SSR Death Case: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने रिया चक्रवर्ती के सीए से की पूछताछ

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने सुशांत सिंह राजपूत के सीए संदीप श्रीधर से पूछताछ करने के बाद रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह से भी वित्तीय लेनदेन को लेकर पूछताछ की। रितेश से रिया और उनके बाई शोविक के स्वामित्व वाली कंपनियों के बारे में पूछताछ की जा रही है। 

sushant singh rajput with rhea chakrborty
प्रवर्तन निदेशालय यानी ED के अधिकारी दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले पूछताछ शुरू कर दी है। सोमवार को सुशांत सिंह राजपूत के चार्टर अकाउंटेट रहे संदीप श्रीधर प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में आए, जहां पर उनसे वित्तीय लेनदेन को लेकर सवाल किए गए। 

वहीं मंगलवार को रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक के चार्टर अकाउंटेंट रितेश शाह ED के कार्यालय में हाजिर हुए। यहां पर रितेश शाह से रिया और उनके शोविक के स्वामित्व वाली कंपनियों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

यह कार्रवाई ED द्वारा शुक्रवार को रिया और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ दर्ज एक मामले के मद्देनजर की है। ED कुल 15 करोड़ रुपये के लेनदेन के मामले की जांच कर रही है, जो कथित तौर पर सुशांत सिंह की 'आत्महत्या' से संबंधित है।

सुशांत के पिता के के सिंह ने हाल ही में रिया के खिलाफ बिहार पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। ED ने बिहार पुलिस द्वारा दर्ज एक प्राथमिकी के आधार पर मामले में रिया और उसके परिवार के सदस्यों का नाम जोड़ा है। अधिकारी ने कहा कि एजेंसी आने वाले दिनों में मामले में पूछताछ के लिए कई लोगों को तलब करेगी। इससे पहले ईडी ने बैंकों से सुशांत और रिया के परिवार की दो कंपनियों का ब्यौरा मांगा था।

सूत्रों का कहना है कि ED ने गुरुवार को बिहार पुलिस द्वारा रिया के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर और बैंकों से सुशांत व रिया के परिवार की दो कंपनियों के विवरण मांगे थे। ED ने विव्रिडेज रियलिटिक्स के वित्तीय लेन-देन के विवरण भी मांगे हैं, जिसमें रिया एक निदेशक है और इसके साथ ही फ्रंट इंडिया फॉर वल्र्ड की जानकारी भी मांगी गई है, जिसमें उसका भाई शोविक निदेशक है।

बिहार पुलिस के डीजीपी के अनुसार, 'पिछले 4 साल में सुशांत सिंह राजपूत के अकाउंट में 50 करोड़ रुपये डाले गए और चौंकाने वाली बात यह है कि यह पूरा पैसा निकाल भी लिया गया। पिछले एक साल में सुशांत के अकाउंट में 17 करोड़ रुपये आया, जिसमें से 15 करोड़ रुपये निकाल लिया गया।

सुशांत के पिता ने उनके बेटे को धोखा देने और धमकी देने का आरोप लगाते हुए पटना में रिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। अभिनेता की मौत से पहले सुशांत और रिया रिलेशनशिप में थे। सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं, जिसमें उनके बेटे से पैसे लेना और मीडिया को उसकी मेडिकल रिपोर्ट का खुलासा करने की धमकी देना भी शामिल है। सुशांत के परिवार ने रिया पर सुशांत को उनसे दूर रखने का भी आरोप लगाया है।

टिप्पणियाँ