SSR Death Case: सुशांत के विसरा में एम्स को नहीं मिला ज़हर

एम्स की टीम ने सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि एम्स की टीम को सुशांत की विसरा रिपोर्ट में ज़हर नहीं मिला है, लेकिन इसके साथ ही फोरेंसिक टीम ने कूपर हॉस्पिटल में हुए पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर भी सवाल उठाया है।

Sushant Singh Rajput Case aiims report suggested no poison found in SSR body

एम्स की टीम ने सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम को विसरा में किसी तरह का जहर नहीं मिला है। सुशांत की ऑटोप्सी रिपोर्ट की जांच के लिए एम्स के पांच डॉक्टर्स की टीम बनाई गई थी। टीम 20 सितंबर को रिपोर्ट सौंपने वाली थी, लेकिन इसमें 8 दिन की देरी हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिपोर्ट में सुशांत की डेड बॉडी का पोस्टमॉर्टम करने वाले मुंबई के कूपर हॉस्पिटल के डॉक्टर्स को क्लीन चिट नहीं दी गई है। दरअसल, कूपर अस्पताल के डॉक्टर्स ने सुशांत की ऑटोप्सी की थी। बाद में इसके तरीके पर सवाल उठे थे। सुशांत के गले के निशान पर रिपोर्ट में कुछ भी नहीं बताया गया था। यहां तक की मृत्यु के समय का भी जिक्र नहीं था। इसके बाद सीबीआई ने इसकी जांच एम्स से कराने का फैसला किया था।

एम्स ने एक्टर के बीस फीसदी विसरा की जांच पर रिपोर्ट तैयार की है, क्योंकि मुंबई पुलिस ने सुशांत का अस्सी फीसदी विसरा अपनी जांच में इस्तेमाल कर लिया था। सुशांत का शव 14 जून को अपने बांद्रा स्थित फ्लैट में पंखे से लटका मिला था।

करीब तीन महीने पहले मुंबई पुलिस ने भी विसरा रिपोर्ट जारी की थी। पोस्टमॉर्टम के बाद सुशांत का विसरा जांच के लिए कालीना फॉरेंसिक लैब को दिया गया था। लैब ने अपनी रिपोर्ट में दिवंगत अभिनेता के शरीर में किसी भी तरह का संदिग्ध केमिकल या जहर पाए जाने की बात से इनकार किया था।

इससे पहले, सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो पेशेवर जांच कर रहा है और सभी पहलुओं पर गौर किया जा रहा है और अभी तक किसी भी पहलू से इंकार नहीं किया गया है।

संबंधित खबरें
सुशांत के बाद रिया चक्रवर्ती की लाइफ पर बन सकती है फिल्म

टिप्पणियां