सुशांत सिंह राजपूत की यशराज फिल्म्स से हुए कॉन्ट्रेक्ट की डिटेल्स आईं सामने



सुशांत सिंह राजपूत और यशराज फिल्म्स के बीच हुए कॉन्ट्रेक्ट की डिटेल्स सामने आ गई हैं। साल 2012 में सुशांत ने YRF से तीन फिल्मों का करार किया था, जिसके तहत पहली फिल्म 'शुद्ध देसी रोमांस' और दूसरी 'ब्योमकेश बक्शी' थी। पहली फिल्म के लिए 30 लाख रुपए मिले ते, जबकि दूसरी फिल्म के लिए सुशांत को एक करोड़ मेहनताना दिया गया था। 

sushant singh rajput in film 'byomkesh bakshi'
सुशांत सिंह राजपूत ने साल 2012 में यशराज फिल्म्स के साथ तीन फिल्मों का करार किया था। इस करार के तहत दो फिल्में 'शुद्ध देसी रोमांस' और 'ब्योमकेश बक्शी' तो बन गईं, लेकिन इस करार के तहत बनने वाली तीसरी फिल्म 'पानी' क्रिएटिव डिफरेंसेस के चलते बन नहीं पाई। 

जहां सुशांत को यशराज बैनर के तले बनी उनकी पहली फिल्म के लिए 30 लाख रुपए मिले थे। वहीं 'ब्योमकेश बक्शी' के लिए एक करोड़ की फीस दी गई थी। 

यह सभी जानकारी यशराज फिल्म्स के द्वारा 19 जून को सौंपी गई कॉन्ट्रैक्ट की उस कॉपी से सामने आई है। 

कॉन्ट्रैक्ट के पॉइंट्स 

यशराज फिल्म्स के साथ सुशांत को तीन फिल्में करनी थी और तीनों के लिए अलग-अलग टर्म्स और कंडीशन थे। 
इस कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत और YRF के बीच तीन फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट था। उनकी पहली फिल्म के लिए उन्हें 30 लाख रुपये दिए गए थे। कॉन्ट्रैक्ट में लिखा गया है कि यदि उनकी पहली फिल्म हिट होती है, तो दूसरी के लिए उन्हें 60 लाख रुपये दिए जाएंगे।

इसके साथ ही यदि दूसरी फिल्म भी हिट होती है, तो तीसरी फिल्म के लिए उन्हें 1 करोड़ रुपये की फीस मिलेगी। अब सुशांत ने यशराज के साथ जो पहली फिल्म की वो 'शुद्ध देसी रोमांस' थी, जिसके लिए उहें 30 लाख रुपये दिए गए थे।

उनकी यशराज के साथ दूसरी फिल्म 'डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी' थी, जिसके लिए उन्हें 1 करोड़ रुपये दिए गए थे। हालांकि इस बात को साफ नहीं किया गया है कि आखिर कॉन्ट्रैक्ट में लिखे होने के बाद भी उन्हें 60 लाख की जगह 1 करोड़ रुपये की रकम क्यों दी गई।

कोई भी फिल्म हिट या फ्लॉप हुई इस बात का निर्णय खुद यशराज फिल्म्स को ही करना था। सुशांत ने यशराज के साथ तीसरी फिल्म 'पानी' साइन की थी। इस फिल्म को डायरेक्टर शेखर कपूर बनाने वाले थे। यशराज के अधिकारियों ने पुलिस को दी अपनी स्टेटमेंट में बताया है कि ये फिल्म इसलिए नहीं बन पाई थी, क्योंकि आदित्य चोपड़ा और शेखर कपूर के बीच क्रिएटिव डिफरेंस थे। 

यशराज के अधिकारियों से जारी है पूछताछ का सिलसिला

शुक्रवार को प्रोडक्शन हाउस के दो पूर्व बड़े अधिकारियों आशीष सिंह और आशीष पाटिल से पूछताछ हुई थी। इसके बाद शनिवार को सुशांत को कास्ट करने वाली यशराज की कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा को भी पुलिस स्टेशन बुलाया गया था, लेकिन पुलिस अभी भी कॉन्ट्रैक्ट की पेचीदगियों में उलझी हुई है। इसलिए प्रोडक्शन हाउस के कुछ और बड़े अधिकारियों को बुलाने की तैयारी की जा रही है।

टिप्पणियां