विशाल करवाल के भीतर का 'पायलट' फिर से उड़ान भरने को तैयार, पर करना होगा इंतज़ार



विशाल करवाल प्रोफेशनल पायलट हैं, इंजीनियर हैं और बाइकिंग-ट्रेवलिंग के शौक ने कैमरा से प्यार करना सीखा दिया। विशाल का कहना है कि वो चीज़ों से बहुत जल्दी बोर हो जाते हैं। इसलिए अगले तीन-पांच साल में वो शायद फिर से पायलट की कुर्सी पर बैठे दिख सकते हैं। 

vishal karwal says i would love to get back to leisure flying in the next 3-5 years
विशाल करवाल मनोरंजन जगत में आए लगभग दस साल हो गए हैं। उनके इंस्टाग्राम बायो में लिखा है, 'इंजीनियर, पायलट, एक्टर' और मज़ाक में कहते हैं यह सह अपने-आप जुड़ते चले गए, क्योंकि ज़िंदगी में उन्होंने कुछ भी योजना बना कर नहीं किया। 

इंजीनियरिंग में वो इसलिए आए, क्योंकि वो फैमिली बिजनेस का हिस्सा नहीं बनना चाहते थे। पायलट इसलिए बने, क्योंकि उनका एक दोस्त फ्लाइंग की ट्रेनिंग ले रहा था, तो उसके साथ हो लिए। वहीं एक्टिंग में अपने बाइकिंग और ट्रेवलिंग के शौक के चलते आ गए। 

विशाल ने कई सारे प्रोफेशन में हाथ आजमाया है, लेकिन एक्टिंग के साथ वो सबसे लंबे समय तक बने हुए हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या वो अपने पुराने प्रोफेशन यानी प्लेन उड़ाते दोबारा दिखेंगे, तो इसके जवाब में कहते हैं, 'मैं कमर्शियल प्लेन इसलिए नहीं उड़ाता, क्योंकि अभी यह मुझे रोमांचित नहीं करता है, लेकिन अगले तीन-पांच साल में हो सकता है कि मैं प्लेन उड़ाने दोबारा चला जाऊं। मैं फिर से वो अनुभूति लेना चाहूंगा।'

एक आदमी के हिसाब से कई सारे करियर ऑप्शन होने के बारे में वो कहते हैं, 'दरअसल, मैं कुछ ज्यादा ही जल्दी हो जाता हूं। मैं चीज़ों को आपस में बदलता रहता हूं। यहां तक कि मेरे शोज़ में भी। मैं कोई भी किरदार ज्यादा से ज्यादा एक साल तक ही निभा सकता हूं। एक ही चीज़ को लंबे समय तक मैं नहीं कर सकता। मुझे लगता है कि यदि अपने दिन के बारह घंटे किसी चीज़ में दे रहा हूं, तो वो ज़रूर मुझे एक्साइटेड करती होगी।'

यही वजह रही है कि विशाल ने अभी तक के अपने करियर में विविधता बनाए रखी है। नायक से लेकर खलनायक तक की भूमिका में कई रंग दिखा चुके हैं। यहां तक कि 'भूत' से लेकर 'भगवान' और 'कॉमिक' कैरेक्टर्स भी वो निभा चुके हैं। 

उनका मानन है, 'जब तक लोगों को मुझे कास्ट करने में खुशी मिलती है। मैं वो सब करूंगा, जो मुझ तक आ रही है। इस तरह से मैं अपने भीतर के अभिनेता को चुनौती देता हूं।'

इन दिनों विशाल 'द्वारकाधीश-भगवान श्री कृष्ण' में 'कृष्ण' की भूमिका में दिखाई दे रहे हैं। यह धारावाहिक दंगल टीवी पर प्रसारित किया जा रहा है। 

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां