट की हैं। 

वहीं अपनी मौत से 11 दिन पहले तक वो इंस्टाग्राम पर एक्टिव थे। अपनी आखिरी पोस्ट में मां के साथ अपनी तस्वीर का कोलाज शेयर किया और लिखा था, 'धुंधला अतीत आंसुओं के रूप में वाष्प बनकर उड़ रहा है। मुस्कुराहट को उकेरते असीमित सपने और जिंदगी का ठिकाना नहीं, दोनों के बीच सामंजस्य कर रहा है। मां'

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने घर में मृत पाए गए थे। उनकी फाइनल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट बुधवार 24 जून को सामने आई। इस रिपोर्ट के अनुसार अभिनेता की मौत में कोई फाउल प्ले नहीं था। 5 डॉक्टर्स की टीम द्वारा तैयार की गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि सुशांत की मौत फांसी लगाने के बाद दम घुटने से हुई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशांत सिंह की विसरा रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र फोरेंसिक विभाग को लिखा है कि इस जांच को तुरंत पूरा किया जाए। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने से पहले सुशांत की हत्या की संभावना के चलते परिवार ने घटना की सीबीआई जांच की मांग की थी।

वहीं पुलिस ने सुशांत की मौत के सिलसिले में पुलिस ने परिवार, दोस्त, पुराने मैनेजर, टीम मेम्बर्स, हाउस स्टाफ और कथित गर्लफ्रैंड रिया चक्रवर्ती समेत करीब 23 लोगों के बयान दर्ज कर लिए हैं। साथ ही यशराज फिल्म्स की ओर से वह कॉन्ट्रैक्ट कॉपी भी जमा की जा चुकी है, जिसे सुशांत ने साल 2012 में साइन किया था। उनके डॉक्टर का बयान अभी नहीं लिया गया है। बुधवार को उनके सीए का बयान दर्ज किया गया। 

सुशांत की मौत से पहले आखिरी बातचीत का भी पता चला है। सुशांत ने आखिरी बातचीत मैनेजर उदय सिंह गौरी से फिल्म के सिलसिले में की थी। पुलिस ने मंगलवार को उनकी एक्स पब्लिसिस्ट रोहिणी अय्यर के बयान भी रिकॉर्ड किए हैं।


टिप्पणियां