अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन के लिए 'रामायण' के 'हनुमान' विक्रम मस्तल ने जलाए 108 दीये

आनंद सागर की 'रामायण' में 'हनुमान' की भूमिका निभाने वाले विक्रम मस्तल ने अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन के लिए 108 दीप जलाकर और 108 बार हनुमान चालीस का पाठ करते हुए प्रार्थना की। विक्रम मस्तल ने इन दिनों अपने गृहनगर मध्यप्रदेश के सलकनपुर में हैं। 

Vikram Mastal aka Hanuman offers prayers for Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan
अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन आज 5 अगस्त, 2020 के लिए निर्धारित है। पूरा देश इस अवसर पर दीप जलाकर प्रार्थना कर रहा है। 

अभिनेता विक्रम मस्तल, जिन्हें आनंद सागर के रामायण में भगवान हनुमान की भूमिका के लिए जाना जाता है, जो वर्तमान में दंगल चैनल पर प्रसारित होता है, उन्होंने अयोध्या राम मंदिर के लिए मध्य प्रदेश के उनके गांव सलकनपुर में दीप जलाए हैं और प्रार्थना की है । 

बहुत कम लोग हैं, जिन्होंने सहजता के साथ भगवान 'हनुमान' की भूमिका निभाई और विक्रम उनमें से एक हैं।

भूमि पूजन के उत्साह और उत्सुकता के बारे में बात करते हुए विक्रम ने कहा, 'मैं बचपन से भगवान राम और भगवान हनुमान का भक्त रहा हूं। मेरा सपना साकार हुआ था, जब मुझे भगवान हनुमान की भूमिका निभाने का अवसर मिला। इस शानदार दिन पर मैंने प्रार्थना की और हनुमान चालीसा का 108 बार पाठ किया। मैंने 108 दीप जलाए, क्योंकि यह शुभ माना जाता है और इस दौरान भगवान राम की पूजा की जाती है। 5 अगस्त एक ऐसा दिन है, जिसका हम सभी को इंतजार है।'

बता दें आनंद सागर का 'रामायण' एक बार फिर से लाखों दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। इस धारावाहिक में गुरमीत चौधरी और देबीना बनर्जी ने राम-सीता की भूमिका निभाई है।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां