क्यों हो रहा #BoycottMirzapur2 ट्रेंड?

वेब सीरीज़ 'मिर्ज़ापुर 2' की ट्रेलर हाल ही में जारी हुआ है, जिसके बाद से ट्विटर पर इसे बायकॉट करने की मांग उठ गई है। नेटीजन्स अली फज़ल और फरहान अख्तर से नाराज़गी के चलते इस वेब सीरीज़ के बायकॉट की मांग कर रहे हैं। दरअसल, अली फज़ल का सीएए के खिलाफ लिखे गए पोस्ट और फरहान का सीएए विरोधी प्रदर्शन में शामिल होना इसकी मुख्य वजह है। बता दें जहां 'मिर्ज़ापुर' में अली फज़ल 'गुड्डू भैया' की भूमिका में हैं, तो वहीं फरहान अख्तर इसके निर्माता हैं। 

Mirzapur-2 twitter trend boycott mirzapur

अमेज़न प्राइम वीडियो की मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज 'मिर्ज़ापुर 2' का ट्रेलर लॉन्च हाल ही में हुआ है। जहां कई लोग इसके ट्रेलर की तारीफें कर रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग इसके बहिष्कार का मांग कर रहे हैं।

'मिर्ज़ापुर 2' के बायकॉट की मांग ट्विटर पर इतनी जोर से उठाई जा रही है कि यह टॉप ट्रेंड में शुमार हो गया है। इस बायकॉट करने की वजह इसके एक्टर अली फजल और को- प्रोड्यूसर फरहान अख्तर हैं।

दरअसल, अली फज़ल का सीएए के खिलाफ लिए गए ट्विटर पोस्ट और फरहान अख्तर द्वारा सीएए विरोधी प्रदर्शन में शामिल होना इसकी मुख्य वजह है। दिसंबर 2019 में उन्होंने सीएए और एनआरसी का विरोध किया था।

विरोध करते हुए एक ट्विटर यूज़र ने अली फजल के किरदार गुड्डू के डायलॉग से प्रेरित होते हुए लिखा, 'शुरू मजबूरी में किए थे, अब मजा आ रहा है।'

एक अन्य यूजर ने लिखा,'देश के प्रति वफादार लोगों की वेब सीरीज या फिल्मों को अब नहीं देखना।' इसके साथ ही बायकॉट मिर्जापुर 2 हैशटैग के साथ लिखा है।

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा,'मैं मिर्जापुर को फ्री में भी नहीं देखूंगा।'

ग़ौरतलब है कि हाल ही में इस वेब सीरीज़ का ट्रेलर जारी किया गया है, जिसमें अली फजल एकदम अलग किरदार में दिखाई दे रहें हैं। कालीन भैया के साथ-साथ मुन्ना त्रिपाठी 'मिर्ज़ापुर' राज करते हुए नजर आ रहे हैं।

इस बार नए कलाकार भी देखने को मिलेंगे। विजय वर्मा की एंट्री से इस सीरीज़ के प्रशंसकों की उम्मीदें और बढ़ गई हैं।

संबंधित ख़बरें
'मिर्ज़ापुर 2' का ट्रेलर हुआ रिलीज़, गुड्डू लेगा मुन्ना से बदला

टिप्पणियां