अक्षय कुमार की 'लक्ष्मी बॉम्ब' क्यों हो रही है 9 नवंबर को रिलीज़, पढ़िए

अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' की रिलीज़ के लिए 9 नवंबर को चुना है, जबकि पहले मेकर्स इसे 14 नवंबर को दिवाली के दिन रिलीज़ करने वाले थे, लेकिन अक्षय कुमार के कहने पर इस तारीख को चुना गया। दरअसल, अक्षय कुमार और अंक 9 का खास कनेक्शन है। 9 के अंक के गणित को आइए समझाते हैं।

Akshay Kumar in Film 'Laxmi Bomb'

अक्षय कुमार की आगामी फिल्म 'लक्ष्‍मी बम' 9 नवंबर को रिलीज़ की जा रही है। कहा तो जा रहा है कि यह दिवाली रिलीज़ है, लेकिन साल 2020 की दिवाली 14 नवंबर को है।

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि मेकर्स इस फिल्म को दिवाली के दिन यानी 14 नवंबर को ही रिलीज़ करने वाले थे, लेकिन अक्षय कुमार के कहने पर फिल्म को एक सप्ताह पहले रिलीज़ करने का फैसला लिया गया।

अक्षय कुमार की इस मांग को लेकर कहा जा रहा है कि अक्षय अपनी सफलता में किस्मत का बड़ा हाथ मानते हैं और नंबर 9 को अपने लिए भाग्यशाली मानते हैं। वहीं उनकी हालिया रिलीज़ फिल्मों की तारीख को आप जोड़े तो आपको 9 के अंक का कनेक्शन मिल जाएगा।

मसलन, ‘हाउसफुल 4’ 25 अक्‍टूबर को रिलीज हुई थी, जिसका योग 9 नंबर के करीब ही आता है। ‘गुड न्‍यूज’ 27 दिसंबर को आई थी, यहां भी योग 9 ही है। रजनीकांत के साथ उनकी फिल्म ‘2.0’ भी दो साल पहले 29 नवंबर को आई थी, जिसमें भी 9 है। यानी कुछ भी करके उनकी फिल्में 9 नंबर से जुड़ जाएं। तभी तो अक्षय ने 9 नवंबर को 'लक्ष्मी बॉम्ब' की रिलीज़ के मुफीद माना।

ग़ौरतलब है कि अक्षय का बर्थडे भी 9 सितंबर को होता है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि वो फीस भी 54 करोड़ ही लेते हैं, जिसे जोड़ने पर 9 का अंक आता है।

इसके अलावा आईपीएल का फाइनल 8 नवंबर को होने वाला है। ऐसे में और दिन बर्बाद करने से अच्छा तुरंत ही फिल्म को लेकर उतरा जाए। ऐसा कुछ ज़रूर मेकर्स और अक्षय के मन में होगा, तभी तो क्रिकेट टूर्नामेंट से फ्री हुए दर्शकों से पूरा फायदा लेने के चक्कर में भी यह दिन मुकर्रर किया गया।

वहीं ख़बरें हैं कि सिनेमाघरों के अक्‍टूबर से खुल सकते हैं। ऐसे में दीपावली पर उनकी एक अन्य फिल्म 'सूर्यवंशी' आने की बातें भी हो रही हैं। अब वो 9 नवंबर को आती है या फिर 13 नवंबर को ये देखने वाली बात होगी।

संबंधित ख़बरें

टिप्पणियां