'ड्रग केस' में रिया चक्रवर्ती को मिली जमानत, जेल में रहेंगे शौविक

'ड्रग केस' में रिया चक्रवर्ती को बॉम्बे हाई कोर्ट ने जमानत दे दी है, लेकिन शौविक चक्रवर्ती, अब्दुल बासित परिहार, दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा की जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी है। वहीं रिया को एक लाख के निजी मुचकलके पर जमानत दी गई है, लेकिन देश छोड़ने पर पाबंदी लगाई गई है। साथ ही हर दसवें दिन उन्हें पुलिस थाने में जाकर हाजिरी लगानी होगी।

Rhea Chakraborty gets bail from bombay HC

सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमयी मौत मामले की जांच में सामने आए ड्रग्स मामले में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती को आज बॉम्बे हाई कोर्ट ने जमानत दे दी है। एक लाख रुपए के निजी मुचलके पर रिया को जमानत मिली है। साथ ही उनके देश छोड़ने पर पाबंदी है और हर दसवें दिन नज़दीकी पुलिस स्टेशन में उन्हें हाजिरी लगाने का आदेश दिया गया है।

रिया को भले ही जमानत मिल गई हो, लेकिन उनके भाई शौविक चक्रवर्ती, अब्दुल बासित परिहार, दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा की जमानत अर्जी को कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

जस्टिस सारंग वी. कोतवाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये फैसला सुनाया। इससे पहले 29 सितंबर को इस मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। वहीं मंगलवार को एनडीपीएस कोर्ट ने रिया, शौविक, सैमुएल, दीपेश, बासित परिहार और ज़ैद की 14 दिनों की न्यायिक हिरासत 20 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी।

इससे पहले एनसीबी ने 8 सितंबर को रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। रात हो जाने के चलते रिया को 8 सितंबर की रात एनसीबी के लॉकअप में ही गुजारनी पड़ी थी। इसके बाद अगले दिन 9 सितंबर को मुंबई की भायखला जेल भेज दिया गया था। लगभग 1 महीने से रिया चक्रवर्ती भायखला जेल में ही बंद हैं।

कोर्ट दो बार रिया की न्यायिक हिरासत बढ़ाई थी, जिसके बाद अब रिया को जमानत दे दी गई है। निचली अदालत में बेल याचिका खारिज होने के बाद रिया, शौविक और मिरांडा सहित 5 लोगों ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

बेल पर सुनवाई के दौरान एनसीबी ने रिया और अन्य सभी सभी लोगो की बेल का पुरजोर विरोध किया था और कोर्ट में कहा था कि रिया न सिर्फ सुशांत तक ड्रग्स पहुंचाती थीं, बल्कि वो अवैध ड्रग्स ट्रैफिकिंग और फाइनेंसिंग में भी शामिल थीं। यह एक पूरा सिंडिकेट है, जो समाज के लिए भी खतरनाक है।

वहीं एनसीबी ने जांच में पाया कि रिया चक्रवर्ती और उसका भाई मुंबई के कई बड़े ड्रग्स पैडलर के संपर्क में थे और यह दोनों सैमुअल मिरांडा के जरिये इन पैडलर से ड्रग्स खरीदकर आगे सुशांत को देते थे। इसके बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती उसके भाई शौविक और सैमुअल मिरांडा सहित 20 लोगों को हिरासत में लिया था।

संबंधित खबरें
'ड्रग केस' में रिया-शौविक को हो सकती है 10-20 साल का सज़ा

टिप्पणियां