वीकेंड पर फ्री में देख सकेंगे नेटफ्लिक्स

नेटफ्लिक्स अपने यूजर्स के लिए ख़ास सर्विस की शुरुआत करने जा रही है। इसके तहत यूजर्स वी​केंड पर फ्री स्टीमिंग का लाभ उठा सकेंगे। इसकी शुरुआत भारत से होने जा रही है। वीकेंड पर फ्री स्ट्रीमिंग सर्विस का लाभ सबसे पहले भारतीय यूजर्स को मिलेगा।

Netflix Special Offer

नेटफ्लिक्स अपने यूजर्स के लिए एक खास तोहफा लेकर आई है, जिसके इसके तहत यूजर्स वी​केंड पर फ्री स्टीमिंग का लाभ उठा सकेंगे। इस सर्विस की खास बात है कि इसकी शुरुआत भारत से की जा रही है। अब वीकेंड पर मिलने वाली फ्री स्ट्रीमिंग सर्विस का लाभ सबसे पहले भारतीय यूजर्स को मिलेगा।

नेटफ्लिक्स ने अपने प्लेटफॉर्म पर अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने के लिए इस ऑफर की घोषणा की है ताकि जिनके पास वीडियो स्ट्रीमिंग का सब्सक्रिप्शन नहीं है। वे यूजर्स भी वीकेंड में दो दिनों तक फ्री में सीरीज और मूवी देख सकें।

ग़ौरतलब है कि यह सर्विस केवल वी​केंड पर ही उपलब्ध होगी। यदि किसी यूज़र को वीकेंड के अलावा वीडियो स्ट्रीमिंग का लाभ उठाना है, तो उन्हें सब्सक्रिप्शन लेना होगा।

इससे पहले भी नेटफ्लिक्स ने अपने यूजर्स को स्पेशल ऑफर दिया था, जिसमें 1 महीने का फ्री ट्रायल दिया जाता था। इसके लिए यूजर्स को पेमेंट डीटेल्स भरनी होती थी, और ट्रायल खत्म होने के बाद पैसे लगते थे। हालांकि तब भी सब्क्रिप्शन कैंसिल करने का ऑप्शन दिया गया था।

इस फ्री सर्विस की शुरुआत कब की जाएगी, इसे लेकर कंपनी ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है। हालांकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि दिसंबर तक यूजर्स को इसका लाभ उठाने के लिए इंतज़ार करना होगा।

वहीं यह भी रिपोर्ट सामने आई है कि स्ट्रीमफेस्ट के आने के बाद यूएस में नए यूजर्स को एक महीने तक मिलने वाला फ्री सब्सक्रिप्शन बंद हो जाएगा। स्ट्रीमफेस्ट प्रोमोशनल ऑफर के साथ ख़ास बात यह है कि इसके लिए आपको क्रेडिट कार्ड या दूसरा पेमेंट डिटेल्स भी नहीं देना होगा।

नेटफ्लिक्स के सीओओ ग्रेग पीटर्स ने इस ऑफर को लेकर कहा कि नेटफ्लिक्स ग्राहकों को अपनी सेवा के लिए लुभाने के तरीकों के साथ प्रयोग करता रहेगा। वीकेंड प्लान की टेस्टिंग पहले भारत में होगी, जिसके बाद दूसरे देशों में भी लॉन्च किया जाएगा।

अपनी बात में उन्होंने आगे कहा, 'हमें लगता है कि देश में हर किसी को मुफ्त में नेटफ्लिक्स के लिए एक वीकेंड के लिए फ्री सब्सक्रिप्शन देना एक शानदार तरीका हो सकता है ताकि हमारे प्लेटफॉर्म से जुड़कर नए लोगों को अद्भुत कहानियों का एक्सपोजर मिले। हम इस आइडिया को लेकर उत्साहित हैं और देखना चाहते हैं कि यह कैसे काम करता है।'

टिप्पणियां

फिल्मिस्तान ने कहा…
Cool