सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट आई सामने

सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट आ गई है। इस रिपोर्ट में बताया गया कि सुशांत के शरीर में किसी भी तरह के संदिग्ध रसायन या जहर नहीं पाया गया है। पोस्टमार्टम के बाद विसरा को मुंबई के जेजे अस्पताल में विश्लेषण के लिए भेजा गया था। यह रिपोर्ट मंगलवार शाम को आई। 

sushant singh rajput viscera report no toxic or no chemical substance found in body
सुशांत सिंह राजपूत अपने घर में 14 जून को मृत पाए गए थे। अभी तक आई रिपोर्ट्स में इसे खुदकुशी बताया जा रहा है, लेकिन फिलहाल पुलिस खुदकुशी करने की वजहों की तलाश में जुटी हुई है। वहीं सोशल मीडिया पर इसे हत्या करार दिया जा रहा है और निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआई द्वारा जांच करवाने की मांग की जा रही है। 

वहीं पुलिस अभी भी लोगों से लगातार पूछताछ कर सुशांत के आत्महत्या करने की असली वजहों की पड़ताल में जुटी हुई है। सुशांत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' की लीड एक्ट्रेस संजना सांघी से लंबी पूछताछ हुई, तो वहीं बन न सकी फिल्म 'पानी' के निर्देशक शेखर कपूर को भी पुलिस ने तलब किया है। 

इसी बीच सुशांत की विसरा रिपोर्ट भी आ चुकी है। सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने इसे आत्महत्या बताया था। वहीं इसका बारीकी से निरिक्षण करने के लिए विसरा सैंपल भी जेजे अस्पताल भेजा गया था। विसरा रिपोर्ट में मृतक के पेट के भीतर से सैंपल लिए जाते हैं, ताकि पता चल सके कि उसमें कोई नशीला या जहरीला पदार्थ तो नहीं है।

सुशांत की विसरा रिपोर्ट में बताया गया है कि उनके शरीर में कोई भी नशीला या जहरीला पदार्थ नहीं पाया गया है। इससे पहले पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी कहा गया था कि सुशांत की मौत दम घुटने से हुई है और उनके शरीर पर कहीं भी कोई स्ट्रगल के मार्क्स नहीं हैं। इसी आधार पर मुंबई पुलिस ने भी माना है कि यह पूरी तरह एक आत्महत्या का मामला है।

ग़ौरतलब है कि सुशांत के निधन के बाद से ही बॉलिवुड के कुछ लोग और उनके फैन्स इस बात का आरोप लगा रहे हैं कि सुशांत फिल्म इंडस्ट्री में खेमेबाजी और नेपोटिजम का शिकार हुए और इसीलिए वह डिप्रेशन में आ गए और उन्होंने आत्महत्या कर ली। इस मामले में पुलिस ने अभी तक कई लोगों से पूछताछ की है और जांच अभी जारी है।

टिप्पणियां