विजय देवरकोंडा ने 'मिडिल क्लास फंड' बनाकर की सत्रह हज़ार परिवारों की मदद



साउथ फिल्म इंडस्ट्री के स्टार विजय देवरकोंडा ने अपनी चैरिटी संस्था 'द देवरकोंडा फाउंडेशन' के लिए मध्यमवर्गीय परिवारों की मदद करने जिम्मेदारी उठाई है। साथ ही उन्होंने मिडिल क्लास परिवारों के नाम एक ओपन लेटर भी लिखा, जिसमें उन्होंने बताया कि उन्होंने 8 हज़ार से अधिक डॉनर्स ने इसमें योगदान दिया, जबकि 535 स्वयंसवकों ने मदद की।

vijay deverkonda help middle class family via fund
कोरोना वायरस की वजह से देशभर में हुए लॉकडाउन ने कई लोगों को बेरोजगार कर दिया है, तो कई बेघर हो गए हैं। सबसे ज्यादा खबरें प्रवासियों को लेकर आई और इनकी मदद के लिए कई लोग आगे भी आए। 

वहीं कई मध्यमवर्गीय परिवार ऐसे भी हैं, जिन्हें मदद की सख्त जरूरत थी, लेकिन उनके बारे में अभी कोई सोच नहीं रहा है। अभी तक अनदेखा किए जा रहे इस वर्ग को लेकर 'अर्जुन रेड्डी' स्टार विजय देवरकोंडा आगे आए हैं। इन परिवारों की मदद की जिम्मेदारी उन्होंने उठाई है। 

विजय ने अपनी चैरिटी संस्था 'द देवरकोंडा फाउंडेशन' के जरिये जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाई। विजय के मैनेजर ने बताया, 'फाउंडेशन ने अब 17,723 मध्यम वर्गीय परिवारों को किराने का सामान और बुनियादी जरूरतों की चीज़ें पहुंचाई हैं, जिसमें 1 करोड़ 70 लाख रुपये की राशि खर्च हो चुकी है।'

विजय के फाउंडेशन ने मदद के दौरान इस बात का ध्यान रखा कि फिजूलखर्ची बिलकुल न हो और सही मायनों में जो जरूरतमंद हैं, उन तक मदद पहुंचे। इसके लिए उन परिवारों की जानकारी का बारीकी से आंकलन किया गया था। संगठन ने कॉरपोरेट्स और सक्षम लोगों से इसमें सहयोग करने की गुज़ारिश की, जिसके बाद 535 लोगों ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया। 

इसके अलावा विजय ने मिडिल क्लास परिवारों के नाम एक खुला खत भी लिखा, 'जिसमें बताया कि उन्होंने 8 हजार से अधिक डोनर्स ने इसमें योगदान दिया, जबकि 535 स्वयंसवकों ने मदद की। इन सबने मिलकर 'मिडिल क्लास फंड' बनाया।' 

कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान तमाम फिल्मी इंडस्ट्री के कलाकार और सेलेब्रिटीज मदद के लिए आगे आए। दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकारों ने पीएम और सीएम फंड में दान दिया। वहीं, बॉलीवुड ने लॉकडाउन के दौरान मदद के लिए दोनों हाथ खोल दिए।

टिप्पणियां