मुझे प्रीति जिंटा की कार्यशैली बहुत अच्छी लगी: श्यामल वल्लभजी

दक्षिण अफ्रीका के खेल वैज्ञानिक वल्लभजी का कहना है कि मुझे प्रीति जिंटा की कार्यशैली बहुत अच्छी लगी। मैंने उनकी टीम और उनकी ताकत जानने में उनके शोध की गहराई की प्रशंसा की है। उन्होंने आगे कहा कि किंग्स इलेवन के साथ काम करना एक शानदार अनुभव था। सहवाग, हॉज, गेल, अश्विन, वेंकटेश प्रसाद और अन्य से सीखना अविश्वसनीय था। उन्होंने मुझे खेल मनोविज्ञान में नए विचारों और दृष्टिकोण का परीक्षण करने का अवसर दिया। 

Preity Zinta with kings eleven player

दक्षिण अफ्रीका के खेल वैज्ञानिक, सेलिब्रिटी कोच और ‘ब्रीथ बिलीव बैलेंस’ पुस्तक के लेखक श्यामल वल्लभजी इंडियन प्रीति जिंटा की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं। मजेदार बात यह है कि वह प्रीति जिंटा की तारीफ उस वक्त कर रहे हैं, जबकि आईपीएल के क्रिकेट मैचों की शुरुआत हो चुकी है। वह यह भी मानते है कि इनके पास प्रत्येक व्यक्ति के लिए जीवन की योजना है और उनका सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है।

दक्षिण अफ्रीका के खेल वैज्ञानिक श्यामल वल्लभजी कहते हैं, 'मुझे प्रीति जिंटा की कार्यशैली बहुत अच्छी लगी. मैंने उनकी टीम और उनकी ताकत जानने में उनके शोध की गहराई की प्रशंसा की है। मेरे लिए किंग्स इलेवन के साथ काम करना एक शानदार अनुभव था। सहवाग, हॉज, गेल, अश्विन, वेंकटेश प्रसाद और अन्य से सीखना अविश्वसनीय था।'

श्यामल वल्लभजी ने आगे कहा कि उन्होंने मुझे खेल मनोविज्ञान में नए विचारों और दृष्टिकोण का परीक्षण करने का अवसर दिया। मुझे लगता है कि एक मंच के रूप में आईपीएल में प्रदर्शन के मामले में वृद्धि की उल्लेखनीय क्षमता है, क्योंकि हमने अभी तक कुछ विज्ञानों की सतह को खरोंचने की शुरुआत नहीं की है, जो शिखर प्रदर्शन की ओर ले जाते हैं, नींद विश्लेषण, द्रव निगरानी, बायोमैकेनिक्स, उपकरण संशोधन, मनोविज्ञान जैसे विज्ञान, मांसपेशी शरीर क्रिया विज्ञान और अधिक।

वर्क फ्रंट की बात करें तो, श्यामल वल्लभजी ने ब्रीथ बिलीव बैलेंस पुस्तक के लिए लेखक हैं। इस किताब को लेकर पाठकों का सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है।

संबंधित ख़बरें
इस तारीख को रिलीज़ होगी सनी देओल की ‘भैयाजी सुपरहिट’

टिप्पणियां