SSR Death Case: CBI दर्ज करेगी सुशांत सिंह राजपूत के पिता-बहनों के बयान

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच सीबीआई आज से शुरू करने जा रही है। सोमवार को सीबीआई हरियाणा के फरीदाबाद में सुशांत के पिता केके सिंह, उनकी दोनों बहन मीतू सिंह और प्रियंका सिंह का बयान दर्ज करने के बाद मुंबई के लिए रवाना होगी। बता दें इन दिनों सुशांत के पिता बेटी-दामाद के यहां फरीदाबाद में ही हैं। मीतू सिंह के पति ओपी सिंह हरियाणा कैडर में सीनियर आईपीएस हैं।

Sushant Singh Rajput case CBI Record Statment on Sushant's Father KK Singh And sisiter Priyanka Singh and Meetu Singh
सुशांत सिंह राजपूत मामले में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच के लिए सीबीआई ने स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम का गठन किया है। इस मामले में अब तक सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रह चुकीं रिया चक्रवर्ती और उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती, भाई शौविक चक्रवर्ती, पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी, सेमुअल मिरांडा खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

अब ख़बरें हैं कि सीबीआई की स्पेशल टीम सोमवार से अपनी कार्यवाई शुरू करने जा रहा है, जिसकी शुरुआत सुशांत के पिता के के सिंह, बहन प्रियंका सिंह और मीतू सिंह के बयान दर्ज कर करेगी। 

दरअसल, बिहार सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच सीबीआई को देने के लिए केंद्र सरकार से सिफारिश की थी, जिसे केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी थी। 

सीबीआई सुशांत के पिता से उनके द्वारा दर्ज एफआईआर और सुशांत के रिश्तों पर सवाल पूछी सकती है। वहीं, बहनों से रिया को लेकर सीबीआई पूछताछ कर सकती है। 

के के सिंह ने 26 जुलाई को पटना में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ धोखाधड़ी, आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज करवाया था। बिहार सरकार की सिफारिश पर सीबीआई ने इस केस की जांच शुरू की है।

मुंबई आएगी सीबीआई टीम

फरीदाबाद में बयान लेने के बाद सीबीआई टीम मुंबई पुलिस से भी इस सबंध में उनकी जांच की रिपोर्ट और जांच अधिकारियों के बयान ले सकती है। इस मामले में परिवार और बिहार पुलिस शुरू से ही मुंबई पुलिस की कार्रवाई पर सवालिया निशान लगा रहे हैं। इससे पहले मुंबई से जांच करके पटना लौटी एसआईटी 40 पन्नों की रिपोर्ट सीबीआई को सौंप चुकी है। इनमें सुशांत केस से जुड़े 10 से अधिक लोगों के बयान दर्ज हैं।

पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर से भी सीबीआई करेगी पूछताछ

सीबीआई सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सीएफएसएल और कुछ बड़े अस्पतालों के डॉक्टरों को दिखा कर उनका ओपिनियन लेगी। सीबीआई उन दवाइयों की लिस्ट और डॉक्टरों से भी जानना चाहेगी कि सुशांत किस तरह के मानसिक दबाव में थे। जब वो सुशांत से मिलते थे, तो वो किस तरह की परेशानी बताते थे।

दिशा सालियान केस पर भी है सीबीआई की नज़र 

मिल रही जानकारी के अनुसार सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत, रिया चक्रवर्ती, दिशा सालियान और इस केस से जुड़े तमाम लोगों की मोबाइल डिटेल निकाल कर ये जानने की कोशिश करेगी कि आखिर सुशांत और दिशा सालियान की मौत से पहले और बाद में कौन से ऐसे कॉमन लोग थे, जो आपस में जुड़े हुए थे। उन सभी लोगों की लिस्ट तैयार करके समन भेजा जाएगा और आने वाले दिनों में उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस 

सुशांत ने सुसाइड किया या फिर उसकी हत्या हुई है? उसे आत्महत्या करने के लिए किसने प्रताड़ित किया, इन सब बातों का पता लगाने के लिए सीबीआई इलेक्ट्रॉनिक्स एविडेंस का सहारा लेगी। घटनास्थल के फोटो, अपार्टमेंट के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी इसमें अहम साबित होंगे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व एफएसएल रिपोर्ट, सीडीआर भी सीबीआई की जांच में कारगर साबित होगी।

वहीं बता दें कि रिया चक्रवर्ती की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच रोकने की मांग की गई है। इस मामले में 11 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई तय की गई है। सभी की निगाहें सुप्रीम कोर्ट पर टिकी हुई हैं। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई इस मामले में काफी अहम होगी। 

फिलहाल रिया, उनके भाई और उनके पिता से ईडी पूछताछ कर रही है। रिया करीब साढ़े 10 बजे अपने परिवार के साथ ईडी के दफ्तर पहुंची हैं। बीते शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती से 8 घंटे पूछताछ की थी। वहीं, रिया को सोमवार को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया गया है। ईडी ने रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती से करीब 18 घंटे तक पूछताछ की थी।

टिप्पणियां