SSR Death Case: NCB दफ्तर पहुंची रिया चक्रवर्ती, शौविक-सैमुअल के साथ होगी पूछताछ

रिया चक्रवर्ती एमसीबी के दफ्तर पूछताछ के लिए पहुंच चुकी हैं। यहां पर उन्हें सैमुअल मिरांडा और शौविक चक्रवर्ती के सामने बैठाकर सवाल-जवाब शुरू हो चुका है। 6 सितंबर की सुबह ड्रग मामले को लेकर एनसीबी ने रिया को समन जारी किया, जिसके बाद वो जांच के लिए एनसीबी ऑफिस पहुंची। रिपोर्ट्स के मुताबिक एनसीबी के पास कई सबूत है, जिससे साबित होता है कि रिया सुशांत को ड्रग्स दिया करती थीं।

Rhea Chakrborty and Showvik Chakrborty at NCB Office
सुशांत सिंह राजपूत रहस्यमयी निधन से जुड़े ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) आज रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर रहा है। एनसीबी ने सुबह ही उन्हें घर पहुंचकर समन दिया था। 

ड्रग्स केस में अब तक सुशांत के हाउस हेल्पर दीपेश सावंत, अब्दुल बासित, जैद विलात्रा, शोविक चक्रवर्ती (रिया के भाई), सैमुअल मिरांडा और अब्बास लखानी की गिरफ्तारी हो चुकी है। कैजान इब्राहिम को भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन शनिवार को उसे कोर्ट से जमानत मिल गई।

'रिया गिरफ्तारी के लिए तैयार'

वहीं रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा, 'रिया ने एंटीसिपैटरी बेल के लिए अप्लाय नहीं किया है। वह गिरफ्तार होने के लिए तैयार है। यह पूरा मामला 'विचहंट' है। यदि किसी से प्यार करना अपराध है, तो वह प्यार का नतीजा भुगतने के लिए तैयार हैं। वह निर्दोष है, तभी तो उन्होंने बिहार पुलिस, सीबीआई, ईडी और एनसीबी का सामना किया, लेकिन किसी अग्रिम जमानत के लिए किसी कोर्ट का दरवाजा नहीं खटखटाया।'

होगा क्रॉस वेरिफिकेशन

एनसीबी रिया से सैमुअल और शौविक के बयान को क्रॉस वेरिफिकेशन करेगी। शनिवार देर रात तक एनसीबी ऑफिस में एक बड़ी मीटिंग हुई, जिसमें रिया से पूछे जाने वाले सवाल तय किये गए। दरअसल इस पूछताछ का मकसद ड्रग्स मामले की उस चेन को कनेक्ट करना है, जिसमें ये साफ हो रहा है कि रिया सुशांत को ड्रग्स देती थी। शौविक और मिरांडा की गिरफ्तारी के बाद दोनों से पूछताछ में ये सामने आया है कि रिया दोनों से ड्रग्स मंगवाया करती थीं। 

एनसीबी के पास पक्के सबूत 

कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया था कि व्हाट्सऐप चैट के आधार पर इन सबसे पूछताछ और गिरफ्तारी हो रही है, लेकिन शनिवार को एनसीबी अधिकारी ने मीडिया से बातचीत में साफ कर दिया कि उनके पास गिरफ्तार किए गए लोगों के खिलाफ पुख्ता सबूत मिले हैं। व्हाट्सऐप चैट उन सबूतों में छोटा हिस्सा है। 

ग़ौरतलब है कि शनिवार को एनसीबी ने रिया के भाई शौविक और मिरांडा को कोर्ट में पेश किया और दोनों की 7 दिन की रिमांड की मांग की, ताकि दोनों को आमने सामने बिठाकर पूछताछ कर सकें। हालांकि, कोर्ट ने 4 दिन की, यानी 9 सितंबर की रिमांड की एनसीबी को दी है। अब एनसीबी की टीम उनके बयानों का क्रॉस वेरिफिकेशन करेगी, जिससे ये साफ होगा कि कौन सच कह रहा है और कौन झूठ बोल रहा है।

आज का घटनाक्रम 

रिया चक्रवर्ती को सुबह समन मिला और फिर वो पूछताछ के एनसीबी के ऑफिस पहुंचीं।
सीबीआई आज जया शाह और श्रुति मोदी से डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पूछताछ कर रही है।
सुशांत के हाउस हेल्पर दीपेश सावंत को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया था और आज मेडिकल करवाया जाएगा और फिर किला कोर्ट में उसकी पेशी होगी। दीपेश के साथ अब्दुल बासित को भी कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

टिप्पणियां