विजय राज 'गॉडमैन' बन कर करेंगे डिजिटल डेब्यू, राजा कृष्ण मेनन का होगा निर्देशन



राजा कृष्ण मेनन नेटफ्लिक्स के लिए 'गॉडमैन कल्चर' पर एक डार्क कॉमेडी जॉनर की वेब सीरीज़ बनाने जा रहे हैं, जिसमें विजय राज मुख्य भूमिका में होगे। विजय राज इस वेब सीरीज़ से अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि साल 1965 में आई सत्यजीत रे की फिल्म 'महापुरुष' के तर्ज पर इसे बनाया जाएगा। 

vijay raaz to make his digital debut with raja krishna menon's dark comedy web series on netflix
साल 2016 में आई फिल्म 'एयरलिफ्ट' के निर्देशक राजा कृष्ण मेनन ने अपने करियर की शुरुआत साल 2009 में आई फिल्म 'बारह आना' से की थी, जिसमें विजय राज, नसीरुद्दीन शाह, अर्जुन माथुर और तनिष्ठा चटर्जी मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म का सिर्फ निर्देशन ही नहीं, बल्कि इसे लिखा भी राजा कृष्ण मेनन ने ही था। 

राजा कृष्ण मेनन को सुर्खियां 'एयरलिफ्ट' से बटोरीं, जिसमें अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में थे। इसके बाद साल 2017 में भी उन्होंने सैफ अली खान की कॉमेडी ड्रामा फिल्म 'शेफ' का निर्देशन किया। हालांकि, यह फिल्म फ्लॉप रही। 

ख़ैर, अब एक बार फिर से राजा कृष्ण मेनन और विजय राज की जोड़ी जमने वाली है। दरअसल, राजा कृष्ण मेनन अभिनेता विजय राज को लेकर एक वेब सीरीज बनाने जा रहे हैं। यह एक डार्क कॉमेडी वेब सीरीज होगी, जो 'गॉडमैन कल्चर' पर बेस्ड होगी। 

इस सीरीज़ में विजय राज नए युग के आध्यात्मिक गुरु की भूमिका में होंगे, जो लोगों की अज्ञानता के कारण पनपता है। भारत के 'गॉडमैन कल्चर' को व्यंग्यात्मक तरीके से दिखाया जाएगा कि आखिर किस तरह भारत में लोग ढोंगी बाबाओं के प्रति अंधभक्ति रखते हैं। 

बताया जा रहा है कि यह शो सत्यजीत रे की साल 1965 की बंगाली फिल्म 'महापुरुष' के तर्ज पर बनाई जा रही है। हालांकि, अभी तक इस सीरीज का नाम तय नहीं किया गया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट बताती हैं कि इसकी शूटिंग की शुरुआत मई में होने वाली थी। कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन के कारण शूटिंग को फिलहाल टाल दिया था। 

प्रकाश झा की वेब सीरीज़

वहीं भारतीय सिनेमा के जाने-माने फिल्म निर्माता और निर्देशक प्रकाश झा भी बॉबी देओल को लेकर धार्मिक गुरुओं का पर्दाफाश करने वाली एक वेब सीरीज बनाने में लगे हुए हैं। एमएक्स प्लेयर के वो इस सीरीज़ को बना रहे हैं। बॉबी के अलावा फिल्म में चंदन रॉय सान्याल प्रमुख भूमिका में हैं और कहा जा रहा है कि यह वेब सीरीज़ गुरमीत राम रहीम सिंह के जीवन पर आधारित एक हरियाणवी राजनीतिक व्यंग्य है।

ज़ी 5 की वेब सीरीज़ 

वहीं जी5 की वेब सीरीज 'गॉडमैन' भी ऐसे ही कुछ साधु-संतों का पर्दाफाश करने के लिए बनाई गई थी, जिसे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप लगने के बाद जी5 ने बैन कर दिया है। नेटफ्लिक्स की सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' भी ओशो से मिलता-जुलता गुरुजी का एक चरित्र दिखाया गया, जो गणेश गायतोंडे के साथ समलैंगिंक संबंध स्थापित करता है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां